BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 18 September 2014

कालेजों को जड़े ताले

महिला विंग व नेशनल कालेज के मुख्य द्वार बंद

सिरसा। राजकीय नेशनल कालेज महिला विंग के नए भवन निर्माण का मुद्दा एक बार फिर  गरमा गया है। पिछले एक पखवाड़े से इस मुद्दे को लेकर छात्राओं  द्वारा कई बार  प्रदर्शन किया जा चुका है। लेकिन प्रशासन द्वारा आश्वासन के अलावा कुछ नही किया  गया यहाँ तक कि प्रशासन की  ओर से छात्राओं के लिए कोई अलग भवन की वैकल्पिक व्यवस्था तक नही की गई।   आज एक बार फिर  आक्रोशित छात्राओं ने  इस मुद्दे को लेकर महिला विंग को ताला  जड़ दिया और धरना  देकर प्रशासन  के विरुद्ध रोष जताया। उधर नेशनल कालेज के छात्रों ने संघर्षरत छात्राओं के समर्थन के कालेज के दोनों द्वारों पर ताला जड़ दिया। इसके चलते कालेज के भीतर रहे छात्रों को दीवार फांदकर बाहर आना पड़ा। सूचना मिलने के बाद  प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे  लेकिन कोई समाधान नहीं हो पाया। छात्राओं ने जोरदार नारेबाजी की ओर मांग नहीं माने जाने तक आंदोलन चलाए रखने की बात कही। छात्रा गुरजीत कौर और हरजीत  कौर  ने बताया कि प्रशासन द्वारा उनकी मांग की ओर कोई ठोस कदम नही उठाया जा रहा है। उन्होंने बताया की उपायुक्त ने बैठक के दौरान उन्हें वैकल्पिक भवन की व्यवस्था करवाने का  आश्वासन दिया था लेकिन कोई कार्रवाई नही की। छात्राओं को कॉलेज की मांग पर लाठीयां  खानी पड़ी लेकिन उनकी मांग पूरी  नही हुई। उन्होंने बताया की जब तक हमारी मांग पूरी नही हो जाती तब तक आंदोलन यूँही जारी रहेगा।     गौरतलब है कि सिरसा में अलग महिला विंग के भवन  की मांग को लेकर लंबे समय से छात्राओं का आंदोलन चल रहा है। इस मांग को लेकर  छात्राओं ने जाम भी  लगाया था। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। डीसी आवास का घेराव छात्राओं ने किया तो उन्हें लाठीचार्ज का सामना भी करना पड़ा। मांग अब तक पूरी नही हुई जिसके चलते आज छात्राओं ने महिला विंग पर तालाबंदी कर दी।

छात्र को चलती बस से फेंका

पुलिस कर्मियों पर आरोप
नेशनल हाइवे किया जाम
सिरसा। डबवाली के एक शिक्षण संस्थान के छात्र को मारपीट कर बस से नीचे फेंकने का आरोप लगाते हुए विद्यार्थियों ने आज गांव डबवाली के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया। प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों ने मामले के आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की। मौके पर पहुंचे डबवाली के डीएसपी ने विद्यार्थियों को आश्वासन देकर जाम खुलवाया।
मिली जानकारी के अनुसार गांव डबवाली स्थित डा. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थी आज सुबह हरियाणा रोडवेज की बस में डबवाली से सवार हुए थे। गांव डबवाली के निकट बस से उतरने को लेकर विद्यार्थियों का बस के परिचालक के साथ झगड़ा हो गया। बताया जा रहा है कि परिचालक ने बस रोकने से इंकार कर दिया, जिससे विद्यार्थी उसके साथ उलझ गए। बताया जा रहा है कि सादी वर्दी में बस में सवार दो पुलिस कर्मियों ने परिचालक का पक्ष लेते हुए रवि नामक छात्र को पीटना शुरू कर दिया और गांव चोरमार के निकट चलती बस से उसे धक्का दे दिया। अगले स्टॉप पर सभी विद्यार्थी बस से उतरे और घायल रवि को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। इसके बाद विद्यार्थी वापिस महाविद्यालय पहुंचे और राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया। विद्यार्थियों के अनुसार सादी वर्दी में एएसआई ताराचंद ने इस घटना को अंजाम दिया। जाम लगा रहे विद्यार्थियों को समझाने डीएसपी सत्यपाल यादव पहुंचे। उन्होंने आश्वासन दिया कि सोमवार तक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चलती कार में गैंगरेप

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली मे मंगलवार रात को दो लोगों ने चलती कार में कथित तौर पर एक 24 वर्षीय युवती से गैंगरेप किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि हो गई है। सूत्रों ने बताया कि दोनों आरोपी युवती को जानते हैं।  पुलिस सूत्रों के अनुसार, पीडिता कथित तौर पर एक महिला दलाल की सहयोगी है जिसने हाल ही में हौज खास पुलिस स्टेशन में चार लोगों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज करवा रखा है।  मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले देर रात दो बजे सामने आया जब एक ऑटो चालक ने पुलिस को सूचना दी की पीडिता नेहरू प्लेस के फ्लाइओवर पर नशे की हालत में घूम रही थी। उसकी स्थिति ठीक नहीं थी और वह ठीक से बात भी नहीं कर पा रही थी। इसके चलते ऑटो चालक को संदेह हुआ की उसके साथ रेप हुआ है। उसने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी।  सूचना मिलते ही एक पीसीआर वैन मौके पर तुरंत पहुंच गई और पीडिता को फौरन एम्स ले जाया गया। होश आने पर पुलिस ने उसका बयान लिया।

No comments:

Post a Comment