BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 15 September 2011

व्यापारी पर हमला, बाजार बंद


सिरसा। रोड़ी बाजार में आज कुछ लोगों ने एक कपड़े की दुकान में घुसकर व्यापारियों पर जानलेवा हमला किया। हमले में दो दुकान संचालक व एक कारिंदा बुरी तरह घायल हो गए। घायलों को सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। हमले के रोषस्वरूप आज बाजार बंद रहा। हरियाणा व्यापार मंडल ने आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।
    गौरतलब है कि रोड़ी बाजार में ग्रोवर क्लॉथ हाउस है। आज सुबह दुकान संचालक टिंकू व दीपक रोजमर्रा की भांति दुकान पर पहुंचे। उनके साथ एक कारिंदा सूरज भी दुकान पर मौजूद था। इसी दौरान हथियारों से लैस सात-आठ लोग दुकान में घुसे और तीनों पर हमला कर दिया। बाजार में अधिक भीड़ न होने के कारण उनका बचाव भी नहीं हो पाया। आरोपी घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। आस-पास के व्यापारियों ने तीनों घायलों को सामान्य अस्पताल पहुंचाया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना स्थल का मुआयना किया।
    सामान्य अस्पताल में उपचाराधीन टिंकू व दीपक का कहना है कि वे सोढी ट्रांसपोर्ट कं. के माध्यम से दुकान के लिए कपड़े आयात करते हैं। गत दिवस दिल्ली से दो बंडल कपड़े आए थे लेकिन उनकी दुकान पर एक ही पहुंचाया गया। इसकी शिकायत उन्होंने कंपनी के संचालक से की लेकिन उन्होंने एक ही बंडल पहुंचे होने की बात कही। व्यापारियों के अनुसार मामला पंचायत में रखा गया तो कंपनी के संचालक ने गलती मानते हुए मुआवजे के तौर पर मात्र 10 हजार रुपए देने की बात की जबकि कपड़े की अनुमानित कीमत 40 हजार रुपए है। इसी बात को लेकर उनका विवाद चल रहा था। आज अज्ञात लोग उनकी दुकान पर पहुंचे और वारदात को अंजाम दिया। दुकान के शीशे तोड़ दिए गए व सामान तहस-नहस कर दिया। आरोप है कि इस घटना के पीछे सोढी कंपनी के संचालक का ही हाथ है।
    उधर व्यापारियों पर हुए हमले के विरोधस्वरूप बाजार बंद रहा। हरियाणा व्यापार मंडल के प्रधान हीरालाल शर्मा के नेतृत्व में दुकानदारों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। शर्मा का कहना है कि प्रतिदिन अपराधी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। प्रशासन ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। व्यापारी दहशत में जी रहे हैं। दिनदिहाड़े व्यापारियों पर हुए इस हमले ने सरकार व प्रशासन की सुरक्षा नीति की पोल खोलकर रख दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन पंगु हो चुका है। शहर में सुरक्षा के नाम पर कोई पुख्ता प्रबंध नहीं किए गए हैं। पुलिस गश्त सिर्फ कागज़ों में हो रही है।

No comments:

Post a Comment