BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 3 September 2014

राष्ट्रीय राजमार्ग 9 पर साढ़े तीन घंटे जाम

महिला विंग को भी जड़ा ताला
फीस बढ़ौतरी व महिला विंग के निर्माण को लेकर लगा जाम
कालेज की छात्राओं व एबीवीपी सदस्यों ने चौराहे को किया सील
घेरा लगाकर रोकी वाहनों की आवाजाही

सिरसा। नेशनल कॉलेज की गल्र्ज विंग में मूलभूत सुविधाओं को लेकर आज छात्राओं का गुस्सा राष्ट्रीय राजमार्ग पर फूटा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले सैंकड़ों छात्राओं ने आज टाउन पार्क के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। चौक  पर बैठे विद्यार्थियों ने चारों ओर का मार्ग अवरुद्ध कर दिया। जाम के कारण चारों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं और राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।  करीब साढे तीन घंटे बाद भी जाम नहीं खुला। मौके पर एसडीएम, तहसीलदार भी पहुंचे लेकिन छात्राएं कॉलेज प्रिंसिपल और उपायुक्त को मौके पर बुलाने की बात पर अड़ी रहीं। जब करीब साढे तीन घंटे बाद भी इनमें से कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा  तो छात्राओं ने जाम खोकर बस स्टेंड की ओर कूच कर दिया। यहां छात्राओं द्वारा नेशनल कॉलेज के समक्ष कॉलेज प्रशासन व मुख्यमंत्री का पुतला फूंका गया। 
आज सुबह करीब साढे 10 बजे नेशनल कॉलेज के गल्र्ज विंग की छात्राएं मूलभूत सुविधाओं की दुहाई देते हुए सड़क पर उतर गईं। छात्राओं का साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिया। छात्राओं ने कक्षाओं का बहिष्कार किया और गल्र्ज विंग से प्रदर्शन करती हुईं टाउन पार्क के निकट लाल बत्ती चौक पर पहुंचीं। यहां छात्राओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया और चारों ओर से रास्ता बंद कर दिया। छात्राओं का कहना था कि गल्र्ज विंग के नए भवन का निर्माण किया जाए। वे भय के साए में हैं। जर्जर भवन में कक्षाएं लगाते समय उनकी जान पर बनी रहती है। इसके अलावा कॉलेज में मूलभूत सुविधाओं की भी कमी है। पीने का पानी तक नहीं है। अगर है तो वह स्वच्छ नहीं होता। इस बाबत कॉलेज प्राचार्या सुमन  गुलाब से कई बार गुहार लगा चुकी हैं लेकिन उनका रवैया संतोषजनक नहीं रहा।
जाम की सूचना मिलने पर एसडीएम व तहसीलदार मौके पर पहुंचे लेकिन छात्राओं ने उनकी एक न सुनी। वे कॉलेज प्राचार्या सुमन गुलाब और उपायुक्त अंशज सिंह को मौके पर बुलाने की बात पर अड़ी रहीं। छात्राओं का कहना था कि जब तक उपायुक्त द्वारा उन्हें एक निर्धारित समय में नए भवन निर्माण और प्राचार्या द्वारा मूलभूत सुविधाओं बाबत आश्वस्त नहीं किया जाता, तब तक वे यहां से हिलने वाली नहीं हैं। छात्राओं ने करीब 11 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग जाम किया। अढाई बजे तक मान-मनौव्वल चलता रहा लेकिन जाम नहीं खुल पाया था। छात्राएं लगातार प्राचार्या व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रही थीं। इसके बाद भी जब प्राचार्या व उपायुक्त मौके पर नहीं पहुंचे तो छात्राओं ने जाम खोलकर मुख्य बस अड्डा की ओर कूच किया और कॉलेज के समक्ष प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री का पुतला फूंका।

मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन ने किया शहर थाना का घेराव
बढ़ती चोरी की घटनाओं की रोकथाम के लिए थाना में दिया धरना
पुलिस पर चोरों से मिलीभगत का जड़ा आरोप

