BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 13 March 2014

हादसे में छह जिंदा जले

सिरसा। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में बीकानेर स्टेट हाइवे पर बुधवार देर रात को पिकअप और बोलेरो की भिड़ंत में सात जनों की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद बोलेरो में आग लग गई। मरने वालों में से 6 जिंदा जल गए। वहीं दूसरे वाहन के चालक की मौत भी हो गई। गांव रोजड़ी के पास हुए दर्दनाक हादसे में बोलेरो में सवार सभी युवक थे। पुलिस उप अधीक्षक दीपक शर्मा ने बताया कि नईमंडी घड़साना और आसपास के छह युवक बीकानेर से आ रहे थे। इसी दौरान घड़साना से ईटों से भरा ट्रेलर और उसके पीछे पिकअप गाड़ी बीकानेर की ओर जा रही थी। तीनों वाहनों में भिड़ंत होने पर बोलेरो गाड़ी की डीजल टंकी फट जाने से गाड़ी में आग लग गई। देखते-देखते गाड़ी को आग ने घेर लिया। बोलेरा गाड़ी के सेन्ट्रल लॉक भी लगा होने के कारण संभवत सवार जने बाहर निकल नहीं पाए। इससे नईमंडी घड़साना सुनील बिश्नोई, गांव 3 एसटीआर निवासी मंगा सिंह जट सिख, नईमंडी की अमर कालोनी निवासी जसविन्द्र सिंह बावरी, 7 जीडी घड़साना निवासी सीताराम बिश््रोई, चक 3 एसकेएम घड़साना निवासी संजय खीचड़ (बिश््रोई) तथा खाजूवाला के गांव 14 बीडी निवासी रमन सिंह जट सिख की मौत हो गई। आग की चपेट में आने से सभी मृतकों के शव बोरों में डाल कर पोस्टमार्टम के लिए लाए गए। जबकि पिकअप चालक कैलाश जाट की ईलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि दो घायल ओमप्रकाश व ठाकरराम जाट को बीकानेर रैफर किया गया है।

एटीएम लूटने का प्रयास

सिरसा। वायु सेना केंद्र के निकट स्थित एक बैंक के एटीएम को गत रात्रि लुटेरों ने शिकार बनाया। हालांकि लुटेरे एटीएम से रुपए निकालने में विफल रहे और आसपास के लोगों के शोर मचाने पर भाग खड़े हुए। लुटेरों ने एटीएम के साथ लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ डाला और एटीएम मशीन को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया।
मिली जानकारी के अनुसार वायु सेना केन्द्र के निकट कॉर्पोरेशन बैंक का एटीएम है। बताया जा रहा है कि कल देर रात दो लोग डंडे लेकर एटीएम में घुसे और पहले डंडे से सीसीटीवी कैमरा तोड़ दिया। इसके बाद एटीएम मशीन को तोडऩे का प्रयास किया। एटीएम में तोडफ़ोड़ की आवाजें सुनकर वहां से गुजर रहे लोगों ने शोर मचाया। इससे घबराकर लुटेरे वहां से भाग निकले। मामले की जानकारी मिलने पर बैंक प्रबंधक सुनील भाटिया मौके पर पहुंचे और पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस ने प्रबंधक की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि एटीएम में 11 लाख रुपए की नकदी थी।  आज सुबह फिंगर प्रिंट्स एक्सपर्ट ने पहुंचकर मौके से सुराग जुटाए। पुलिस ने बैंक के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज कब्जे में ले ली है। कैमरे से आरोपियों तक पहुंचने के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि हालांकि आरोपियों ने एटीएम के अंदर घुसकर कैमरे को तोड़ दिया लेकिन कैमरे की मैमरी में आरोपियों के एटीएम में घुसते हुए तस्वीर कैद है जिसके आधार पर उनकी पहचान की जा रही है। 

जल्द ही कई बड़े नेता जुड़ेंगे भाजपा से

सिरसा। भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुभाष बराला ने कहा कि देश-प्रदेश में मोदी की लहर चल रही है। हरियाणा में भाजपा 10 की 10 सीटों पर विजय हासिल करेगी। बराला आज यहां एक निजी होटल में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर युवा जाट विकास मंच के अध्यक्ष अमर सिंह घोटिया ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर पूर्व मंत्री प्रो. गणेशीलाल, जगदीश चौपड़ा, सतपाल मेहता, रोहताश जांगड़ा, भाजपा अध्यक्ष अमीर चंद मेहता, यतिंद्र सिंह आदि भी मौजूद थे। 
कई बड़े नेता 18 को होंगे भाजपा में शामिल : बराला
कांगे्रस समेत विपक्षी पार्टियों के नेताओं में खलबली मची हुई है। उन्होंने कहा कि बड़े बड़े नेता मैदान छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राव इंद्रजीत सिंह, पूर्व जनरल वीके सिंह समेत अनेक नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि 18 मार्च को ओर भी कई बड़े नेता भाजपा में शामिल होंगे। जिनमें सेना के एक पूर्व प्रमुख भी हंै। 
मैदान छोड़ भाग रहे तंवर : गणेशी 
पूर्व मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रो. गणेशी लाल ने कहा कि सिरसा के सांसद व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर मैदान छोड़ कर भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिरसा में उन्हें अपनी हार का आभास हो चुका है इसलिए वे अंबाला की जनता के शरण में गए लेकिन वहां भी उन्हें लाल झंडी दिखा दी गई। इस कारण अब वे बहानेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के लिए सुरक्षित सीट ढूंढने  का सवाल ही पैदा नहीं होता। भाजपा ने देश की जनता की राय का सम्मान करते हुए नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित किया है। मोदी देश की 543 लोकसभा सीटों में से किसी पर भी खड़े हो जाएं तो वे आराम से जीत सकते हैं।  उन्होंने कहा कि भाजपा की ऐसी लहर चल रही है कि जो लोग पहले देश व प्रदेश स्तर पर उनका उपहास उड़ाते थे, वे भी अब भाजपा का गुणगान कर रहे हैं। मोदी की शख्सियत को तो अमेरिका भी सलाम कर चुका है।
जातिगत आरक्षण निंदनीय : घोटिया
जाट विकास मंच के अध्यक्ष अमर सिंह घोटिया से जब प्रदेश में जाटों को आरक्षण दिए जाने बारे विचार पूछे गए तो उन्होंने कहा कि वे जातिगत आरक्षण के विरोधी हैं। आरक्षण आर्थिक आधार पर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जातिगत आधार पर आरक्षण का फायदा गरीबों को कभी मिल ही नहीं पाता।

No comments:

Post a Comment