BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 5 March 2014

मुख्यमंत्री के डीएनए टेस्ट की मांग को लेकर इनेलो ने किया प्रदर्शन

सिरसा। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के दूसरी स्त्री से शादी करने के मामले का पटाक्षेप करने के बाद आज इनेलो ने शहर में जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री के डीएनए टेस्ट करवाए जाने की मांग की और एसडीएम मनजीत सिंह को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मुख्यमंत्री को पद से हटाने की भी मांग की गई है। उल्लेखनीय है कि इनेलो ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा द्वारा एक पत्नी के रहते दूसरी स्त्री से शादी किए जाने का दावा किया है। उस दूसरी महिला से उनका एक पुत्र होने का दावा भी किया गया है।
आज इनेलो नेता कर्ण चौटाला के नेतृत्व में इनेलो के पदाधिकारी व कार्यकर्ता अनाजमंडी में एकत्रित हुए। यहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कर्ण चौटाला ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री पर पहली पत्नी के रहते बिना तलाक लिए किसी अन्य महिला के साथ शादी करने के आरोप लगे हैं। इस महिला से भूपेंद्रसिंह हुड्डा के एक पुत्र भी है। उन्होंने कहा कि बेशक अदालत से याचिकाकर्ता ने किन्हीं अज्ञात कारणों से ये मुकद्दमा वापस ले लिया है लेकिन इसके बावजूद भूपेंद्र सिंह हुड्डा का आचरण हिंदु मैरिज एक्ट के तहत पूरी तरह से गैर कानूनी है और घोर अनैतिक है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में शुचिता बनाए रखने से ही नेता समाज का विश्वास बनाए रखने में सफल होते हैं और स्पष्टत: मुख्यमंत्री हुड्डा इस कसौटी पर वैधानिक एवं नैतिक कसौटी पर खरे नहीं उतरे हैं। इसलिए उनका डीएनए टेस्ट करवाने के साथ-साथ उन्हें मुख्यमंत्री पद से अविलंब हटाया जाए। बाद में कार्यकर्ता राज्य सरकार व मुख्यमंत्री भूपेंद्रसिंह हुड्डा के खिलाफ नारे लिखित तख्तियां लेकर जनता भवन, सुभाष चौक, रोड़ी बाजार, हिसारिया बाजार, परशुराम चौक होते हुए प्रदर्शन करते हुए सुरखाब चौक पहुंचे और वहां एसडीएम मनजीत सिंह को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर इनेलो जिलाध्यक्ष पदम जैन, शहरी जिलाध्यक्ष प्रदीप मेहता, विधायक कृष्ण कंबोज, विधायक चरणजीत सिंह, जिला परिषद के चेयरमैन डॉ. सीताराम आदि मौजूद थे।

जनहित संघर्ष दिवस पर हजकां-भाजपा ने किया प्रदर्शन

सिरसा। हजकां-भाजपा के गठबंधन कार्यकर्ता आर.के.पी. नेहरू पार्क में भाजपा नेता यतिन्द्र सिंह एडवोकेट व हजकां ग्रामीण जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह भाम्भू की अध्यक्षता में आज सुबह भारी संख्या में एकत्रित हुए। यहां से रोष मार्च निकाला गया। मार्च जगदेव सिंह चौक, सुभाष चौक, लालबत्ती चौक से होते हुए हजकां-भाजपा कार्यकर्ता लघु सचिवालय पहुंचे। यहां प्रदेश सरकार की नाकामियों बारे उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया। नेहरु पार्क में जनसभा को संबोधित करते हुए हजकां के जिलाध्यक्ष कुलदीप भाम्भू ने कहा कि 5 मार्च का दिन जनहित संघर्ष दिवस के रूप में समर्पित है। उन्होंने कहा कि पिछले 9 वर्षों में मुख्यमंत्री हुड्डा ने कई बार लोकतांत्रिक मर्यादाओं को छिन्न-भिन्न करके अपनी तानाशाही दिखाते हुए लाठी व गोली के दम पर आम आदमी की आवाज को कुचलने की कुचेष्ठा की है। हरियाणा के इतिहास में 5 मार्च 2010 ऐसा दिन है जिस दिन सत्ता के नशे में चूर एक अहंकारी सत्ताधारी ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए जनहितों को लेकर शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे लोगों पर बर्बतापूर्ण कार्यवाही की थी। उन्होंने कहा कि इस दिन सभी पार्टी कार्यकर्ता समान रोजगार के अवसर, सभी 90 हल्कों में समान विकास, क्षेत्रवाद को बढ़ावा दिए जाने पर रोक, जबरन भूमि अधिग्रहण पर रोक, पानी का समान बंटवारा एवं एस.वाई.एल., लोगों को पर्याप्त बिजली, डीजल, पेट्रोल के बढ़ते दामों पर रोक, बदहाल कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने, महंगाई पर नियंत्रण आदि जनहित मुद्दों को लेकर चण्डीगढ़ में हजकां सुप्रीमो चौ. कुलदीप बिश्नोई के नेतृत्व में विधानसभा के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। कार्यकर्ताओं की बातों को सुनने की बजाय हुड्डा सरकार ने इस दिन सभी नियम, कायदों को ताक पर रखते हुए शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले दागे।

पीट-पीटकर कर कबाड़ी की हत्या

सिरसा। रेलवे कालोनी में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या के पीछे कारण अवैध संबंध बताए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
जानकारी के अनुसार गांव कंगनपुर निवासी प्रताप सिंह (42) पुत्र पंजाब सिंह आटो मार्केट में कबाड़ का काम करता था। बताया गया कि प्रताप सिंह पिछले पांच माह से रेलवे कालोनी में किराए के मकान में रह रहा था। उसके साथ गुरमीत कौर व उसका बेटा गोपी भी रहते थे। आज सुबह प्रताप सिंह ऑटो मार्केट स्थित अपनी दुकान पर आया। इस दौरान गोपी भी दुकान पर पहुंच गया और दोनों घर पहुंचे। यहां किसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया। मामला बिगड़ गया और गोपी व उसकी मां ने प्रताप को जमकर पीटा जिससे वह बेसुध हो गया। घबराकर गोपी व गुरमीत कौर उसे निजी अस्पताल लेकर गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद गोपी व गुरमीत कौर फरार हो गया। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस टीम ने पहुंचकर शव कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल पहुंचाया।  बताया जाता है कि प्रताप सिंह की पत्नी छिंद्रकौर बच्चों सहित कंगनपुर में रहती है। प्रताप की मौत की जानकारी परिजन अस्पताल पहुंचे।

रसोई गैस सिलेंडर फटने से हजारों का घरेलू सामान जला

सिरसा। गांव बाजेकां में आज दोपहर को घर में खाना बनाते समय गैस लीक होने से रसोई गैस सिलेंडर फट गया। जिससे घर में बने तीन कमरों में आग लग गई। आग से हजारों रुपए का घरेलू सामान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार गांव बाजेकां निवासी महेंद्र सिंह राजपूत की पत्नी आज दोपहर गैस चूल्हे पर खाना बना रही थी। बताया गया कि इसी दौरान अचानक गैस लीक हो गई और सिलेंडर में आग लग गई। आग लगने पर घर के सदस्य घर से बाहर भाग गए। दमकल विभाग में आग की सूचना दी गई। इसी दौरान सिलेंडर फट गया। जिससे घर में बने तीन कमरों में आग लग गई। आग से कमरों में रखा टीवी, फ्रिज, कूलर, वाशिंग मशीन, बैड व अन्य घरेलू सामान जलकर राख हो गया।

हरियाणा में लोकसभा चुनाव 10 अपै्रल कोआर्दश चुनाव संहिता लागू

सिरसा, 05 मार्च। चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव-2014 की गई अधिसूचना अनुसार हरियाणा में 10 अप्रैल को चुनाव होंगे। प्रदेश में बुधवार से ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू कर दी गई है। मुख्य चुनाव अधिकारी श्रीकांत वालगाद ने सभी जिला उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को आदेश दिए कि वे अपने अपने क्षेत्र में चुनाव आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करें। 
वालगाद बुधवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से चुनाव अधिकारियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार व जिला प्रशासन की योजनाओं व कार्यक्रमों को प्रचारित करते हुए होर्डिंग्स व बैनर उतार कर चुनाव आयोग को रिपोर्ट करें। इसके साथ-साथ वॉल पैंटिंग व अन्य प्रचारित सामग्री को भी हटवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नौ मार्च को सभी जिला के मतदान केंद्रों पर बूथ लेवल अधिकारी तैनात रहेंगे जो मतदाता सूची के साथ-साथ अन्य प्रकार की जानकारी भी आमजन को उपलब्ध करवाएंगे। 
जिला निर्वाचन अधिकारी अंशज सिंह ने जिला में अभी तक किए गए चुनाव संबंधो के बारे में बताया कि चुनाव खर्च निगरानी तंत्र में शामिल अधिकारियों की बैठक ले चुके है। जिला में 105 अधिकारियों को 12 कमेटियों में शामिल किया गया है। उन्होंने राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर भी यह बताया है कि हरियाणा परिवेंशन ऑफ डिफेसमैंट आफ पब्लिक प्रोपर्टी एक्ट 1996 के अंतर्गत दंडनीय होगा जिसमें छह माह की कैद व जुर्माना जो कि एक हजार तक किए जाने का प्रावधान है। इस प्रकार के मामले सामने आने पर दोषियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी। चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। सभी राजनीतिक दलों द्वारा रैली या जनसभा करने के लिए उनसे/प्राधिकृत अधिकारी से अनुमति लेनी होगी। अनुमति लेने हेतू प्रार्थना पत्र के साथ एनैक्सचर 16 भरकर देना होगा। 
उन्होंने सभी राजनीतिक पार्टियों के पदाधिकारियों/प्रतिनिधियों से अपील की कि वे आमजन में ज्यादा से ज्यादा यह प्रचार करें कि ज्यादा लोग मतदान में हिस्सा लें। इसके लिए स्वीप एक्टिविटी के तहत भी प्रचार-प्रसार किया जाएगा जिसमें होर्डिग्स/बैनर के माध्यम से लोगों को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। विशेष रूप से महिलाओं, युवाओं और शहरी क्षेत्रों में मतदान की प्रतिशतता बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम चलाए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment