BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 9 September 2014

चुनावों को लेकर दिल्ली में माथापच्ची

सिरसा। हरियाणा के लिए आज का दिन अहम साबित हो सकता है। प्रदेश में चुनावी रणभेरी बज सकती है। साथ ही प्रमुख दल भाजपा द्वारा अपने महारथियों की पहली सूची भी  जारी की जा सकती है। दोनों के संबंध में आज दिल्ली में माथापच्ची जारी रही। एक ओर चुनाव आयोग की बैठक तीन बजे शुरू हुई तो दूसरी ओर भाजपा चुनाव समिति की भी बैठक तय है। 
चुनावों को लेकर दिनोंदिन सरगर्मियां  बढ़ रही हैं। आचार संहिता में देरी ने सभी राजनीतिक दलों के पसीने छुड़ा रखे हैं। ऐसे में जब भी चुनाव आयोग की बैठक तय होती है तो कयास लगाए जाने लगते हैं कि बैठक में आचार संहिता व चुनाव की तिथि को लेकर फैसला आ सकता है। पिछले करीब एक माह से आज-कल की अटकलें हर रोज लगती हैं। आज फिर चुनाव आयोग की दिल्ली में बैठक हुई। समाचार लिखे जाने तक बैठक खत्म नहीं हुई थी, लेकिन यह तय माना जा रहा है कि बैठक में चुनाव की तिथि तय करने को लेकर ही चर्चा जारी है।
हरियाणा और महाराष्ट्र में होंगे चुनाव
सूत्रों की मानें तो चुनाव आयोग पहले हरियाणा व महाराष्ट्र में ही चुनाव करवाने के पक्ष में है। जम्मू में हाल ही में आई प्राकृतिक आपदा के कारण तथा झारखंड में नक्सल प्रभाव के कारण फिलहाल इन दोनों प्रदेशों में चुनाव टाले जा सकते हैं।
भाजपा करेेगी सूची जारी
उधर भाजपा की चुनाव समिति की बैठक भी दिल्ली में तय है। बताया जा रहा है कि बैठक में चुनावों को लेकर भाजपा अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है। साथ ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों पर भी चर्चा संभव है।

रतिया की जनता अवसरवादियों को सिखाएगी सबक : गोपाल

रतिया। फतहाबाद जिला के कस्बा रतिया में आज हरियाणा लोकहित पार्टी की रैली का आयोजन किया गया। इस रैली को हलोपा अध्यक्ष गोपाल कांडा व उपाध्यक्ष गोबिंद कांडा ने संबोधित किया। 
गोपाल कांडा ने कहा कि सिरसा के बाद रतिया की जनता ने उन्हें जो मान-सम्मान और प्यार दिया है उसका कर्ज वे कभी नहीं चुका सकते। उन्होंने कहा कि रतिया की जनता ने उपचुनाव में मुझ में विश्वास दिखाते हुए कांग्रेस को जीत दिलाई थी, लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस ने रतिया क्षेत्र को उतना मान-सम्मान नहीं दिया। आने वाले डेढ़ माह बाद रतिया की जनता पुन: दिखाएगी की उनका विश्वास गोपाल कांडा में है।

No comments:

Post a Comment