BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 12 September 2011

एसपी से मिले पत्रकार

सिरसा। गिरफ्तार किए गए डेरा सच्चा सौदा प्रेमी को पूरा सच कार्यालय भेजने के पीछे किसका हाथ है इस साजिश का पर्दाफाश किए जाने की मांग को लेकर आज पत्रकारों का प्रतिनिधि मंडल पुलिस अधीक्षक सतेंद्र गुप्ता से मिला। एसपी द्वारा प्रतिनिधि मंडल को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया।
    गौरतलब है कि विगत 10 सितम्बर को डेरा सच्चा सौदा प्रेमी राजेंद्र सिंह पुत्र चानन सिंह जबरन पूरा सच कार्यालय में घुस आया था। आरोपी ने पूछताछ में डेरा के कमरा नं. 13 में रह रहे कैप्टन बलदेव ङ्क्षसह द्वारा उसे भेजे जाने की बात कही। हालांकि पुलिस ने आरोपी राजेंद्र को काबू कर  लिया। उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर भी लिया गया। पुलिस आरोपी से रिमांड के दौरान कुछ भी उगलवा नहीं पाई। पुलिस ने अपनी कार्रवाई में आरोपी से किसी प्रकार का डेरा से सम्बंध न होना दर्शाया है। पुलिस की इस कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगना जायज है। इसी बात को लेकर आज हरियाणा जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के प्रधान नवदीप सेतिया के नेतृत्व में प्रतनिधि मंडल पुलिस अधीक्षक सतेंद्र गुप्ता से मिला। प्रतिनिधि मंडल ने एसपी सतेंद्र गुप्ता से मामले की गंभीरता को देखते हुए गहन जांच की मांग रखी। प्रतिनिधि मंडल का कहना था कि आरोपी राजेंद्र सिंह ने यह कबूल किया था कि उसे बलदेव सिंह ने ही भेजा है। पुलिस रिमांड के दौरान उक्त बयान को शामिल क्यों नहीं किया गया। ऐसे में बलदेव सिंह को शामिल तफ्तीश किया जाना जरूरी है। एसपी सतेंद्र गुप्ता ने माना कि डेरा के अंदर कैप्टन बलदेव सिंह नामक व्यक्ति रहता अवश्य है परंतु युवक को कैप्टन द्वारा भेजे जाने की बात  अभी साबित नहीं हो पाई। उन्होंन प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि मामले की गहनता से जांच की जाएगी और बलदेव सिंह को पुलिस कार्रवाई में शामिल किया जाएगा। इस अवसर पर पत्रकार राजेंद्र ढाबां, अंशुल छत्रपति, सत सिंह, भास्कर मुखर्जी, अमित कुमार, हितेश चतुर्वदी, अमरजीत सिंह, प्रभु दयाल, मनमोहित ग्रोवर, प्रमोद, संदीप गाट, ठाकुर शिवराम सिंह, अधिवक्ता लेखराज ढोट, रूप कुमार नम्बरदार, अधिवक्ता इंद्रजीत सहित अनेक लोग मौजूद थे।
    उधर, रोड़ी के पत्रकार संदीप गाट से सरपंच द्वारा की गई मारपीट को लेकर प्रतिनिधि मंडल ने एसपी को ज्ञापन सांैपा। पत्रकारों ने गाट के साथ किए गए दुव्र्यवहार व मारपीट को लेकर सरपंच के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। पुलिस अधीक्षक ने रोड़ी एसएचओ कृष्णा यादव को मामले में सख्ती से एक्शन लेने के आदेश दिए।

No comments:

Post a Comment