BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 26 March 2014

लोस चुनाव में सिरसा से 18 उम्मीदवार

निर्वाचन अधिकारी ने अलॉट किए चुनाव चिह्न

सिरसा। आज उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की वापिसी की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इस की प्रक्रिया के बाद अब कुल 18 उम्मीदवार चुनाव मैदान में बचे है। दो नामांकन वापिस लेने के बाद 03-सिरसा संसदीय क्षेत्र से अब चुुनाव मैदान में कुल 18 प्रत्याशी इस प्रकार है।
1. डा अशोक तंवर पुत्र दिलबाग सिंह कांग्रेस पार्टी (हाथ)
2 चरणजीत सिंह पुत्र गुरदयाल सिंह रोड़ी (सिरसा)आईएनएलडी (चश्मा) 
3 डा सुशील कुमार पुत्र लक्ष्मी नारायण फतेहाबाद हरियाणा जनहित कांग्रेस (ट्रैक्टर)
4 राजकुमार पुत्र हरसुख राम गांव संगरसाधा (सिरसा) समाजवादी पार्टी उम्मीदवार (साईकिल)
5. मांगेराम दहिया पुत्र घासीराम दहिया, बी एस  पार्टी (हाथी) 
6 पूनमचंद रती पुत्र नंद लाल ठाकर बस्ती फतेहाबाद ने आम आदमी पार्टी (झाडू) 
7 बलवंत सिंह पुत्र मनफुल फतेहाबाद भारतीय संतमत पार्टी उम्मीदवार (कैमरा) 
8 हंसराज पुत्र नंद लाल भिवानी जनमोर्चा पार्टी उम्मीदवार (ऑटो रिक्शा) 
9 राम कुमार पुत्र मंगत राम, सीपीआई (एम)पार्टी से फतेहाबाद(हथौडा हासिया सितारा)
10 मेवा सिंह पुत्र बनवारी लाल भूना फतेहाबाद आजाद उम्मीदवार (बल्ला) 
11 राजबीर सिंह पुत्र ओम प्रकाश मेहूवाला फतेहाबाद आजाद उम्मीदवार(सिलाई मशीन) 
12 संजीव कुमार पुत्र भगवान दास गांव भोजराज(हिसार) आजाद उम्मीदवार(गैस सिलेंडर) 
13 रणबीर खोबड़ा पुत्र हवा सिंह खोबड़ा (फतेहाबाद) आजाद उम्मीदवार (गैस चूल्हा) 
14. जयपाल सिंह पुत्र सखी राम, पती राठावास(सिरसा)आजाद उम्मीदवार (छत का पंखा)
15 मनजीत सिंह पुत्र जीताराम आजाद  उम्मीदवार(अलमारी)
16 फकीर चंद पुत्र जमुनादास गांव दड़बी (सिरसा) आजाद उम्मीदवार(ए. सी)
17 जगदीश पुत्र उत्तम चंद बाजेकां सिरसा आजाद उम्मीदवार (फलो से युक्त टोकरी)
18 सुरेंद्र कुमार पुत्र शंकर लाल गांव फूलां आजाद उम्मीदवार फतेहाबाद(हारमोनियम)
आज दो उम्मीदवारों ने नाम वापिस लिए जिनमें जोगिन्द्र राम पुत्र जीवनराम
गांव अभोली सिरसा से आजाद उम्मीदवार तथा रमेश कुमार पुत्र श्योचंद गांव बरूवाली प्रथम आजाद उम्मीदवार हैं।

उपायुक्त को सौंपे ज्ञापन

सिरसा। आरा संचालकों की मनमानी के खिलाफ दर्जनों आरा मजदूरों व मिस्त्रियों ने गुरु गोबिंद सिंह आरा लेबर एसोसिएशन के बैनर तले आज उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। ज्ञापन में कहा गया है कि आरा संचालकों द्वारा मजदूरों व मिस्त्रियों का शोषण किया जा रहा है। उनसे 12-12 घंटे काम बिना कोई अवकाश के लिए लिया जाता है। त्यौहार पर भी छुट्टी नहीं दी जाती। 
उधर गांव पंजुआना व खुइयांनेपालपुर की दर्जनों महिलाओं ने डिपू संचालकों की मनमानी के खिलाफ उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा और राशन दिलवाए जाने की मांग की।

