BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 7 March 2014

तंवर की टिकट कटी!

सिरसा की बजाय अंबाला से लड़ेंगे चुनाव

इंदौरा होंगे सिरसा से उम्मीदवार : सूत्र

सिरसा। प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा आज हो सकती है। सिरसा से पूर्व सांसद डा. सुशील इंदौरा की उम्मीदवारी तय मानी जा रही है। मौजूदा सांसद व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर के अंबाला से चुनाव लडऩे की चर्चा है। आज दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक चल रही है। बैठक में हरियाणा, राजस्थान व दिल्ली के लिए प्रत्याशियों पर मंथन जारी है। बताया जा रहा है कि 10 अप्रेल को सर्वप्रथम हरियाणा व दिल्ली में चुनाव होने के कारण इन दोनों राज्यों के प्रत्याशियों की घोषणा शीघ्र की जाएगी।
अब तक जैसी खबरें बाहर आई हैं उनमें हरियाणा से छह मौजूदा सांसदों को टिकट मिलना तय है। इनमें सिरसा के मौजूदा सांसद व हाल ही में प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त हुए डा. अशोक तंवर का नाम भी बताया जा रहा है। लेकिन तंवर के सिरसा से चुनाव लडऩे की संभावना काफी कम है। उन्हें अंबाला से कांग्रेस प्रत्याशी बनाया जा सकता है। इसके अलावा सिरसा से पूर्व सांसद डा. सुशील इंदौरा को मौका दिया जा सकता है। फरीदाबाद से राज बब्बर को प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चा है। सूत्रों के अनुसार राज बब्बर के नाम का अनुमोदन स्वयं मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा द्वारा किया गया है। यहां पंजाबी बाहुल्य इलाका होने तथा स्टार होने का फायदा उठाने की कोशिश की जा रही है। राज बब्बर भी यहां से चुनाव लडऩे को राजी हैं। इसके अलावा रोहतक से दीपेन्द्र हुड्डा, भिवानी से श्रुति चौधरी, कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल, करनाल से अरविंद शर्मा की उम्मीदवारी तय मानी जा रही है। इसके अलावा चंडीगढ़ सीट की घोषणा लगभग हो चुकी है। यहां से कांग्रेस ने पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल को पुन: मौका दिया है।
सिरसा से सांसद डा. अशोक तंवर के प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद से यह माना जा रहा था कि कांग्रेस दोबारा उनपर दांव लगाने को तैयार नहीं है। सिरसा से तो खासतौर पर उनकी टिकट कटी हुई ही मानी जा रही थी। आज जिस तरह की खबर आ रही है उससे इन अटकलों पर भी विराम लगता नजर आ रहा है। लंबे समय से स्वयं को सिरसा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के प्रबल उम्मीदवार बता रहे डा. सुशील इंदौरा की किस्मत खुलती नजर आ रही है। सिरसा लोकसभा सीट से आप द्वारा पहले ही प्रत्याशी की घोषणा की जा चुकी है। यहां से पूनम चंद रत्ती को टिकट मिला है और उन्होंने प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। हजकां-भाजपा गठबंधन व इनेलो की ओर से अभी तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं हुई है।

ट्राले ने कुचला युवक

लोगों ने पीछा कर धरा चालक

सिरसा। सांगवान चौक पर आज एक ट्राले ने युवक को कुचल दिया। हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। चालक ने ट्राला भगाने का प्रयास किया लेकिन राहगीरों ने उसे धर-दबोचा। मौका पाकर चालक भागने में कामयाब हो गया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को सामान्य अस्पताल पहुंचाया। ट्राले को कब्जे में लेकर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार सुभाष बस्ती निवासी गौरव जूस की रेहड़ी लगाता है। आज सुबह वह मोटरसाइकिल पर सवार होकर जूस हेतु फल इत्यादि लेने रानियां रोड स्थित सब्जी मंडी गया था। वहां से लौटते समय सांगवान चौक पर एक तेज रफ्तार ट्राले ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। टक्कर से गौरव सड़क पर जा गिरा और चालक उसे कुचलता हुआ ट्राले को भगा ले गया। राहगीरों ने उसका पीछा किया और कुछ दूरी पर ही ट्राला रुकवा लिया गया। बताया जा रहा है कि ट्राला चालक किसी भी हालत में फरार होने की फिराक में था। वह ट्राला नहीं रोक रहा था। आखिरकार उसका पीछा कर रहे लोगों ने चालक पर पत्थर बरसाकर ट्राले को रुकवाने में सफलता हासिल की। ट्राला रोकते ही चालक मौका पाकर भाग निकला। लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को सामान्य अस्पताल पहुंचाया। आज दोपहर शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने ट्राले को कब्जे में ले लिया है। आरोपी चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि गौरव मूलरूप से झारखंड का रहने वाला है और विगत काफी समय से अपने परिवार सहित सुभाष बस्ती में रह रहा था।

पानी से टेंकर से 4 क्विंटल चूरापोस्त बरामद

कालांवाली। क्षेत्र के गांव सिंघपुरा में नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने करीब 4 क्विंटल चूरापोस्त के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपी पानी की सप्लाई के लिए इस्तेमाल किए जा रहे टैंकर में चूरापोस्त तस्करी का कार्य करते थे। पुलिस ने टै्रक्टर व टैंकर को भी कब्जे में ले लिया है। आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। 
थाना प्रभारी सुभाष बिश्नोई ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक ट्रैक्टर द्वारा पानी के टैंकर में चूरापोस्त तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस ने गांव सिंघपुरा के पास नाकाबंदी की। नाकाबंदी के दौरान महिन्द्रा ट्रैक्टर को रुकवाया गया जिसके पीछे पानी का टैंकर था। जांच में पाया गया कि टैंकर को अंदर से दो हिस्सों में बांटा गया था जिसमें अगले हिस्से में पानी व पिछले हिस्से में चूरापोस्त के कट्टे रखे गए थे।  करीब 4 क्विंटल चूरापोस्त टैंकर में से पुलिस ने बरामद किया। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक व एक अन्य सवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान सुखदेव सिंह पुत्र जोरा सिंह निवासी बरनाला व जगतारा सिंह पुत्र कंघा सिंह निवासी बठिंडा के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने स्वीकार किया कि वे पानी के साथ चूरापोस्त की तस्करी का कार्य करते हैं। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

9 मार्च को बनेंगे नए वोट

सिरसा। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अंशज सिंह ने कहा कि जिले के सभी उपमंडल अधिकारी, बीडीपीओ व तहसीलदार नए मतदाता बनाने के लिए 9 मार्च को चलाए जाने वाले विशेष अभियान के दौरान सभी मतदान केंद्रों का दौरा करें। सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ की उपस्थिति सुनिश्चित करें। उन्होंने यह बात 9 मार्च को चलाए जाने वाले विशेष अभियान की तैयारियों की समीक्षा करने के उपरांत अधिकारियों को निर्देश देते हुए कही।
सिंह ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए 9 मार्च को बूथ स्तर पर विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत बीएलओ अपने-अपने बूथ पर मतदाता सूची व फार्म छह लेकर उपलब्ध होंगे। उन्होंने बताया कि इस दिन आवेदन करने वाले सभी मतदाता लोकसभा चुनाव-2014 के लिए मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।

No comments:

Post a Comment