BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 11 September 2014

कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची हुई लीक!

सिरसा।  विगत दिनों  कथित रूप से 'भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट' के रूप में एक संदेश वॉट्स ऐप, फेसबुक सरीखे सॉशल साइट्स पर वायरल हुआ था। उसी की तरह अब 'कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट' भी वायरल हो चुकी है। इस सूची में कुल 57 हल्कों के उम्मीदवारों का जिक्र किया गया है। बताया गया है कि ये नाम कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा बिल्कुल फाइनल कर दिए गए हैं। हालांकि कांग्रेस ने अभी तक आधिकारिक रूप से सूची जारी नहीं की है लेकिन यदि भाजपा की वायरल हुई और आधिकारिक सूची पर गौर फरमाया जाए तो इस सूची पर भी सहज ही यकीन किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि 9 सितंबर को भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। लेकिन इससे पहले ही भाजपा उम्मीदवारों की सूची सोशल साइट्स और अन्य संचार माध्यमों पर वायरल हो चुकी थी। हालांकि भाजपा ने इस सूची को विरोधियों की साजिश करार दिया था। भाजपा का कहना था कि उन्होंने अभी तक कोई सूची जारी नहीं की है। विरोधियों द्वारा उनकी पार्टी में फूट डालने के लिए यह साजिश रची जा रही है। 
लेकिन खास बात यह है कि भाजपा द्वारा आधिकारिक रूप से जारी की गई सूची में भी लगभग वही नाम सामने आए जो पहले वायरल हुई लिस्ट में थे। ऐसे में कांग्रेस की सूची पर भी यदि गौर किया जाए तो इसे कहीं न कहीं आधिकारिक तौर पर तैयार 'लीक लिस्ट' माना भी जा सकता है। 
सिरसा से होशियारी, रानियां से हरप्रीत साहुवाला, एलनाबाद से रणजीत पर दांव खेलेगी कांग्रेस!
सूची के अनुसार सिरसा से होशियारी लाल शर्मा की टिकट पक्की है। होशियारी लाल सिरसा से कांग्रेस के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे। रानियां और एलनाबाद में बड़ा फेरबदल इस सूची के हिसाब से माना जा रहा है। इसके कारण भी हैं। रानियां से हरप्रीत साहुवाला का नाम सूची में बताया जा रहा है। हरप्रीत साहुवाला को रणजीत विरोधी और तंवर के नजदीकी होने  का फायदा मिला हो सकता है। साहुवाला द्वारा पूर्व में रणजीत के विरोध में नारेबाजी भी की गई थी। इससे संभावना जताई जा रही है कि रानियां सीट पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर का दबाव काम किया हो और उन्होंने साहुवाला को टिकट दिलवाई हो। उधर, रानियां से उम्मीदवारी पक्की मान कर चल रहे रणजीत सिंह को इस सूची के हिसाब से बड़ा झटका लग सकता है। रणजीत सिंह  की टिकट तो नहीं कटी लेकिन उन्हें अभय सिंह चौटाला के खिलाफ एलनाबाद में वोट काटने के लिए भेज दिया गया है। यदि सूची  सही है तो इसमें कांग्रेस की कूटनीतिक सोच उभर कर आ रही है। वहीं डबवाली में कांग्रेस की सीट के इच्छावान डा. के.वी. सिंह को भी इस सूची में जगह नहीं मिल पाई है। उनकी जगह कुलदीप गदराना का नाम वायरल हुई लिस्ट में दिखाया जा रहा है। 
वॉयरल हुई लिस्ट
1. मुलाना से वरुण मुलाना  2. कैथल से रणदीप सुरजेवाला  3.इंद्री से भीम मेहता  4.महम से आनंद दांगी  5.रोहतक बी बी बत्रा  6.झज्जर गीता भुकक्ल  7.महेंदरगढ़ से दान सिंह  8.किलोई भूपेंदर हूडा  9 .बादशाहपुर धर्मपाल  10.दादरी सतपाल सांगवान  11.करनाल सुमिता सिंह  12.नूंह आफ़्ताब अहमद  13.पिहोवा हरमोहिंदर चट्टा  14.कोसली यादवेंदर सिंह  15.बावल जवाहर  16.रेवाड़ी अजय यादव  17.बेरी बबलू  18.गोहाना कृष्णमूर्ति  19.बादली नरेश शर्मा  20.लौहारू सोमवीर सिंह  21.तौषाम किरण चौधरी  22.बाढडा अनिरुद्ध चोधरी  23.भिवानी वासुदेव  24.कलायत से जय प्रकाश  25.नांगल चिरंजीव यादव  26.कलानौर शकुंतला खटक  27.गोहाना जगबीर मालिक  28.फरीदाबाद आनन्द कौशिक  29.ऐलनाबाद रणजीत सिंह  30.परित्तला रघुवीर सिंह  31.बडख़ल महेन्द्र  32.अटेली अनीता  33.हिसार सावित्री जिंदल  34.बरवाला राम निवास  35.नलवा धर्मवीर गोयत  36.बहादुरगढ़ राजेंद्र जून  37.पंचकूला देवेंद्र कुमार  38.पानीपत बलबीर शाह  39.शाहबाद अनील धंतौरी  40.सडौरा राजपाल  41.नारायणगड राम किशन  42.गनौर कुलदीप शर्मा  43.खरखौदा जयदीप  44.रानिया हरप्रीत सिंह साहुवाला  45. बडौदा क्षी कृष्ण  46.समालखा संजय छोकर  47.डबवाली कुलदीप गदराना  48.टोहाना परमवीर सिंह  49.उकलाना नरेश सेलवाल  50.रतिया जरनेल सिंह  51.बवानी खेडा राम किशन  52.कालावाली मनीराम  53. सिरसा होशियारीलाल  54. फतेहाबाद से विनीत पूनिया  55. आदमपुर से भूपेंदर कासनिया  56. जुलाना से नवदीप दलाल

