BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 10 September 2014

युवक ने लगाई फांसी

डेरा के शिक्षण संस्थान में था अध्ययनरत
सिरसा। प्रीत नगर की गली नंबर दस में पेइंग गेस्ट के रूप में रहने वाले एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पंचनामा की कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। मूल रूप से गांव मल्लेकां का रहने वाला नवदीप डेरा सच्चा सौदा स्थित शिक्षण संस्थान में पढ़ रहा था।  नवदीप प्रीत नगर कालोनी के एक मकान में पीजी के तौर पर रह रहा था। रात को अज्ञात कारणों से उसने गले में फंदा डालकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।
जांच अधिकारी रामनिवास ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पोस्टमार्टम करवाकर शव वारिसों को सौंप दिया गया है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई की है।

एटीएम चोरों की पुलिस को चुनौती

सदर बाजार स्थित आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम को बनाया निशाना
सिरसा। शहर के बीचों-बीच सदर बाजार स्थित आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम को अज्ञात लोगों ने तोडऩे का प्रयास किया। हालांकि एटीएम में नकदी नहीं थी और न ही यहां गार्ड तैनात था। सीसीटीवी कैमरों से भी छेड़छाड़ की गई। घटना रात की है लेकिन पुलिस को सुबह इसकी जानकारी मिली। मौके पर पहुंचे शहर थाना प्रभारी सुरेश पाल ने जांच की। पुलिस का दावा है कि इस क्षेत्र में हर 10 मिनट में पुलिस की पीसीआर दौड़ती है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि अज्ञात लोगों ने किस प्रकार एटीएम को तोडऩे का प्रयास किया और पुलिस को उनकी भनक तक नहीं लगी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।
गौरतलब है कि करीब डेढ़ माह पूर्व भी सदर बाजार के नजदीक स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एक एटीएम को अज्ञात लोग उखाड़कर ले गए थे। इस घटना के बारे में पुलिस अभी तक कोई सुराग नहीं लगा सकी है। इसके अलावा डिंग मोड़ पर स्थित एसबीआई के एक एटीएम को निशाना बनाते हुए अज्ञात लोग उसे उखाड़ कर ले गए थे। इस प्रकार की घटनाओं से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे हैं। लेकिन पुलिस पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त के दावों तक सिमटी है।
शहर थाना प्रभारी सुरेश पाल ने बताया कि घटना की जानकारी उन्हें सुबह मिली। एटीएम में नकदी नहीं थी। इस एटीएम पर गार्ड भी नहीं था। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी और अपराधियों को शीघ्र पकड़ लिया जाएगा।

रेलगाड़ी के आगे कूद दी जान

सिरसा। गाँव सुचान के नज़दीक सवारी गाडी के सामने कूद कर एक युवक ने आत्म हत्या कर ली। युवक की पहचान हिसार के गाँव नगथला निवासी राजेश पुत्र अनिल चंद के रूप में हुई है।  करीब 22 वर्षीय राजेश रिश्तेदारी में गाँव सुचान आया था। सूचना मिलने के बाद राजकीय रेलवे पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। सामान्य अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। जीआरपी थाना इंचार्ज सुरेश कुमार ने बताया की आज सुबह ट्रैक पर शव पड़े होने की सूचना मिली। पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव सामान्य अस्पताल भेजा गया। कारणों की जांच की जा रही है।

तंवर आवास का घेराव

सिरसा। विगत दिनों छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज व छात्र नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर आज एबीवीपी ने तंवर आवास का घेराव किया। जमकर नारेबाजी की और कांग्रेस ्रप्रदेशाध्यक्ष के नाम संबोधित ज्ञापन उनके पीए को सौंपा गया। इसके बाद एबीवीपी कार्यकर्ता लघु सचिवालय परिसर पहुंचे और ज्ञापन की एक प्रति नायब तहसीलदार को भी सौंपी। उल्लेखनीय है कि नेशनल कालेज के गल्र्ज विंग की बदहाली को लेकर उपायुक्त आवास के समक्ष प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर विगत दिनों लाठीचार्ज हुआ था।

गोगामेड़ी में गोली मारकर युवक की हत्या

सिरसा। राजस्थान स्थित गोगामेड़ी में धोक लगाने गए गांव कुताना के एक युवक की वहां गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारोपियों व हत्या के कारणों का फिलहाल कुछ पता नहीं लग पाया है। गोली लगने से घायल हुए युवक को उसके साथी सिरसा लेकर आ रहे थे। रास्ते में उसका दम टूट गया। मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए सिरसा सामान्य अस्पताल लाया गया। यहां राजस्थान पुलिस ने पहुंचकर कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम करवाया और शव परिजनों को सौंप दिया। फिलहाल राजस्थान पुलिस मामले की जांच कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार गांव कुताना निवासी 22 वर्षीय विकास पुत्र धर्मसिंह गत दिवस गोगामेड़ी धोक लगाने गया था। बताया जा रहा है कि गत रात्रि किसी ने उसे गोली मार दी। बुरी तरह घायल अवस्था में उसे उसके साथी उपचार के लिए सिरसा ला रहे थे। रास्ते में ही विकास का दम टूट गया। शव सामान्य अस्पताल लाया गया और परिजन भी मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद राजस्थान पुलिस सिरसा पहुंची और मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा। पुलिस के अनुसार विकास को रंजिशन गोली मारी गई है। फिलहाल हत्या के कारणों के बारे में न तो उसके साथी कुछ बता पा रहे हैं और न ही पुलिस इस बारे में कुछ बताने की स्थिति में है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। शीघ्र ही आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा।

दुर्घटनाओं में दो की गई जान

सिरसा। गांव ढुढियांवाली व गंगा के निकट हुए सड़क हादसे में दो जनों की मौत हो गई। शव पोस्टमार्टम करवा आज परिजनों को सौंप दिए गए। दोनों मामलों में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
मिली जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ के बेहरवाला गांव निवासी 40 वर्षीय सुरजीत पुत्र निराणा सिंह गत दिवस मोटरसाइकिल पर सवार होकर आ रहा था। गांव ढुढियांवाली के निकट मोटरसाइकिल की सूमो के साथ आमने-सामने की टक्कर हो गई। भिड़ंत में सुरजीत की मौके पर ही मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल लाया गया। फिलहाल पुलिस ने सूमो चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
उधर गांव चौटाला निवासी 22 वर्षीय शक्ति पुत्र बहादुर सिंह की भी आज मौत हो गई। शक्ति विगत छह सितंबर को मोटरसाइकिल पर सवार होकर गांव गंगा की जा रहा था। गांव के निकट ही ट्रैक्टर के साथ मोटरसाइकिल की टक्कर हो गई। हादसे में गंभीर घायल शक्ति को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। यहां आज सुबह उसकी मौत हो गई। सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने इस संदर्भ में ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment