BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 29 September 2014

दलों का नए चेहरों पर दांव

मुख्य पार्टियों के जिला में सभी हल्कों से सिर्फ 4 पुराने प्रत्याशी

सिरसा। विधानसभा चुनाव में इस बार लगभग सभी पार्टियों ने नए चेहरों पर दांव खेला है। सभी पार्टियों ने नए चेहरे को चुनावी मैदान में उतारा है।  
सिरसा विधान सभा सीट से इनेलो के मखनलाल सिंगला, भाजपा प्रत्याशी सुनीता सेतिया, कांग्रेस के नवीन केडिया, हजकां के श्याम मेहता ऐसे चेहरे हैं जो पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। सिरसा से केवल गोपाल कांडा ऐसे उम्मीदवार हैं जो दूसरी बार मैदान में उतरे हैं। कालांवाली से कांग्रेस के शीशपाल केहरवाला, शिरोमणि अकाली दल-इनेलो के बलकौर सिंह, भाजपा के राजेंद्र देसूजोधा, हजकां के मेला सिंह, हलोपा के निर्मल सिंह सहित लगभग सभी प्रत्याशी पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। डबवाली में इनेलो प्रत्याशी नैना सिंह भी पहली बार चुनावी मैदान में हैं। 
रानियां में हलोपा के गोबिंद कांडा, इनेलो के रामचंद्र कंबोज चुनावी मैदान में नए चेहरे हैं। ऐलनबाद में इनेलो को छोड़ कर बाकी सभी पार्टियों के प्रत्याशी पहली बार चुनाव मैदान में आए हैं। ऐलनबाद से भाजपा के प्रत्याशी पवन बैनीवाल, कांग्रेस के रमेश भादू, हजकां के कुलदीप सहित सभी उम्मीदवार पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। इनेलो ने जिला में पांच में से चार सीटों पर नए चेहरे उतार कर कार्यकर्ताओं को नेतृत्व करने का मौका प्रदान किया है। हालांकि कांग्रेस पांचों सीटों पर नए चेहरे उतारने की मूड में थी पर कुछ कारणों के चलते तीन नए चेहरे ही आ पाए। पहली बार चुनाव लड़ रहे सभी चेहरे काफी उत्साहित दिख रहे हैं। ज्यादा संख्या में पहली बार चुनाव मैदान में आने से सभी पार्टियों के कार्यकर्ताओं के हौसले भी बढ़े हैं। इससे यह संदेश तो जरूर गया है कि निष्ठा से काम करने वाले किसी भी कार्यकर्ता को नेतृत्व का मौका मिल सकता है।

19 नामांकन हुए रद्द

सिरसा। विधानसभा चुनाव के लिए रानियां व डबवाली विधानसभा क्षेत्रों के नामांकन पत्रों की जांच के बाद 19 नामांकन रद्द किए गए हैं। रानियां से 19 नामांकन दाखिल हुए थे जिनमें से 11 उम्मीदवारों के 14 नामांकन सही पाए गए है जबकि पांच नामांकन रद्द किए गए। डबवाली में 28 नामांकन पत्र दाखिल हुए थे जिनकी जांच के बाद 14 नामांकन रद्द किए गए हैं। यह जानकारी देते हुए रानियां के रिट्रनिंग अधिकारी यतिन्द्र सिंह छोकर व डबवाली के रिट्रनिंग अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच का कार्य पूरा कर लिया गया है। अब नाम वापिसी की तिथि के बाद उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न अलाट कर दिए जाएंगे।

युवक ने की आत्महत्या

सिरसा। डिंग के निकट एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने के बाद राजकीय रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची। पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल लाया गया। जानकारी के अनुसार दीपक उर्फ दीपू पुत्र छोटूराम निवासी डिंगमंडी सिरसा से हिसार जाने वाली गाड़ी की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। रेलवे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिरसा के सामान्य अस्पताल में पहुंचाया। परिजनों के अनुसार दीपक शादीशुदा था और पिछले एक साल से मानसिक रूप से परेशान था। फिलहाल पुलिस ने सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

No comments:

Post a Comment