रिश्वतखोर एक्सईएन गिरफ्तार

15 हजार की रिश्वत राशि सहित रंगे हाथों धरा
जनरेटर ठेकेदार से बिल पास करवाने की एवज में ली थी रिश्वत
विजीलेंस और नायब तहसीलदार ने संयुक्त कार्रवाई कर पकड़ा
जनस्वास्थ्य विभाग डिवीजन नंबर 3 किया काबू
सिरसा। चत्तरगढ़पट्टी स्थित जनस्वास्थ्य विभाग की डिवीजन नंबर 3 में कार्यरत एक्सईएन को आज विजीलैंस तथा नायब तहसीलदार पर आधारित टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी एक्सईएन के खिलाफ मामला दर्ज कर फिलहाल पूछताछ की जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार चत्तरगढ़पट्टी स्थित जनस्वास्थ्य विभाग की डिवीजन में राकेश शर्मा नामक एक्सईएन कार्यरत है। शर्मा द्वारा एक जनरेटर ठेकेदार के बिल पास करने की एवज में रिश्वत मांगी गई थी। ठेकेदार ने इसकी शिकायत विजीलेंस को की। हिसार स्थित शाखा ने आज नायब तहसीलदार के साथ मिलकर टीम का गठन किया और रिश्वतखोर एक्सईएन को रिश्वत राशि सहित रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

हादसों में दो की मौत

सिरसा। बेगू रोड व गांव मौजूखेड़ा के निकट गत रात्रि हुए सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए गए हैं। पुलिस ने इस संदर्भ में मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार ढाणी सावनसिंह थेड़ी निवासी शामनाथ पुत्र दीनानाथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर गांव बेगू से आ रहा था। गांव के पास ही खच्चर रेहड़ी से मोटरसाइकिल की भिड़ंत हो गई। हादसे में शामनाथ की मौत हो गई। आज शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

सीवरेज समस्या : लोगों ने लगाया बेगू रोड पर जाम

सिरसा। बेगू रोड पर स्थित ग्रेवाल बस्ती के लोगों ने चरमराई सीवर व्यवस्था से परेशान होकर जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलने पर पुलिस व जन स्वास्थय विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों के आश्वासन के बाद कॉलोनीवासी जाम खोलने को तैयार हुए। कॉलोनीवासियों ने बताया कि बार-बार शिकायत के बाद उनकी कॉलोनी में सीवर वयवस्था को दुरुस्त नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि चरमरार्ई सीवर वयवस्था के कारण सीवर का पानी उनके घरों में घुस आया है। उन्होंने बताया कि अगर उनकी कॉलोनी की सभी गलियों का पुनर्निर्माण नहीं होता , तब तक वे किसी भी राजनैतिक पार्टी को वोट नहीं देंगे। वंही मौके पर पहुंचे जन स्वास्थय विभाग के कार्यकारी अधिकारी आर के शर्मा ने सीवर वयवस्था को दुरुस्त करने का आश्वासन दिया।

No comments:

Post a Comment