BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 4 September 2014

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

डीसी आवास पर अलग से कॉलेज बनाने की मांग कर रही थी छात्राएं 

पुलिस ने एआईएसएफ के नेता रोशन सुचान, एवीबीपी के नेता राजेश कुमार व उसके अनेक साथियों को हिरासत में लिया 
सिरसा। नेशनल कॉलेज की गर्ल्ज विंग के नए भवन निर्माण व महिला विंग में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर आज छात्राओं ने सिरसा के उपायुक्त आवास का घेराव किया जहां पुलिस ने लाठीजार्च किया। उपायुक्त ने छात्राओं कोसमझाने का प्रयास किया लेकिन छात्राओं ने उनकी न मानी थकहार कर पुलिस ने भीड को तीतर बीतर करने के लिए छात्राओं पर लाठीचार्ज किया। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे अनेक छात्र संगठन के सदस्यों को हिरासत में भी ले लिया है।

            पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदर्शनकारी छात्राओं ने बताया कि वे अपने कॉलेज की मांग को लेकर उपायुक्त आवास के बाहर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रही थी कि तभी पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज कर दिया। उनकी कहा कि सरकार उनके कॉलेज की मांग को पूरा करें। छात्राओं का कहना था कि गर्ल्ज विंग में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाई जा रही हैं। ईमारत टूटी-फूटी है, पेयजल की भी व्यवस्था नहीं है। मौत के साय में उन्हें पढ़ाई करने को मजबूर होना पड़ रहा है। नई ईमारत के लिए सरकार ने हालांकि पैसा जारी कर दिया है लेकिन प्रशासन के ढुलमुल रवैये के कारण कार्य शुरू नहीं हो रहा है।
            आपको बता दें कि महिला विंग की छात्राओं ने कल भी महिला विंग को ताला जड़ दिया था और नेशनल हाइवे 9 पर लालबत्ती चौक के निकट जाम लगा दिया। करीब चार घंटे तक जाम लगाया और मुख्यमंत्री और कालेज प्राचार्य का पुतला फूंका। काफी समय से छात्राएं महिला विंग के लिए सरकार से मांग भी कर रही है हालांकि मुख्यमंत्री भूपेद्र सिंह हुडडा ने उनकी मांग को ध्यान में रखते हुए करीब एक साल पहले अलग से कॉलेज बनाने का आश्वासन भी दिया था लेकिन अभी तक सरकार ने सिरसा की छात्राओं से किया वादा पूरा नहीं किया। 

No comments:

Post a Comment