BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 25 September 2014

तिहाड़ से लूंगा मुख्यमंत्री पद की शपथ : चौटाला

इलाज हेतु जमानत ले पूर्व मुख्यमंत्री ने लिया रैली में हिस्सा, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

सिरसा। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं इंडियन नेशनल लोकदल के अध्यक्ष ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि प्रदेश की जनता यदि उनकी पार्टी को जिताकर विधानसभा में बहुमत दिलाती है तो वे तिहाड़ से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। चौटाला आज जींद में अपने पिता एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय देवीलाल की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे। चौटाला के रैली में पहुंचने को लेकर विगत लंबे समय से अटकलें जारी थीं। इनेलो कार्यकर्ता हालांकि पहले से ही प्रचारित कर रहे थे कि ओम प्रकाश चौटाला रैली में पहुंचेंगे लेकिन कानूनी दांव-पेंच को देखते हुए उनके कार्यक्रम में पहुंचने की संभावनाएं कम आंकी जा रही थी। लेकिन सभी सवालों का जवाब उस वक्त मिला जब ओमप्रकाश चौटाला का हैलीकॉप्टर रैली स्थल पर उतरा। कानूनी जानकारों के अनुसार भ्रष्टाचार के मामले में सजायाफ्ता इनेलो सुप्रीमो का इलाज हेतु जमानत पर होने के बावजूद रैली में आना आने वाले समय में उनके लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है। कानूनी जानकारों के अनुसार कानून में हालांकि इस तरह के बर्ताव के लिए कोई सजा का प्रावधान नहीं है लेकिन इसे नाजायज माना जा सकता है और आने वाले समय में जब चौटाला जमानत अवधि बढ़ाने के लिए अर्जी देते हैं तो दूसरे पक्ष द्वारा इस आधार पर आपत्ति जाहिर की जा सकती है।
जींद रैली में पहुंचे ओमप्रकाश चौटाला ने अपने करीब 10 मिनट के भाषण के दौरान कांग्रेस सरकार को जमकर लताड़ा। उन्होंने यहां तक कहा कि उन्हें जेल से डर नहीं लगता है लेकिन उन्हें इस बात का मलाल है कि उन्हें अपराधी के तौर पर जेल में रहना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि 3000 गरीबों को नौकरी देना अपराध है तो वे ऐसा अपराध बार-बार करेंगे।

राजनीतिक मंच बनकर रह गया पुण्यातिथि कार्यक्रम

सिरसा। इनेलो द्वारा जींद में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय देवीलाल की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करने को लेकर आयोजित की गई यह रैली पूरी तरह से राजनीतिक मंच बनकर रह गई। रैली के माध्यम से वक्ताओं ने देवीलाल को कम याद किया, जबकि मौजूदा सरकार पर कटाक्ष करते हुए मतदान की अपील अधिक की। कोई दो राय नहीं कि रैली पूरी तरह से सफल रही और इनेलो अपने मंसूबों में कामयाब भी रही। रैली को पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतिश कुमार, देवगौड़ा सहित कई दिग्गजों ने संबोधित किया और प्रदेश में आने वाले चुनावों में इनेलो के पक्ष में मतदान की अपील की।

अब तक हुए दस नामांकन
गोबिंद, सेतिया व बेनीवाल ने किया पर्चा दर्ज

सिरसा। आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर अब तक कुल 10 नामांकन दाखिल हो चुके हैं। इनमें कवरिंग प्रत्याशी भी शामिल हैं। आज कई दिग्गजों सहित सात मुख्य प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। उल्लेखनीय है कि एक प्रत्याशी द्वारा इससे पूर्व नामांकन दाखिल किया जा चुका है।
आज रानियां से हलोपा उम्मीदवार गोबिंद कांडा ने निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने दावा किया कि रानियां की जनता उनके साथ है और वे भारी मतों से विजयी होंगे। खास बात यह रही कि गोबिंद कांडा ने नामांकन बिलकुल सादे तरीके से दाखिल किया। उनके साथ उनके परिजन व कुछ खास लोग ही मौजूद थे।
सिरसा से बीजेपी की उम्मीदवार सुनीता सेतिया तथा एलनाबाद से बीजेपी के पवन बेनीवाल ने जोरशोर से शक्ति प्रदर्शन करते हुए नामांकन दाखिल किया। सुनीता सेतिया ने रानियां रोड स्थित सेतिया रिसोर्ट में जनसभा को संबोधित किया जबकि पवन बेनीवाल ने एलनाबाद की अनाज मंडी में विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए अपनी जीत का दावा किया। इसके बाद दोनों प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्रों में रोड शो करते हुए नामांकन भरने पहुंचे।   खास बात यह रही कि सुनीता सेतिया के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री संजीव बालयान मौजूद रहे। उन्होंने साफ छवि की भाजपा प्रत्याशी सेतिया को विजयी बनाने की अपील की। केन्द्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री हुड्डा को पत्र लिखने वाला सीएम बताया।
इसके अलावा आज डबवाली से बीजेपी प्रत्याशी देव कुमार, रानियां से कम्प्यूनिस्ट पार्टी के जगतार सिंह, कालांवाली से कम्प्यूनिस्ट पार्टी के चेन सिंह तथा डबवाली से आजादी प्रत्याशी पवन कुमार ने नामांकन दाखिल किए।
उधर कल भी नामांकन भरने वालों की भागदौड़ जारी रहेगी। कल नामांकन भरने वालों में मुख्य रूप से कांग्रेस, हजकां, भाजपा व हलोपा के प्रत्याशी शामिल होंगे।

सात वर्षीय बच्ची को अगवा कर किया दुष्कर्म

सिरसा। मेला ग्राउंड क्षेत्र में बीती रात एक किशोरी को अगवा करके अज्ञात शख्स खेतों में ले गया और उससे दुराचार किया। पुलिस ने पीडि़ता के बयान दर्ज कर केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। सुबह पुलिस पीडि़त किशोरी की मेडिकल जांच करवाने के लिए उसे सामान्य अस्पताल लेकर आई। जांच के दौरान उसके साथ दुराचार किए जाने की पुष्टि हो गई। मिली जानकारी के अनुसार मेला ग्राउंड क्षेत्र की रहने वाली एक 7 वर्षीय किशोरी नर्सरी कक्षा की छात्रा है। उसका कहना है कि उनके  घर के आंगन का कोई मुख्य द्वार नहीं है जिसके चलते वह अपनी मां के साथ बाहर आंगन में सोई हुई थी। किशोरी ने बयान दिया है कि रात को एक युवक उसके मुंह पर हाथ रखकर उठाकर ले गया। इसके बाद कुछ ही दूरी पर जाकर उसने अपने मोटरसाइकिल पर उसे बैठाया और खेतों में ले गया। वहां जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीडि़ता का कहना है कि उक्त युवक ने चश्मा पहना हुआ था और उसका रंग गोरा और शरीर भारी था।  रात को उसकी मां ने जब उसे गायब देखा तो उसकी तलाश शुरू की गई। सुबह वह रोती-बिलखती अपने घर के नजदीक मिली। परिजनों को पीडि़ता ने आपबीती सुनाई। मामले की जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस का कहना है कि पीडि़ता के 164 के तहत मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज करवाए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment