BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 4 March 2014

कांडा को मिली नियमित जमानत

देश से बाहर नहीं जा सकेंगे कांडा

सिरसा। विधायक गोपाल कांडा को आज दिल्ली की रोहिणी अदालत ने नियमित जमानत दे दी। पूर्व मंत्री एवं विधायक गोपाल कांडा एमडीएलआर एयरलाइंस की पूर्व कर्मचारी गीतिका शर्मा सुसाइड केस में मुख्य आरोपी हैं। इससे पहले सितंबर में कांडा अंतरिम जमानत पर एक माह के लिए जेल से बाहर आए थे। सूत्रों के मुताबिक जेल से छूटने के बाद कांडा सीधे सिरसा आएंगे और श्री बाबा तारा कुटिया में माथा टेकेंगे। कांडा को नियमित जमानत का समाचार जैसे ही सिरसा पहुंचा, उनके समर्थकों ने खुशियां मनानी शुरू कर दीं। समर्थकों ने खूब पटाखे फोड़े और कांडा कार्यालय में पहुंचकर एक-दूसरे को मिठाई खिलाई।
ज्ञातव्य हो कि 18 अगस्त 2012 से कांडा तिहाड़ जेल में हैं। इस मामले में सह आरोपी अरुणा चड्डा को पहले ही नियमित जमानत मिल चुकी है। कांडा की जमायत याचिका पर अदालत में कार्रवाई चल रही थी। दोनों पक्षों की बहस पूरी होने के बाद न्यायालय ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। आज दोपहर कांडा की अदालत में पेशी हुई। न्यायालय ने सिरसा के विधायक व पृर्व गृहराज्यमंत्री गोपाल कांडा की नियमित जमानत याचिका मंजूर कर ली। जमानत के दौरान कांडा को विदेश जाने की अनुमति नहीं है। न्यायालय ने उनके पासपोर्ट जमा कर लिए हैं। सूत्रों के मुताबिक कांडा आज देर शाम तक सिरसा पहुंचेंगे और कल समर्थकों से मुलाकात करेंगे।

सिखों ने किया उपायुक्त कार्यालय का घेराव

सिरसा। अलग गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की मांग को लेकर सांसद आवास के सामने धरने पर बैठे सिखों ने आज डीसी कार्यालय का घेराव किया। इसके साथ ही प्रदर्शनकारी पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए अनशनकारी जरनैल सिंह बराड़ की रिहाई की मांग भी कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन उपायुक्त को सौंपा। प्रदर्शनकारियों के रवैये को देखते हुए पुलिस प्रशासन चौकन्ना था। लघु सचिवालय परिसर में भी प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की पैनी निगाह रही।
नहीं करेंगे समझौता : झिंडा
आज सुबह विभिन्न क्षेत्रों से सिख समुदाय के लोग सांसद आवास के सामने धरना स्थल पर एकत्रित हुए। यहां पर प्रदेश में अलग गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की मांग बुलंद करने वाले सिख नेता जगदीश सिंह झिंडा और सुखविन्द्र खालसा ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जब तक सिख समुदाय की मांग पूरी नहीं हो जाती उनका संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हमेशा सिखों को भटकाने का कार्य करती है। चुनावों के दौरान वायदे किए जाते हैं लेकिन पूरे कभी नहीं होते। इस बार ेऐसा कतई नहीं होने दिया जाएगा। समुदाय के लोग अपनी मांग को लेकर मर जाएंगे लेकिन किसी प्रकार का समझौता नहीं करेंगे।
बिजली संघर्ष समिति ने दिया समर्थन
अनशनकारियों को आज बिजली संघर्ष समिति ने भी अपना समर्थन दिया। समिति के प्रदेश संयोजक रोशन सुचान के नेतृत्व में अनेक सदस्य धरना स्थल पर पहुंचे और सिखों समुदाय की आवाज को बुलंद किया।
प्रदर्शनकारियों ने किया उपायुक्त कार्यालय का घेराव
धरना स्थल से सिख समुदाय के लोग सिख नेता जगदीश सिंह झिंडा के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए उपायुक्त कार्यालय के समक्ष पहुंचे। यहां प्रदर्शनकारियों ने जोरदार नारेबाजी की और कार्यालय का घेराव किया। पुलिस द्वारा हालांकि पार्किंग स्थल पर बने गेट को बंद कर दिया गया था, लेकिन प्रदर्शनकारी अडिग रहे। गेट के सामने धरना देकर उपायुक्त कार्यालय का घेराव कर दिया। इसके पश्चात नवनियुक्त उपायुक्त अंशज कुमार स्वयं प्रदर्शनकारियों के पास आए और ज्ञापन लिया।
आमरण अनशन जारी
उधर आमरण अनशन पर बैठे स्वर्ण सिंह की हालत धीरे-धीरे बिगड़ती जा रही है। उनका रक्तचाप सामान्य नहीं है और कमजोरी भी बढ़ती जा रही है। आज चिकित्सकों ने दिन में कई बार उनकी स्वास्थ्य जांच की। इसके अलावा अस्पताल में उपचाराधीन जरनैल सिंह बराड़ की भी हालत ठीक नहीं बताई जा रही। वे उपचार नहीं लेना चाह रहे। उनका आरोप है कि उन्हें जबरन नशा दिया जा रहा है। चिकित्सकों के अनुसार उन्हें उपचार देना संवैधानिक व कानूनी तौर पर जरूरी है।

अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत

सिरसा। गांव साहुवाला द्वितीय के निकट अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हेा गई। आज सिरसा के सामान्य अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
मिली जानकारी के अनुसार गंगानगर निवासी इंद्राज पुत्र सुल्ताना गांव दड़बा में जमीन की काश्त करता है। कल शाम वह गंगानगर से मोटरसाइकिल पर दड़बा आ रहा था। गांव साहुवाला द्वितीय के निकट अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी। हादसे में मौके पर ही इंद्राज की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद चौपटा पुलिस मौके पर पहुंची। पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल भिजवाया गया। आज सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

No comments:

Post a Comment