सिरसा। द सिरसा मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन ने आज शहर में प्रदर्शन  किया और शहर थाना का घेराव किया। शहर में हो रही चोरी की घटनाओं को लेकर एसोसिएशन के बैनर तले अनेक मोबाइल रिटेलर तथा अन्य व्यापारी शहर थाना के समक्ष धरने पर बैठ गए। धरनारत व्यापारियों ने नारेबाजी की और पुलिस प्रशासन को जमकर कोसा। 
आज सुबह द सिरसा मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन के बैनर तले सैंकड़ों की संख्या में व्यापारी सदर बाजार में एकत्रित हुए। यहां से प्रदर्शन करते हुए व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और मार्च निकाला। व्यापारियों ने शहर थाना के समक्ष पहुंचकर जोरदार नारेबाजी की और थाने का घेराव कर लिया। एसोसिएशन के प्रधान पंकज कामरा ने कहा कि पिछले कई दिनों से लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं लेकिन पुलिस प्रशासन कुंभकरणी नींद सोए हुए है। उन्होंने कहा कि अभी तक एक भी चोरी की घटना ट्रेस नहीं हो पाई है। पिछले दिनों सत्यम मोबाइल के संचालक रितेश के साथ साढ़े 4 लाख रुपए की लूट हुई थी और भादरा बाजार में स्वर्णकार की दुकान में गन प्वाइंट पर लूट हुई थी। इन घटनाओं से आकोर्षित व्यापारियों ने शहर में प्रदर्शन कर थाने के सामने धरना प्रदर्शन किया था। इस दौरान सीआईए प्रभारी अरुण बिश्नोई, डीएसपी किशोरीलाल व सिटी थाना प्रभारी सहित  पुलिस अधिकारियों के आश्वासन पर धरना समाप्त किया था। पुलिस अधिकारियों ने कहा था कि व्यापारियों की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी और शहर में आठ पीसीआर तैनात करके हर चौक पर दो पुलिस कर्मी लगाकर ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाया जाएगा। कामरा ने कहा कि इसके बावजूद घटनाएं नहीं रुक रही है और व्यापारियों में रोष है। व्यापारियों के प्रदर्शन के चलते शहर थाना में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

बेनीवाल ने दिखाया दम, इनेलो पर जमकर बरसे

सिरसा। इनेलो छोड़कर भाजपा में शामिल हुए जिला पार्षद व पूर्व राज्य सभा सांसद के भतीजे पवन बैनीवाल ने आज चोपटा से ऐलनाबाद तक रोड शो निकालकर अपनी राजनीतिक ताकत का अहसास करवाया। बैनीवाल सुबह चोपटा की अनाज मंडी में अपने समर्थकों से रूबरू हुए। इस मौके पर हरियाणावी गायक कर्मबीर फौजी ने रागनियां गाकर समा बांधा। 
बैनीवाल करीब साढ़े 11 बजे चोपटा से ऐलनाबाद के लिए रवाना हुए। समर्थकों ने पवन बैनीवाल जिंदाबाद के नारे लगाते हुए वंदे मातरम व भाजपा पार्टी के नारे लगाऐ।
ये बोले पवन बैनीवाल
ऐलनाबाद अनाज मंडी में रवाना होने से पूर्व पवन बैनीवाल ने कहा कि जिस तरह से पूरे प्रदेश में भाजपा के पक्ष में माहौल बना हुआ है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि इस बार प्रदेश में भाजपा अपने दम पर सरकार बनाएगी। ऐलनाबाद सीट से अपनी दावेदारी पेश करते हुए कहा कि यदि पार्टी ने उन्हें सीट से उम्मीदवार बनाया तो वे विकास के मायने बदल देंगे। प्रत्येक कार्यकत्र्ता के काम होंगे और वे हर समय कार्यकर्ताओं के बीच रहकर उनकी सेवा करेंगे। 
इनेला नेे नहीं किया किसी का भला
पवन बैनीवाल ने कहा कि इनेलो पार्टी किसी का भला नहीं कर सकती है। इनेलो व कांग्रेस पार्टी ने वोट की राजनीति की है। अगर विकास की राजनीति करती तो पार्टी का ये हाल नहीं होता। उन्होंने कहा कि इनेलो में पार्टी कार्यकर्ता का कोई मान सम्मान नहीं किया जाता है। जिसके कारण ही पार्टी के अनेक बड़े नेता छोड़कर भाजपा में शमिल हुए हैं। उन्होंने आह्वान किया कि इस बार कमल के फूल पर मोहर लगाकर ऐलनाबाद के विकास में अपना योगदान दें। इस पिछड़े क्षेत्र में विकास की नई दिशा देने का कार्य भाजपा करेगी। इसके उपरांत ऐलनाबाद की अनाज मंडी में आयोजित सभा को भाजपा के कई दिग्गज नेताओं ने संबोधित किया।

No comments:

Post a Comment