BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 17 September 2014

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक पर नजरें

नई दिल्ली। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हिमाचल भवन में जारी है। बैठक में हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नाम सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा संभव है। बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर सहित प्रदेश के दिग्गज नेता मौजूद हैं। बैठक की अध्यक्षता स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पीसी चाको कर रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक बैठक जारी थी।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में चुनाव की तिथि तय हो चुकी है। आगामी 15 अक्तूबर को चुनाव होने हैं। चुनावों को लेकर भाजपा और इनेलो सहित विभिन्न दल अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर चुके हैं लेकिन कांग्रेस की ओर से अभी तक टिकटों को लेकर माथापच्ची जारी है। कांग्रेस ने अभी तक एक भी लिस्ट जारी नहीं की है। सूत्रों के अनुसार हुड्डा और तंवर की खींचतान लिस्ट में देरी का कारण बन रही है। ऐसे में अब कांग्रेस सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों की घोषणा एक साथ करने का मन बना रही है। हाल ही में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी शकील अहमद इस बात के संकेत दे चुके हैं कि पार्टी द्वारा 50 से अधिक प्रत्याशियों की लिस्ट तय कर ली जा चुकी है लेकिन अभी कांग्रेस आधिकारिक तौर पर लिस्ट जारी करने के मूड में नहीं है। कांग्रेस द्वारा एकमुश्त सभी सीटों के लिए एक साथ लिस्ट जारी की जाएगी।    हालांकि एक धड़े ने यह भी प्रस्ताव रखा है कि जिन सीटों पर सिंगल कैंडिडेट के नाम तय किए जाने हैं। उनकी घोषणा पहले कर दी जाए, लेकिन इस पर अंतिम निर्णय पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी।
आज स्क्रीनिंग कमेटी के बैठक को अहम माना जा रहा है। हालांकि अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा करने के संकेत कांग्रेस की ओर से नहीं दिए गए हैं लेकिन  आज की बैठक के बाद पार्टी कोई बड़ा फैसला लेकर चौंका भी सकती है।

मुझे कोई नोटिस नहीं मिला : अभय चौटाला

नई दिल्ली। इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने केवल अपनी झेंप मिटाने के लिए ही यह खबर प्रसारित कराई कि अभय सिंह चौटाला व दुष्यंत सिंह चौटाला को मानहानि का कानूनी नोटिस भेजा गया है, जबकि वास्तविकता यह है कि उन्हें अभी तक कोई नोटिस नहीं मिला है। यदि उन्हें ऐसा कोई नोटिस मिलता है तो वे इसका स्वागत करेंगे क्योंकि नोटिस मिलते ही मुख्यमंत्री को कानूनी तौर पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। आज जारी बयान में चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हुड्डा द्वारां अर्जित की गई नामी बेनामी अरबों की संपत्ति को लेकर इनेलो द्वारा राज्यपाल को सौंपी गई आरोप सूची सत्य व तथ्य पर आधारित है और वे इसे तथ्यों सहित अदालत तथा जनता में कहीं भी साबित करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वे अतिशीघ्र ही मुख्यमंत्री हुड्डा की संपत्ति की एडीशनल चार्जशीट भी जारी करेंगे। इनेलो नेता ने कहा कि पिछले दस सालों के दौरान मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जमकर हरियाणा को लूटा है और इसी लूट से अपने दामाद कुणाल भादू को भी धनबल से सुदृढ़ किया है। अभय चौटाला ने मुख्यमंत्री को उपरोक्त मुद्दे पर किसी भी सार्वजनिक मंच पर बहस करने की चुनौती भी दी।
             उन्होंने कहा कि आज जबकि हरियाणा में चुनाव घोषित हो चुके हैं और तीसरी बार सरकार बनाने का राग अलापने वाली कांग्रेस अभी तक अपने उम्मीदवारों को घोषित करने से कतरा रही है क्योंकि कांग्रेस नेताओं के बीच आपसी अंतर्कलह का माहौल है और उन्हें उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे। अभय चौटाला ने कहा कि इससे अधिक हास्यास्पद बात क्या हो सकती है कि आज कांग्रेस की लचर स्थिति के चलते कोई भी उसकी टिकट तक लेने को तैयार नहीं है। भाजपा पर व्यंग्य कसते हुए इनेलो नेता ने कहा कि इन उपचुनावों के परिणामों ने भाजपा के अच्छे दिनों की पोल खोल दी है। उन्होंने कहा कि इन परिणामों से साबित हो गया है कि लोकसभा और विधानसभा चुनावों में दिन रात का अंतर है।

तीन जिलों के उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों की बैठक 19 को

सिरसा। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2014 के मद्देनजर रखते हुए तीन राज्यों के उपायुक्त एव पुलिस अधीक्षक आगामी 19 सितंबर को दोपहर 12.30 बजे स्थानीय सुरखाब टयूरिस्ट कॉपलेक्स में बैठ कर विचार विमर्श करेंगे। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डा. अंशज सिंह ने बताया कि इस बैैठक में राजस्थान के हनुमानगढ, पंजाब के मानसा, बठिंडा, मुकत्सर तथा फतेहाबाद जिलों के उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक भाग लेंगे। उपायुक्त ने बताया कि इस बैठक में तीनों राज्यों की सीमा पर सुरक्षा को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा। सीमावर्ती नाकों पर राजस्थान व पंजाब प्रशासन से सहयोग का आह्वान किया जाएगा। चुनाव से पहले तीनों प्रदेशों के प्रशासन में तालमेल स्थापित रहेगा ताकि बाहरी तत्वों के कारण चुनावों में किसी प्रकार की कोई रुकावट ना पड़े। बैठक में सभी अधिकारियों से बैल जंपर व पी.ओ. की लिस्ट भी मांगी गई है।

No comments:

Post a Comment