BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 19 March 2014

पटरी पर प्रदर्शन

सिरसा। रेलवे विभाग की ओर से डिंग कस्बा के मुख्य रेलवे फाटक को बंद करने के रोष स्वरूप आज ग्रामीणों ने रेलवे स्टेशन पर रेलवे विभाग के खिलाफ जमकर नोरबाजी करते हुए डीएम को मांग पत्र भेजकर रेलवे फाटक खोलने की मांग की।
रेलवे स्टेशन पर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कस्बावासियों ने बताया कि रेलवे फाटक बंद होने के कारण कस्बे के अलावा आसपास के विभिन्न गांवों के ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि रेलवे विभाग की ओर से मेहूवाला रोड पर अंडरब्रिज का निर्माण करवाया गया है लेकिन अंडरब्रिज का आकार छोटा होने के कारण बड़े वाहन गुजरना संभव नहीं है जिस कारण हर रोज वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि अंडरबिज्र में बनाई गई सड़क भी जगह-जगह से टूट गई है जिस कारण वाहन फंस जाते है और जाम लग जाने के कारण दिक्कत का सामना करना पड़ता है। कस्बावासियों ने बताया कि अंडरबिज्र से बड़े वाहन भी नहीं गुजर सकते है, जिस कारण कस्बे का संपर्क अनेक गांवों से कट गया है। कस्बावासी ने डीएम को पत्र भेजकर रेलवे फाटक खोलने की मांग की है ताकि समस्या का समाधान हो सकें। कस्बावासियों ने कहा कि अगर शीघ्र रेलवे फाटक नहीं खोला गया तो वह लोकसभा चुनावों का बहिष्कार कर देगें।

इनेलो ने फूंका तंवर का पुतला


सिरसा। महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में इनेलो महिला विंग की जिलाध्यक्ष कृष्णा फौगाट के नेतृत्व में आज महिलाओं ने सुभाष चौक पर सिरसा के सांसद व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर का पुतला फूंका। इस अवसर पर महिलाओं को संबोधित करते हुए फौगाट ने कहा कि सांसद डॉ. अशोक तंवर का महिलाओं के प्रति टिप्पणी उनकी मानसिकता को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि एक ओर उनकी पार्टी महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण की पक्षधर का बखान करती है वहीं कांग्रेस के बड़े ओहदों पर बैठे पदाधिकारियों की ऐसी टिप्पणी साबित करती है पार्टी के भीतर महिलाओं के सामथ्र्य को कम करके आंका जाता है जबकि हास्यास्पद स्थिति यह है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष भी महिला ही है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस को महिलाएं केवल वोट बैंक ही नजर आती हैं क्योंकि चुनावों के समय तो कांग्रेस नेता उन्हें पूरा सम्मान देने के पक्षधर हो जाते हैं मगर आगे पीछे से इस प्रकार के बयान देकर महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाने से बाज नहीं आते। फौगाट ने कहा कि सिरसा सांसद डॉ. तंवर के बयान से समूचे महिला समाज को एक बड़ी चोट है क्योंकि देश व समाज के विकास में महिलाओं की बराबर की भागेदारी है। इस अवसर पर इनेलो के संसदीय चुनावों के प्रत्याशी चरणजीत सिंह रोड़ी की पत्नी चरणजीत कौर, पुष्पा नारंग, हरीशबाला, मधु चौहान, कृष्णा भांभू, सुशीला शर्मा, बिमला भाकर, अंगूरी देवी, कृष्णा सैनी, किरणबाला, रूकमा सिहाग, सावित्री देवी, अनीता, बचनो देवी, बबीता, वीना भोफर, बिमला कायत, हरबंस कौर, विजय लक्ष्मी, सुमित्रा ओड, कमलेश सिद्धु खैरपुर आदि अनेक महिलाएं मौजूद थी।

विवाहिता से दुष्कर्म

सिरसा। गांव खैरेकां में एक विवाहिता से खेत में बलात्कार किया गया। मामले की जानकारी पुलिस को दे दी गई है। पुलिस ने विवाहिता की चिकित्सीय जांच करवाई जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। संबंधित धाराओं के तहत सदर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए हैं। मिली जानकारी के अनुसार गांव खैरेकां निवासी रामनिवास की पत्नी खेतों से भूसा लेने गई थी। इसी दौरान गांव के ही हंसराज ने उसे दबोच लिया और उससे दुष्कर्म किया। विवाहिता ने मामले की जानकारी अपने पति को दी। आज पीडि़ता द्वारा सदर थाना में शिकायत की गई। पुलिस ने विवाहिता की चिकित्सीय जांच करवाई जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर आरोपी हंसराज के खिलाफ धारा 376 व एससी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

पांचवे दिन आए दो नामांकन फार्म

सिरसा। नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद आज पांचवे दिन पहली बार दो नामांकन फार्म जमा हुए। पिछले चार दिनों से नामांकन के लिए हो रहा इंतजार आज समाप्त हो गया। जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में आज दो लोगों ने अपने पर्चे दाखिल किए। जिनमें कामरेड रामकुमार ने सीपीएम की ओर से और रतिया निवासी सुरेंद्र ने आजाद उम्मीदवार के रूप में अपना पर्चा दाखिल किया। सुरेंद्र कुमार इससे पहले 2009 में रतिया विधानसभा का और बाद में रतिया उपचुनाव भी लड़ चुके है।

No comments:

Post a Comment