BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 23 March 2014

स्कूल को जड़ा ताला

नहीं होने दिया राज्य व्यापी प्रवेशोत्सव
स्कूल अपग्रेड करवाने की मांग पर अड़े ग्रामीण

सिरसा। राज्य व्यापी प्रवेशोत्सव का सिरसा के गांव नेजियाखेड़ा के ग्रामीणों ने बाहिष्कार किया। स्कूल अपग्रेड करवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला को ताला जड़ दिया और विरोध-प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि एक दशक से उनकी स्कूल अपग्रेड करवाने की मांग है। वे अपने प्राइमरी स्कूल को मिडल तक अपग्रेड करवाना चाहते हैं, लेकिन उनकी मांग की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। इस बारे में उच्च अधिकारियों के साथ-साथ शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल तक को वे मांगपत्र भेज चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही।
आज सुबह राज्य स्तरीय प्रवेशोत्सव के तहत शिक्षा विभाग के अधिकारी गांव के स्कूल में पहुंचे लेकिन ग्रामीणों ने विभाग के किसी भी अधिकारी को स्कूल में घुसने नहीं दिया। स्कूल को ताला लगाकर गांव के लोग प्रदर्शन करने लगे। करीब तीन घंटे तक ग्रामीणों ने धरना दिया और शिक्षा के अधिकारी बाहर ही खड़े रहे।
अजीत सिंह, राजबीर गोदारा आदि गांव के लोग का कहना है कि जब कि स्कूल को अपग्रेड नहीं किया जाता वे अपना आंदोलन जारी रखेंगे। शिक्षा विभाग की ओर से प्रवेशोत्सव के लिए पहुंचे अस्सिटेंट बीआरसी मनोज कुमार ने बताया कि राज्य स्तरीय कार्यक्रम के तहत उन्हें आज गांव के लोगों की मौजूदगी में परीक्षा परिणाम घोषित करना था और बच्चों के प्रवेश करने थे। लेकिन ग्रामीणों ने सुबह-सवेरे से ही स्कूल को ताला जड़ दिया। जब वे यहां पहुंचे तो स्कूल बंद था और उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया। इस बारे में उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

झुलसी महिला का दम टूटा

सिरसा।किलियांवाली में झुलसी महिला का पांच दिन तक जिंदगी और मौत के बीच झूलने के बाद आज दम टूट गया। सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।
जानकारी के अनुसार डबवाली से सटे गांव किलियांवाली निवासी नाथी सिंह की पत्नी मलकीत कौर विगत सप्ताह आग की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गई थी। उसे उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। यहां आज उसका दम टूट गया।

बाईक सवारों से 10 किलो पोस्त बरामद

सिरसा। सदर डबवाली पुलिस ने बाइक सवार दो लोगों को 10 किलो चूरापोस्त सहित गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।
जानकारी के अनुसार सदर डबवाली पुलिस द्वारा राजस्थान से आने वाले मार्ग पर नाकेबंदी की गई थी। इस दौरान संदेह होने पर एक बाईक पर रुकवाया गया। बाईक पर दो लोग सवार थे। तलाशी में उनके कब्जे से 10 किलो चूरापोस्त बरामद हुआ। आरोपियों की पहचान बूटा सिंह पुत्र केवल सिंह व गुरजंट सिंह पुत्र प्यारा सिंह निवासी बठिंडा के रूप में हुई। 

No comments:

Post a Comment