BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 1 September 2014

हरियाणा में भी बनेगी भाजपा की सरकार:शाह

सिरसा। भाजपा नेता एवं मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री विजय शाह ने कहा कि देशभर में आज मोदी लहर चल रही है, जोकि हरियाणा प्रदेश में भी देखने को मिल रही है। मौजूदा सरकार ने प्रदेश को इस तरह बर्बाद कर दिया है कि अब जनता चुनाव में इस सरकार को सबक सिखाने का मन बना चुकी हैै। केंद्र सरकार की तर्ज पर जनता अब हरियाणा में भी भाजपा की सरकार चाहती है। 
वे भाजपा नगर मंडल की ओर से डबवाली रोड स्थित एक मैरिज पैलेस में आयोजित विधानसभा बूथ समिति सम्मेलन में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। शाह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जनता के अंदर एक सोच बन चुकी है कि प्रदेश में भाजपा की ही सरकार लानी है। सरकार बनाने के लिए जरूरी है कि कार्यकर्ता लोगों का दिल जीते, जनता की सेवा करें ताकि जनता दिल से वोट करें। भाजपा ने पहले भी 50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण दिया है, जिसके चलते भी लोग भाजपा की सरकार बनाना चाहते है। एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि केंद्र में मोदी की सरकार बनी है, धीरे-धीरे विकास भी होंगे और लोगों को जो सपना दिखाया गया था, उसकी शुरूआत बैंक की जनधन योजना से शुरू हो चुकी है। प्रो.गणेशी लाल ने कहा कि भाजपा ने 90 विधानसभाओं में बूथ सम्मेलन का आयोजन शुरू कर दिया है, जिसमें भाजपा के बड़े-बड़े मंत्री शिरकत कर रहे है। यह सम्मेलन एक माह तक चलेगा, जिसमें खासतौर कार्यकर्ता हरसंभव योगदान दे रहे है। इस सम्मेलन का लक्ष्य पूरे हरियाणा को कांग्रेस मुक्त व भाजपा युक्त बनाना है। हाल ही में भाजपा की विजय संकल्प यात्रा संपन्न हुई है, जोकि ऐतिहासिक रही है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अमीर चंद मेहता, नगर प्रधान सतपाल मेहता, प्रभारी ओम प्रकाश, राहुल सेतिया, जगदीश चौपड़ा, राजेश बजाज, सुनीता सेतिया, रोहताश जांगड़ा, प्रदीप रातूसरिया, डॉ.वेद बैनीवाल, श्याम बजाज, प्रो.दयानंद शर्मा, अमर सिंह गोटिया, लखविंद्र कौर, राजकुमार सिंघानिया, जसविंद्र पाल पिंकी, आशा जैन आदि मौजूद थे।

होॄडग्स, बैनर, जनसभा व हैलीपैड के लिए स्थान निर्धारित

सिरसा। हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2014 में 46- ऐलनाबाद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में राजनैतिक दलों द्वारा की जाने वाली रैली, होॄडग्स, पोस्टर, बैनर तथा हैलीपैड के लिए स्थान निर्धारित किए गए है। रिट्रङ्क्षनग अधिकारी एवं एसडीएम धीरेंद्र कुमार ने बताया कि राजैनतिक पाॢटयों को जनसभा करने के लिए थाना रोड स्थित रामलीला ग्राऊंड एवं नई अनाजमंडी व अतिरिक्त अनाजमंडी निर्धारित की गई है जबकि हाॄडग्स, बैनर व पोस्टर का साइज 5 गुणा 4 फिट रखा गया है और शहर में इनके लगाने का स्थान बस स्टैंड, ममेरां रोड पशु हस्पताल के साथ, देवीलाल पार्क, वाटर बक्स रेलवे रोड तथा वाल्मिकी चौक इसी प्रकार हैलीपेड के लिए बाइपास रोड स्थित नचिकेतन स्कूल का खुला मैदान निर्धारित किया गया है। इसी प्रकार ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले 75 अन्य गांवों मेें होॄडग्स, बैनर व जनसभा आदि के लिए स्थानों की सूची भी जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि इसकी एक प्रति नगरपालिका को भेजकर होॄडग्स, बैनर आदि के लिए निर्धारित की गई फीस पालिका के कार्यालय के लिपिक भगवती प्रसाद की ड्यूटी एकल खिड़की पर लगाई गई है।

डीएमसी न मिलने पर विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

सिरसा। चौ. देवीालाल विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सिरसा व फतेहाबाद के कालेजों में विभिन्न स्ट्रीम में पढऩे द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों ने डीएमसी न मिलने पर सोमवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों का एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने भी सहयोग दिया। 
प्रदर्शनकारियों ने कुलपति राधेश्याम शर्मा के समक्ष समस्या रखी और चेतावनी दी कि यदि जल्द डीएमसी जारी नहीं की गई तो वे आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे। एबीवीपी के पदाधिकारी सुमित, अंकुर, अमरीक, कमलेश, साक्षी, स्वाती, हरप्रीत, ओमप्रकाश आदि ने बताया कि सीडीएलयू द्वारा द्वितीय वर्ष का रिजल्ट तो काफी समय पहले घोषित कर दिया था लेकिन अभी तक डीएमसी जारी नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि अनेक विद्यार्थियों की परीक्षा में री-अपियर आई है जिसके फार्म भरने की अंतिम तिथि पांच सितंबर है। उन्होंने कहा कि विवि का नॉन टीचिंग स्टाफ काफी समय से हड़ताल पर है तथा कोई काम नहीं कर रहा, जिस कारण सिरसा, डबवाली, फतेहाबाद आदि के महाविद्यालयों के विद्यार्थियों को डीएमसी जारी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि जब कॉलेज प्रशासन से बात की जाती है तो वे विवि  जाकर बात करने को कहते हैं और जब विवि प्रशासन से बात करते हैं तो वे कॉलेज प्रशासन से बात करने को कहकर भेज देते हैं। उन्होंने वीसी से शीघ्र से शीघ्र डीएमसी जारी करने तथा री-अपियर की अंतिम तिथि आगे बढ़ाने की मांग की।

लापता युवती का शव नहर से बरामद

दो दिन से थी लापता
सिरसा। नाथुसरी चौपटा थाना क्षेत्र के गांव पीली मंदोरी निवासी एक युवती का शव सोमवार सुबह नोहर फीडर से बरामद हुआ। पुलिस ने शव को नहर से बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में पहुंचाया। 
जानकारी के अनुसार गांव पीली मंदोरी निवासी मोनिका (21) पुत्री दलीप सिंह बीकॉम की छात्रा थी। मोनिका के परिजनों के अनुसार वह पिछले कुछ समय से मानसिक रूप से परेशान थी। शनिवार शाम को वह घर से गायब थी, तब से उसकी तलाश कर रहे थे। परिजनों ने बताया कि मोनिका की गुमशुदगी की शिकायत नाथुसरी चौपटा थाना में दर्ज करवाई थी। रविवार शाम को ग्रामीण ने एक युवती को नहर में गिरते देखकर शोर मचाया। मौके पर ग्रामीण एकत्रित हो गए। सिंचाई विभाग को सूचित कर नहर को बंद करवाया और उसकी तलाश शुरु की। सोमवार सुबह युवती का शव गांव लुदेसर के समीप नोहर फीडर से बरामद किया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवती के शव को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में पहुंचाया। पुलिस ने मृतका के परिजनों के बयानों के आधार पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाकर  परिजनों को सौंप दिया। 

मजदूर छत से गिरा, गंभीर

सिरसा। रविवार रात को रोड़ी बाजार एकता चौक के समीप मकान में किराये पर रहने वाला मजदूर छत से गिरकर गंभीर रुप से घायल हो गया। आसपास के लोगों ने उसे उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां से उसे रोहतक रैफर कर दिया।
जानकारी के अनुसार मूलरुप से बिहार के जिला मोतीहारी निवासी  नसीम पिछले काफी समय से सिरसा में रहकर मजदूरी कर जीवन यापन करता था। नसीम रोड़ी बाजार स्थित एकता चौक के समीप एक मकान में कमरा किराये पर लेकर रहता था। बताया गया कि रविवार रात को नसीम कमरे की छत पर सोया हुआ था कि रात को अचानक नींद में छत से नीचे आ गिरा। छत से गिरने की आवाज सुनकर उसके साथी उठे और उसे उपचार के लिए अस्पताल में लेकर गए। चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे रोहतक रैफर कर दिया गया। 

रेत खनन करने पर चार गिरफ्तार, दो ट्रेक्टर जब्त

सिरसा। सदर थाना पुलिस ने घग्घर नदी से अवैध रेत खनन के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो ट्रेक्टर भी जब्त किए है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अवैध खनन का मामला दर्ज किया है। 
जानकारी के अनुसार घग्घर नदी में गांव फरवाई के समीप रेत का खनन किया जा रहा था। जिला खनन निरीक्षक महाबीर सिंह ने इसकी सूचना सदर थाना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और चार लोगों को मौके से गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके कब्जे से दो ट्रेक्टर भी जब्त किए। आरोपियों की पहचान गांव फरवाई निवासी नरेश कुमार पुत्र शंकरलाल, महेंद्र व दलीप पुत्रगण हरिराम व गांव फतेहपुरिया निवासी कालूराम पुत्र भूप सिंह के रूप में की गई है। पुलिस ने जिला खनन निरीक्षक की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सड़क किनारे से वृद्धा का शव बरामद

सिरसा। सदर थाना पुलिस ने गांव मोरीवाला के समीप से एक वृद्धा का शव बरामद किया है। मृतका की आयु 60-65 वर्ष के करीब बताई जाती है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर सामान्य अस्पताल पहुंचाया है। शव को पहचान के लिए मोर्चरी में रखा गया है। पुलिस ने इस बारे में आसपास के ग्रामीणों से शव की शिनाख्त का प्रयास किया लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

No comments:

Post a Comment