मुंह की खाएगी भाजपा : अभय

सिरसा। एलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि देश में 200 से ज्यादा सीटें जीतकर केंद्र में सरकार बनाने का सपना देख रही भाजपा के पास हरियाणा में खड़े करने के लिए खुद के विश्वसनीय उम्मीदवार तक नहीं है। उधार के उम्मीदवारों के सहारे चुनाव मैदान में उतरी भाजपा को मुंह की खानी पड़ेगी तथा हरियाणा में सभी 10 सीटों पर पराजय झेलनी पड़ेगी। 
वे आज एलनाबाद में आयोजित चुनावी रैली में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस की भी किरकिरी होगी, क्योंकि आज कांग्रेस की हालत यह है कि कोई इसकी टिकट पर चुनाव लडऩे को तैयार नहीं है। जिन नेताओं के सहारे कांग्रेस तीसरी बार केंद्र में सत्तासीन होने का सपना संजो रही है, कांग्रेस के वही सूरमा नेता अपनी हार को निश्चित देखते हुए किसी न किसी बहाने टिकट लौटाकर चुनावी दंगल से भाग रहे हैं।

खाना बनाते महिला झुलसी, हालत गंभीर

सिरसा। गांव अहमदपुर में आज सुबह रसोई गैस सिलेंडर में आग लगने से एक महिला गंभीर रुप से झुलस गई। परिजनों ने महिला को गंभीर अवस्था में शहर के निजी अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल करवाया।
जानकारी के अनुसार गांव अहमदपुर निवासी बंसा बाई (50)पत्नी देस राज आज सुबह चाय बनाने के लिए रसोई में जैसे ही गैस लाइटर जलाया कि एक तेज धमाके के साथ आग भड़क गई। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने मिट्टी और पानी डालकर आग पर काबू पाया। आग की चपेट में आने से बंसा बाई गंभीर रुप से झुलस गई। परिजनों ने बंसा बाई को उपचार के लिए शहर के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। आग से रसोई की खिड़की, दरवाजा और रसोई में रखा सामान जलकर राख हो गया।

बार चुनाव : नामांकन दाखिल

सिरसा। जिला बार एसोसिएशन के चुनावों ने गर्माहट पकड़ ली है। बार एसोसिएशन के आगामी 24 अप्रैल को होने वाले चुनावों के लिए बार सदस्यों ने विभिन्न पदों के लिए अपने पर्चे दाखिल किए। समाचार लिखे जाने तक प्रधान पद के लिए संजय गोयल एडवोकेट, एडवोकेट भीष्मपितामह, एडवोकेट रमेश मेहता ने अपने नामांकन दाखिल किए।
सचिव पद के लिए एडवोकेट मधुर कंबोज व एडवोकेट जगजीत टाडा ने, उपप्रधान के लिए एडवोकेट राहुल शर्मा तथा सह-सचिव के लिए एडवोकेट ममता बांगा ने पर्चे समाचार लिखे जाने तक दाखिल कर दिए थे। प्रधान पद के उम्मीदवार संजय गोयल एडवोकेट के साथ नामांकन पत्र दाखिल करते एडवोकेट पंकज सिंगला, एडवोकेट प्रिंस, एडवोकेट अमर साहुवाला, एडवोकेट राजकुमार व अन्य अधिवक्ता उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि संजय गोयल बार  एसोसिएशन के दो बार उपप्रधान रह चुके है और उन्होंने अपने कार्यकाल में सराहनीय कार्य किए।

No comments:

Post a Comment