BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 15 September 2014

लोगों के साथ फर्जीवाड़ा

नाइसर ग्रीन कंपनी कार्यालय पर जड़ा ताला
पैसे हड़पने का लगाया आरोप

सिरसा। सहारा व पर्ल जैसी कंपनियों की धोखाधड़ी के बाद एक और नाम धोखाधड़ी में शामिल हो गया है। फिरोजपुर की कंपनी नाईसर ग्रीन हाऊसिंग और एनजीएचआई कंपनी के खिलाफ आज लोग लामबंद हो गए। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पिछले डेढ़ साल से कंपनी उनके साथ धोखाधड़ी कर रुपये जमा करवा रही है। अब मैच्योरटी होने के बावजूद भी उन्हें पैसा नहीं लौटाया जा रहा। आक्रोषित लोगों ने जनता भवन रोड पर इलाहाबाद बैंक के नजदीक स्थित कंपनी के कार्यालय को ताला जड़ दिया। नाईसर ग्रीन हाऊसिंग, एमजीके एग्रीकल्चर होल्डिंगस, डैवलेपर्स (इंडिया) लिमिटेड, एनजीएचआई कंपनी की ब्रांच के समक्ष प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों उपभोक्ताओं ने कपंनी के मैनेजर दलबीर सिंह और संतोख सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि एमजीके एग्रीकल्चर होल्डिंगस, डैवलेपर्स (इंडिया) लिमिटेड कंपनी यदि पैसा समय पर नहीं लौटाती है तो वह उनका पैसा मैं 15 सितंबर तक वापिस करूंगा। लेकिन आज जब सभी उपभोक्ता अपना पैसा लेना पहुंचे तो मैनेजर दलबीर सिंह और संतोख सिंह मौके पर नहीं थे और बाकी स्टाफ मैनेजर की गैरहाजिरी का सही रूप से कोई जवाब नहीं दे सके। उपभोक्ताओं ने आरोप लगाया है कि कंपनी ने लोगों का पैसे को अपनी तीन अन्य कंपनियों में पैसा इन्वेस्ट कर दिया है। उपभोक्ता कमलेश भूषण सेतिया, रानिया ने जानकारी देते हुए बताया कि इनके सभी ग्रुप को सेबी ने बैन किया हुआ है, लेकिन फिर भी यह नाम बदलकर इन सभी कंपनियों के मालिक पीपल सिंह सिद्धू निवासी फिरोजपुर लोगों का पैसा इन्वेस्ट करवाया रहे हैं।

करें शिकायत, होगी कार्रवाई : डीसी

सिरसा। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अश्ंाज सिंह ने कहा कि हरियाण विधानसभा आम चुनाव 15 अक्तूबर को होंगे। इसके लिए अधिसूचना 20 सितंबर को जारी की जाएगी तथा 27 सितंबर को नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि होगी।
वे आज लघु सचिवालय स्थित बैठक कक्ष में पत्रकारों से बातचीत करन रहे थे। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की समीक्षा 29 सितंबर को की जाएगी तथा एक अक्तूबर को नामांकन पत्र वापस लिए जांएगे। उन्होंने बताया कि 15 अक्तूबर को मतदान होगा तथा 19 अक्तूबर को मतगणना करवाई जाएगी। इसके अतिरिक्त 22 अक्तूबर को चुनाव प्रक्रिया पूरी होगी। उन्होंने बताया कि हरियाणा विधानसभा आम चुनाव- 2014 के लिए आदर्श आचार संहिता 12 सितंबर से लागू हो गई है तथा जिला में आदर्श आचार संहिता की घोषणा होने के साथ सभी होर्डिंग तथा बैनर हटाने बारे सभी विभागाध्यक्षों को आदेश दे दिए गए है। राजनीतिक दलों व उम्मीदवारों द्वारा लाऊउ स्पीकर व गाडिय़ों की अनुमति हेतु सभी आर ओ स्तर पर सिंगल विंडो सिस्टम शुरू कर दिया गया है। 
उन्होंने बताया कि हरियाणा विधानसभा आम चुनाव-2014 के निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण तंत्र की सरंचना का गठन किया गया है। जिसमें सहायक व्यय प्रेक्षक(एईओ), वीडियो निगरानी टीम, वीडियो अवलोकन टीम, लेखा टीम, शिकायत अनुवीक्षण नियंत्रण कक्ष और कॉल सैंटर, मीडिया प्रमाणन और अनुवीक्षण समिति, उडऩ दस्ते, स्थेतिक निगरानी टीम, व्यय अनुवीक्षण सेल की टीमे अलग-अलग कार्य पर निगरानी रखेगी। उन्होंने बताया कि हरियाणा विधानसभा आम चुनाव में उम्मीदवार द्वारा 28 लाख तक खर्च किया जा सकता है, इससे अधिक खर्च होने पर उम्मीदवार को डिस्क्वालिफाई किया जा सकता है। चुनाव खर्च के लिए अभ्यर्थी/ एजेंट/ समर्थक नकद राशि 50 हजार रुपए से अधिक की राशि कहीं भी नहीं ले जा सकता है। इसके अतिरिक्त गिफ्ट आइटम 10 हजार रुपए की राशि से अधिक नहीं ले जा सकता। उन्होंने बताया कि सभी चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों को नामांकन पत्र दाखिल करने से एक दिन पहले किसी बंैक अथवा पोस्ट आफिस में अपने नाम से अलग खाता खुलवाना होगा, यह खाता चुनाव एजेंट के साथ ज्युवाईंट भी खुलवाया जा सकता है। चुनाव खर्च से सम्बंधित खर्च रजिस्ट्रर लगाना होगा तथा उसमें चुनाव से संबंधित प्रतिदिन होने वाले खर्च का विवरण दर्ज करना होगा। इस अवसर पर नगराधीश निर्मल नागर, तहसीलदार चुनाव चंदु लाल सैनी आदि उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment