BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 22 September 2014

हलोपा अध्यक्ष ने की उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी

दूसरी सूची में 34 उम्मीदवारों के नाम घोषित
सिरसा से गोपाल कांडा, एलनाबाद से गुरतीज सिंह कोड़ा व कालांवाली से निर्मल सिंह मलड़ी उतरेंगे चुनाव मैदान में
हलोपा अब तक कर चुकी 40 उम्मीदवारों की घोषणा

सिरसा। हरियाणा में राजनीतिक गठबंधन की संभावनाओं को नकारते हुए हरियाणा लोकहित पार्टी ने आज अपने 34 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। जैसा कि संभावित था, गोपाल कांडा स्वयं सिरसा से चुनाव मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा जिला की कालांवाली व ऐलनाबाद सीटों पर भी महारथी उतार दिए गए हैं लेकिन डबवाली पर फैसला अभी नहीं लिया गया है। हलोपा अब तक 40 प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतार चुकी है। हलोपा द्वारा तीसरी व अंतिम सूची आगामी दो दिनों में जारी की जाएगी।
हलोपा अध्यक्ष एवं सिरसा के विधायक गोपाल कांडा ने आज यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा में परिवर्तन का नारा देते हुए दो मई को हरियाणा लोकहित पार्टी का गठन किया गया था। हलोपा के साथ प्रदेश में अबतक 20 लाख से अधिक लोग जुड़ चुके हैं। बदलाव की इस मुहिम में पूरा हरियाणा शामिल हो चुका है। गोपाल कांडा ने हाल ही में जारी किए गए चुनाव घोषणा पत्र को सभी दलों के मुकाबले बेहतर घोषणा पत्र करार देते हुए कहा कि हलोपा के गठन के समय जो एजेंडा जारी किया गया था, उसे प्रदेश की मौजूदा सरकार ने स्वीकार करते हुए हलोपा की घोषणाओं को लागू करने का प्रयास किया है। गोपाल कांडा ने कहा कि वह जातिवाद में यकीन नहीं रखते। फिर भी समाज के सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देने का प्रयास किया है। हलोपा प्रत्याशियों की सूची में महिलाओं तथा युवाओं का  विशेष ध्यान रखा गया है। एक सवाल के जवाब में गोपाल कांडा ने कहा कि हलोपा का प्रदेश की जनता के साथ गठबंधन हो चुका है। ऐसे में राजनीतिक गठबंधन के कोई मायने नहीं हैं।
पांव की मोच और घटिया सोच कभी इंसान को आगे नहीं बढऩे देती
इनेलो पर कड़ा कटाक्ष करते हुए गोपाल कांडा ने कहा कि पांव की मोच और घटिया सोच कभी इंसान को आगे नहीं बढऩे देती। उन्होंने कहा कि वे सिरसा के बेहतरीन विधायक साबित हुए हैं लेकिन उनके बहुत कार्य इनेलो की घटिया सोच के कारण पूरे नहीं हो पाए। उन्होंने कहा कि सिरसा की नगर परिषद पर इनेलो काबिज थी। इसके बावजूद उन्होंने नगर परिषद को करोड़ों की राशि उपलब्ध करवाई लेकिन उस राशि का सदुपयोग इनेलो ने नहीं होने दिया। उन्होंने कहा कि पहली बार उन्होंने बतौर विधायक नगरपरिषद के घोटालों की जांच की मांग विधानसभा में उठाई लेकिन हुड्डा और इनेलो के गठजोड़ के कारण उन्हें पूरी सफलता नहीं मिल पाई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इनेलो की मिलीभगत इसी से जाहिर होती है कि इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला जेल में होने के बावजूद अभी तक विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं।  उन्होंने कहा कि वे 26 सितम्बर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

सीवरेज जाम के विरोध में सड़क जाम

सिरसा। लक्खी तालाब मौहल्ला निवासियों ने आज सीवरेज व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए बाल्मीकि चौक पर जाम लगा दिया गया। लोगों ने जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों का कहना है कि उनके मौहल्ले में विगत लंबे समय से सीवर जाम  हुए पड़े हैं। सीवर की गंदगी पेयजल आपूर्ति के साथ मिलकर आ रही है। इससे वे गंभीर बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। अनेक बार इस बाबत जनस्वास्थ्य विभाग को लिखित व मौखिक रूप से सूचित किया जा चुका है लेकिन अधिकारियों के कानों तले जूं तक नहीं रेंगती। मजबूरन उन्हें मार्ग जाम करने का कदम उठाना पड़ा है। आज सुबह कॉलोनीवासी एकत्रित हुए और बाल्मीकि चौक पर जाम लगा दिया। जाम के कारण रानियां, ऐलनाबाद की ओर जाने वाले वाहनों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। लोग सड़क के बीचों बीच बैठ गए। इससे मुख्य मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। काफी समय बाद शहर थाना से पुलिस मौके पर पहुंची। प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझा कर शांत किया गया और जाम खुलवाया गया।  विभाग के अधिकारियों ने जल्द से जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। 

No comments:

Post a Comment