BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 3 March 2014

किसान से 25 हजार की नकदी छीनी

सिरसा। डबवाली मंडी में सब्जी बेचकर लौट रहे किसान से एक युवक ने मारपीट कर 25 हजार रुपये छीन लिए। झगड़े में किसान घायल हो गया जिसे उपचार के लिए सिरसा के सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। गोल चौकी पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी युवक को हिरासत में लिया गया है।
जानकारी के अनुसार ओढां निवासी बलजिन्द्र पुत्र दारा सिंह गांव में ही खुम्बी का फार्म चलाता है। आज सुबह वह डबवाली मंडी में खुम्बी बेचकर वापिस लौट रहा था। आरोप है कि जैसे ही वह कार में सवार होने लगा तो पास ही रुई पिंजन का कार्य करने वाले मुन्ना नामक युवक ने उसके पीछे अपना कुत्ता लगा दिया। इसके बाद मुन्ना ने तेजधार हथियार से उस पर वार किया जिससे वह घायल हो गया। आरोप है कि युवक उससे 25 हजार रुपये की नकदी छीनकर फरार हो गया।  घायल बलजिन्द्र को सिरसा के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया और घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद गोल चौकी प्रभारी कृष्ण ठाकुर अस्पताल पहुंचे और घायल के बयान दर्ज किए। पुलिस ने आरोपी युवक को पूछताछ के लिए चौकी में बुलाया। आरोपी मुन्ना ने बताया कि बलजिन्द्र ने कार के नीचे कुत्ते को कुचलने का प्रयास किया जिसके बाद उनमें कहासुनी हो गई। उसने नकदी नहीं छीनी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भट्ठा मजदूरों ने किया प्रदर्शन

सिरसा। लाल झंडा भट्ठा मजदूर यूनियन के सदस्यों ने आज विभिन्न मांगों को लेकर लघु सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय के समक्ष धरना देकर प्रदर्शन किया। 
प्रदेशकारियों का नेतृत्व यूनियन के राज्य महासचिव विनोद कुमार  व राज्य प्रधान रमेश चंद्र ने किया। उन्होंने कहा कि सिरसा जिला समेत कई जिलों में मजूदर अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे है व मालिक मजदूरों की मजदूरी में बढोतरी करने की बजाय आंदोलन को दबाना चाहते है। उन्होंने कहा कि छह मार्च को सिरसा में राज्य स्तरीय प्रर्दशन किया जाएगा जिसमें राज्यभर के मजदूर भाग लेंगे। उन्होंने भ_ा मालिकों द्वारा मजदूरों की मजदूरी दर न बढ़ाने की आलोचना करते हुए इसे मजदूर विरोधी करार दिया है। उन्होंने कहा कि भट्ठों पर कोई श्रम कानून लागू नहीं है, मजदूरों के नाम रजिस्टर तक में दर्ज नहीं किए जाते, भट्ठा मजदूरों को पीएफ, बोनस, ईएसआई का लाभ नहीं दिया जा रहा जो कि हर साल करोड़ो रूपए मजदूरों के हिस्से के मालिक डकार जाते हैं। उन्होने कहा भिवानी में बापोड़ा जोन समेत 24 भट्ठा मालिकों के साथ नई मजदूरी दरों को लेकर समझौता हो चुका है। यूनियन नेताओं छोटे भट्ठा मालिकों से अपील करते हुए कहा कि वो भी बड़े भ_ा मालिकों की साजिश को समझें तथा मिल बैठकर शातिंपूर्ण माहौल मे मजदूरों की समस्यााओं व मांगों का समाधान करके अपने अपने भट्ठा पर उत्पादन जारी रखे। उन्होंने कहा कि यदि मालिक ऐसा नही करते है तो मजदूर आंदोलन को और तेज करेगे जिसके लिए खुद भ_ा मालिक ही जिम्मेदार होगें।

सवारी गाड़ी से कटी वृद्धा

सिरसा। चत्तरगढ़पट्टी कालोनी के समीप आज सुबह यात्री  गाड़ी की चपेट में आने से एक वृद्धा की मौत हो गई। सूचना मिलने पर  राजकीय रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया।
जानकारी के अनुसार गांव खैरेकां निवासी शांति देवी (75)पत्नी स्व. आत्माराम सिरसा स्थित चत्तरगढ़पट्टी कालोनी में अपने रिश्तेदारों के यहां शादी समारोह में भाग लेने आई हुई थी। बताया गया कि आज सुबह शांतिदेवी शौच के लिए घर से निकली। जैसे ही वह रेलवे लाइन पार करने लगी कि यात्री गाड़ी की चपेट में आ गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतका के दोहते कर्ण सिंह ने बताया कि उसकी नानी शांतिदेवी को कम सुनाई देता है। जांच अधिकारी जगदीश राय ने बताया कि मृतका के दोहते कर्ण सिंह के बयान पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

No comments:

Post a Comment