BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 13 September 2014

चाची-भतीजे ने निगला सल्फास

प्रेम-प्रसंग के चलते उठाया कदम, दोनों की हुई मौत

डबवाली। प्रेम प्रसंग के चलते तीन बच्चों की मां व एक अविवाहित युवक द्वारा आत्महत्या कर ली गई। दोनों ने सल्फास निगल ली। गंभीर हालत में दोनों को डबवाली के सामान्य अस्पताल ले जाया गया जहां युवक की मौत हो गई। महिला का सिरसा सामान्य अस्पताल में दम टूट गया। बताया जा रहा है कि महिला व युवक रिश्ते में चाची-भतीजा थे और दोनों के बीच पिछले काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस संबंध में पुलिस ने इत्तेफाकिया मौत की कार्रवाई की है। 
मिली जानकारी के अनुसार वार्ड 9 के पुराना हनुमान मंदिर क्षेत्र में रहने वाली नीतू पत्नी दर्शन कुमार का रिश्ते में भतीजा लगने वाले मलकीत के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। नीतू के पति दर्शन सिंह का कहना है कि उसने मलकीत से करीब छह माह पूर्व  कुछ रुपए उधार लिए थे। इसके बाद से मलकीत अक्सर उनके घर रुपयों का तकाजा करने के बहाने आने लगा। इस पर उसे शक हुआ तो उसने मलकीत को घर आने से रोका। 
दर्शन का कहना है कि वह पेंटर का कार्य करता है।  उसके तीन बच्चे हैं। बड़ी लड़की 10वीं कक्षा में पढ़ती है और वह पेपर देने गई हुई थी जबकि 12 वर्षीय पुत्र ननिहाल में रहता है। छोटा बेटा दूसरी कक्षा में पढ़ता है। आज सुबह वह कार्य पर गया चला। नीतू घर में अकेली थी। इसी दौरान मौका पाकर मलकीत उनके घर पहुंच गया। 
दर्शन का कहना है कि उसे भी किसी कार्यवश घर जाना पड़ा। वह घर पहुंचा तो मलकीत को अपने घर में पाकर उसने फिर से उसे चले जाने की नसीहत दी और घर से निकल गया। वह कुछ ही दूरी पर पहुंचा था कि पीछे से उसकी पत्नी नीतू और मलकीत चिल्लाते हुए घर से बाहर निकले। उन्होंने जहर निगल लिया था। पड़ोसियों की मदद से दोनों को डबवाली अस्पताल ले जाया गया। यहां मलकीत की मौत हो गई। चिकित्सकों ने नीतू की गंभीर हालत को देखते हुए उसे सिरसा रैफर कर दिया। यहां उपचार के दौरान नीतू की भी मौत हो गई। डबवाली पुलिस ने दोनों शवों के पोस्टमार्टम करवा वारिसों को सौंप दिए। शहर थाना प्रभारी दलीप सिंह व जांच अधिकारी एएसआई भूप सिंह ने बताया कि इस मामले में इत्तेफाकिया मौत की कार्रवाई अमल में लाई गई है। 
उधर चिकित्सकों के अनुसार दोनों ने सल्फास का सेवन किया था। मलकीत द्वारा तीन व नीतू द्वारा एक गोली का सेवन किया गया था। 

पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में चला नाइट डोमिनेशन अभियान

सिरसा। पुलिस अधीक्षक मितेश जैन के नेतृत्व में गत रात्रि जिला पुलिस का विशेष नाईट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। इस अभियान में जिला के सभी उप पुलिस अधीक्षक, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी, पीसीआर इंचार्ज, नाका इंचार्ज व भारी संख्या में पुलिस बल ने भाग लिया। रात्रि को चलाए गए इस अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक मितेश जैन ने शहर के सभी पीसीआर, नाके व एटीएम गार्डों को स्वयं चैक किया तथा उनको कड़ी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने जिला के साथ लगते राज्यों पंजाब व राजस्थान सीमा पर लगाए गए नाकों की चैकिंग कर उन्हें अतिरिक्त चौकसी बरतने के निर्देश दिए। इस विशेष अभियान के तहत गत रात्रि सैकड़ों वाहनों को जांचा गया तथा करीब आधा दर्जन वाहनों को इंपाऊंड किया गया। इस अभियान के दौरान गत रात्रि सदर डबवाली थाना पुलिस ने एक पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों को सात किलो चूरापोस्त के साथ काबू किया गया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान गुरतेज पुत्र साधु निवासी मथाना व हंसराज पुत्र इंद्र सिंह निवासी पुतली (पंजाब)के रूप में की गई है।
पुलिस अधीक्षक मितेश जैन ने कहा कि विधानसभा चुनावों की तिथि घोषित हो चुकी है इसलिए पड़ोसी राज्यों की सीमा पर लगाए गए नाकों पर विशेष सतर्कता बरती जाए तथा आने-जाने वाले लोगों व वाहनों की सघन चैकिंग की जाए। श्री जैन ने कहा कि नाईट डोमिनेशन का उद्देश्य जिला के लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित करना तथा आमजन के मन में विश्वास पैदा करना है।  उन्होंने कहा कि इस तरह के अभियान जिला पुलिस द्वारा समय-समय पर चलाकर अपराधिक तत्वों पर नकेल कसी जाएगी।


No comments:

Post a Comment