BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 14 March 2014

इनेलो ने भी उतारे अपने योद्धा मैदान में

हरियाणा में भाजपा-इनेलो गठबंधन प्रयास आखिरकार फेल हो गए। इनेलो ने आज फरीदाबाद में सभी 10 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए। इससे यह साफ हो गया है कि भाजपा और हजकां ही मिलकर चुनाव लड़ेंगे। जबकि इनेलो के साथ भाजपा चुनाव के बाद गठबंधन कर सकती है। फरीदाबाद में इनेलो के नेता चौधरी अभय सिंह चौटाला और प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने सभी 10 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की। इसके साथ ही इनेलो ने शुक्रवार से ही प्रदेशभर में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी। प्रदेश की चुनावी कमान चौधरी अभय सिंह चौटाला और अरोड़ा के हाथों में रहेगी।

अब निगाहें कांग्रेस, भाजपा पर

सिरसा। इनेलो ने भी आज सिरसा लोकसभा सीट के लिए अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। अब तक
Charanjeet Singh INLD
Poonam Chand AAP
इनेलो और आप द्वारा सिरसा के लिए प्रत्याशी की घोषणा की जा चुकी है। कांग्रेस और हजकां-भाजपा का मंथन फिलहाल जारी है। हजकां-भाजपा के जहां प्रदेश में दसों सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है, वहीं कांग्रेस की सिरसा, अंबाला व गुडग़ांव सीटों पर अभी तक अटकलों के दौर जारी हैं। हजकां ने आज  उसके हिस्से में आई हिसार और करनाल सीटों पर अपने लड़ाकुओं का ऐलान करने की संभावना जताई है। आज देर शाम तक हजकां की ओर से आधिकारिक घोषणा की जा सकती है। गठबंधन की सिरसा सीट भाजपा के खाते में आई है। इसलिए भाजपा की ओर से जारी की जाने वाली सूची पर सिरसा के लोग नजरें गड़ाए हैं। राजधानी में उम्मीदवारों के चयन के लिए कशमकश जारी है और भाजपा द्वारा शीघ्र ही नामों की घोषणा करने की सूचना है। सिरसा और अंबाला के लिए कांग्रेस अभी भी कशमकश की स्थिति में दिखाई दे रही है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और सिरसा से सांसद अशोक तंवर के सिरसा से लडऩे की बात सामने आ रही हैं। तंवर के समर्थक उनके सिरसा से ही लडऩे का दम भर रहे हैं जबकि पार्टी द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में अफवाहों का बाजार गर्म है और लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं।

भाजपा की सूची के इंतजार में कांग्रेसी!

सिरसा में सर्वप्रथम आम आदमी पार्टी द्वारा फतहाबाद के पूनम चंद रत्ती को मैदान में उतारा गया। उसके बाद आज इनेलो के योद्धा चरणजीत सिंह रोड़ी भी उतर आए। भाजपा के एमपी बिदलान को टिकट दिए जाने की संभावना जताई जा रही है लेकिन अभी तक किसी तरह की हवा भी भाजपा ने निकलने नहीं दी है। कांग्रेस सिरसा में तंवर को लड़ाने की इच्छुक नजर नहीं आ रही। तंवर की स्थिति सिरसा में सशक्त नजर नहीं आ रही है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस भाजपा के उम्मीदवार की घोषणा के बाद ही इस सीट से तंवर को उतारे जाने पर विचार करना चाहती है। प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते तंवर की जीत सुनिश्चित करना पूरी पार्टी के लिए नाक का सवाल बना हुआ है और तंवर भी हर हाल में लडऩे की जिद पर अड़े हुए हैं। ऐसे में पार्टी चाहती है कि यदि उन्हें मैदान में उतारा जाए तो किसी ऐसे स्थान पर जहां वे सुरक्षित रहें अन्यथा उनकी दावेदारी को दबा दिया जाना ही उचित माना जा रहा है। 

हरियाणा से इनेलो के प्रत्याशी....

सिरसा : चरणजीत सिंह
अंबाला : कुसुम बाला बेरवाल
कुरुक्षेत्र : बलवीर सिंह सैनी
करनाल : जसविंदर सिंह संधू
सोनीपत : पदम सिंह दहिया
रोहतक : शेर सिंह खरखड़ा
हिसार : दुष्यंत सिंह चौटाला
महेंद्रगढ़ :  भिवानी, राव बहादुर सिंह
फरीदाबाद: आर. के. आनंद
गुडग़ांव :जाकिर हुसैन

No comments:

Post a Comment