BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 6 March 2014

सोनिया से नहीं मिला सिख प्रतिनिधिमंडल

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने किया दावा, सिखों ने नकारा

सिरसा। वोट बैंक की राजनीति इस कदर हावी है कि राजनीतिक दल झूठा प्रचार करने में जरा भी हिचक नहीं करते। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मलकीत सिंह खोसा प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से सिख प्रतिनिधिमंडल के कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी से मिलने का दावा करते हैं। लेकिन सिख समुदाय के नेताओं का कहना है कि वे सोनिया गांधी से नहीं मिले।
उल्लेखनीय है कि पिछले लंबे समय से हरियाणा में अलग सिख गुरुद्वारा कमेटी की मांग जारी है। विगत दिनों कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर के आवास के सामने सिखों ने अपनी आवाज बुलंद करने के लिए झंडा गाड़ दिया। करीब 20 दिन से लगातार सिख धरने पर बैठे हैं। एक आमरण अनशनकारी को प्रशासन ने अस्पताल में भर्ती करवा दिया। जबकि उसके स्थान पर बैठे स्वर्ण सिंह बराड़ ने कल अनशन समाप्त कर दिया। 
इसी बीच प्रदेशाध्यक्ष तंवर ने सिख प्रतिनिधिमंडल को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी से मिलवाने की गेम खेली। कल प्रतिनिधिमंडल ने श्रीमती गांधी से मिलना था। बताया जा रहा है कि सिख समुदाय के लोग जगदीश सिंह झिंडा, गुरचरण सिंह, अवतार सिंह चक्कू व सांसद आवास पर धरने पर बैठे स्वर्ण सिंह गत दिवस दिल्ली पहुंचे। इसी बीच चुनाव आचार संहिता लगने की सूचना आई। सिख नेताओं का कहना है कि उन्होंने श्रीमती गांधी से मिलने से इंकार कर दिया।
लेकिन आज कांग्रेस जिलाध्यक्ष मलकीत सिंह खोसा ने विज्ञप्ति जारी की, जिसमें उन्होंने सिख प्रतिनिधिमंडल के सोनिया गांधी से मिलने का दावा किया। उनका कहना है कि सोनिया गांधी ने सिख प्रतिनिधिमंडल की बात ध्यान पूर्वक सुनी और सकारात्मक रुख दिखाया।

कांग्रेस का करेंगे विरोध : सिख

सिरसा। एचएसजीपीसी को लेकर आंदोलनरत पूरे प्रदेश के सिखों ने आज कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर के आवास के समक्ष डेरा डाला। यहां दिनभर बैठकों का दौर जारी रहा। बैठक का समापन प्रदेश में चुनावों के दौरान कांग्रेस के बहिष्कार के निर्णय से हुआ। इसके अलावा यह फैसला लिया गया कि जो भी अन्य दल एचएसजीपीसी का विरोध करते हैं उन्हें भी चुनावों में सबक सिखाया जाएगा।
आज सुबह करीब 11 बजे से ही प्रदेशभर से एचएसजीपीसी समर्थक सिख नेता यहां जुटने शुरू हो गए। करीब तीन बजे निर्णायक बैठक हुई जिसमें फैसला लिया गया कि एचएसजीपीसी के विरोधी दलों का चुनाव में बहिष्कार किया जाएगा।

फिर होगी सिरसा की देखभाल : गोपाल
शीघ्र मिलेगा क्षेत्रवासियों को स्वच्छ पेयजल

सिरसा। विधायक गोपाल कांडा ने कहा कि सिरसावासियों को शीघ्र ही पेयजल की समस्या से निजात मिलेगी। 200 करोड़ रुपये की लागत से गांव पंजुआना में नहरी पानी आधारित लगाया जा रहा वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बनकर तैयार हो चुका है। उन्होंने कहा कि इस प्लांट के शुरू होने से सिरसावासियों की बरसों पुरानी नहरी जल आधारित पेयजल की मांग पूरी हो जाएगी। क्षेत्र के लोगों को स्वच्छ व आरओ युक्त पानी उपलब्ध होने लगेगा। पूर्व गृहराज्यमंत्री एवं विधायक गोपाल कांडा ने यह बात आज अपने आवास पर कही। ज्ञातव्य हो कि गोपाल कांडा गीतिका आत्महत्या प्रकरण में दिल्ली की रोहिणी अदालत से नियमित जमानत मिलने के बाद कल शाम सिरसा पहुंचे थे। यहां पहुंचने पर उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया। आज सुबह से उनके आवास पर समर्थक व अन्य लोग जुटना शुरू हो गए। इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनीं। उन्होंने कहा कि सिरसा की जनता से विधानसभा चुनाव के समय जो वायदे किए गए थे, उनमें से अधिकतर उन्होंने पूरे किए हैं। उन्होंने कहा कि विकास के विरोधी लोगों के कारण ही उन्हें जेल जाना पड़ा। अब वे वापिस आ गए हैं और शहर की देखभाल फिर से वैसे ही कर पाएंगे।

शर्मनाक जश्र

सिरसा। पंजाबी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल सेतिया ने कहा कि दो महिलाओं की असमय मृत्यु के जिम्मेदार व्यक्ति द्वारा जमानत मिलने पर जश्र मनाया जाना शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि यह धन बल का भोंडा प्रदर्शन है। यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में सेतिया ने कहा कि उन लोगों को भी शर्म आनी चाहिए जो विधायक गोपाल कांडा के साथ तस्वीरें ङ्क्षखचवा कर और दो-दो बेकसूर महिलाओं के खून से सने लड्डूओं को खाकर अपने आपको धन्य महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आगामी विस चुनावों में जनता ऐसा कुकृत्य करने वाले नेता को सबक सिखाएगी।

70 पशु करवाए मुक्त
दो कटड़ों की मौत
ट्रक चालक व परिचालक काबू

सिरसा। ओढां थाना पुलिस ने बुधवार रात को गश्त के दौरान एक ट्रक में ठूंस ठूंस कर भरे 70 पशुओं को मुक्त करवाया। पुलिस ने दो पशु व्यापारी, ट्रक चालक व परिचालक को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ पशु कू्ररता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। ओढां थाना प्रभारी अमरनाथ ने बताया कि गत रात्रि गश्त के दौरान ओढां टी प्वाइंट पर डबवाली की ओर से आ रहे ट्रक को रुकवाकर जब उसकी तलाशी ली तो उसमें भैंस व कटड़ों को ठूंस ठूंस कर भर रखा था। पुलिस ने ट्रक को ओढां स्थित बाबा संतोख दास गौशाला भिजवाया। उन्होंने बताया कि ट्रक में 14 भैंस व 56कटड़ों को ठूंस ठूंस कर लादा गया था। जिनमें दो कटड़ों की मौत हो गई जबकि करीब एक दर्जन कटड़े अपाहिज हो गए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने ट्रक में सवार दो पशु व्यापारी अफजल पुत्र सुजाद व खालिद पुत्र मुखत्यार निवासी सहारनपुर उत्तरप्रदेश  तथा चालक राजकुमार पुत्र हंसराज निवासी नागल व परिचालक काला पुत्र वरियाम सिंह निवासी हमजापुर को मौके पर गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपियों के कि आरोपियों के खिलाफ पशु कू्ररता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया। ये पशु डबवाली से दिल्ली ले जाए जा रहे थे।

No comments:

Post a Comment