BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 27 September 2014

आखिरी दिन अनेकों ने किया नामांकन, शहर में गूंजे नारे

सिरसा। जिला से आज नामांकन पत्र दाखिल करने के आखिरी दिन इनेलो, कांग्रेस, भाजपा व हजकां प्रत्याशियों ने अपने-अपने पर्चे दाखिल किए। सभी पार्टियों ने प्रत्याशियों ने नामांकन से पूर्व जनसभाएं की और इसके बाद शहर में जुलूस निकालते हुए पर्चे दाखिल किए। सभी नेताओं ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया। इसके अलावा आज नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन कई प्रत्याशियों ने आजाद उम्मीदवार के रूप में भी नामांकन दाखिल किया। इससे पूर्व शुक्रवार तक सिरसा जिला में कुल 27 प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर चुके थे।
सिरसा में कांग्रेस प्रत्याशी नवीन केडिया का नामांकन करवाने के लिए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर यहां पहुंचे थे। तंवर ने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में बेगू रोड स्थित कांग्रेस भवन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। तंवर ने इनेलो पर कटाक्ष करते हुए कहा कि तिहाड़ में बैठकर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने का दावा करने वालों को जनता किसी सूरत में कबूल नहीं करेगी। उन्होंने हलोपा अध्यक्ष गोपाल कांडा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कांडा जैसे तैसे हैं आप सब जानते हैं। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी नवीन केडिया व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर काफिले के साथ शहर में जुलूस निकालते हुए लघु सचिवालय पहुंचे और यहां नामांकन पत्र दाखिल किया।
सिरसा से इनेलो प्रत्याशी मक्खन लाल सिंगला के समर्थन में इनेलो कार्यकर्ता कपास मंडी में एकत्रित हुए और यहां से जुलूस निकालते हुए लघु सचिवालय पहुंचे और यहां नामांकन दर्ज करवाया। इससे पूर्व इनेलो की हरी झण्डियों से सजे हजारों स्कूटर, मोटरसाईकिलों पर सवार कार्यकर्ताओं ने नामांकन यात्रा की अगवानी की।
रानियां से भाजपा प्रत्याशी जगदीश नेहरा अपने समर्थकों सहित लघु सचिवालय पहुंचे और नामांकन दाखिल किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने दावा किया रानियां की जनता उनके साथ है और भाजपा रानियां क्षेत्र से बड़ी जीत हासिल करेगी।
डबवाली से निवर्तमान विधायक अजय सिंह चौटाला की पत्नी नैना चौटाला ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला व इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला मौजूद थे। नामांकन से पूर्व नैना चौटाला के समर्थन में एक जनसभा भी हुई।
एलनाबाद में इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने जुलूस के साथ रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद सहित समूचे हरियाणा में इनेलो की जो लहर चल रही है, वह वर्ष 1987 की याद दिलाती है जब कांग्रेस को महज पांच सीटें ही हासिल हुई थी, मगर इस बार लोगों का कांग्रेस के प्रति ऐसा गुस्सा है कि उसे पांच सीटें भी हासिल नहीं होगी।
वहीं महिला नेत्री शिल्पा वर्मा ने आज रानियां विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। हजकां नेता मेला सिंह ने हजकां की ओर से कालांवाली विधानसभा क्षेत्र से हजकां उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। 

आग से नष्ट हुआ विद्युत निगम का रिकॉर्ड

सिरसा। बरनाला रोड स्थित बिजली घर के एक्सईएन कार्यालय में गत रात्रि आग लग गई। आग से कार्यालय में रखा कम्प्यूटर व रिकॉर्ड जल गया। आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। संभावना व्यक्त की जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। 
घटना की जानकारी देते हुए एक्सईएन एम.एल. सुखीजा ने बताया कि गत रात्रि करीब साढे 11 बजे उन्हें कार्यालय में आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलने पर वे मौके पर पहुंचे। बिजली बंद करवाकर फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। उन्होंने बताया कि आगजनी के कारण ऑफिस में रखा 1970 से लेकर अब तक का रिकॉर्ड, आरटीआई के आवेदन, कम्प्यूटर व सर्वर सिस्टम नष्ट हो गए। संभावना व्यक्त की जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। 
उधर काठ मंडी स्थित बिजली बोर्ड के कम्प्लेंट सेंटर की छत गिरने से वहां रखे ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट हो गया। तुरंत वहां की बिजली काटी गई। बिजली काटे के कारण देर रात्रि तक क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति ठप्प रही। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

No comments:

Post a Comment