BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 16 September 2014

महिला के गले से चेन झपटी

सिरसा। भादरा बाजार स्थित गली मोमन नंबरदार वाली में आज एक महिला के गले से पैदल व्यक्ति सोने की चेन झपटकर ले गया। महिला ने पति सहित शहर थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई। फिलहाल पुलिस झपटमार की तलाश में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार गांव फेफाना निवासी 45 वर्षीय सरोज पत्नी रमेश कुमार आज अपने बेटी रानी के साथ सिरसा आई थी। प्रभात पैलेस के निकट बस से उतरकर वह पैदल ही अपने रिश्तेदार के गली मोमन नंबरदार वाली स्थित आवास पर जा रही थी। रास्ते में एक व्यक्ति ने सरोज के गले से चेन झपटी और फरार हो गया। सरोज का कहना है कि चेन करीब 3 तोले की थी। घटना के बारे में उसने अपने पति रमेश को सूचित किया। इसके बाद रमेश व सरोज शहर थाना पहुंचे और शिकायत दर्ज करवाई।

उपायुक्त ने दिए नोडल अधिकारियों को निर्देश

सिरसा। भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्यनिर्वाचन अधिकारी हरियाणा के निर्देशानुसार हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2014 के प्रबंधन के लिए उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. अंशज सिंह ने  आज अपने कार्यालय में नोडल अधिकारियों की बैठक ली। जो विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर सीधे मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा तथा जिला निर्वाचन अधिकारी को रिपोर्ट करेंगे। डा. ङ्क्षसंह ने नोडल अधिकारियों की जिम्मेवारी व कार्यो के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि सभी नोडल अधिकारी चुनाव प्रक्रिया के दौरान सम्बन्धित क्षेत्रों की सूचना से अपडेट रहेंगे।
उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सभी प्रकार की व्यवस्था बनाए रखने के लिए व चुनाव में मैनपावर को  व्यवस्थित ढंग से डियुटी व प्रशिक्षण के लिए नगराधीश को निर्देश दिए कि वे समय पर ई वी एम के बारे में प्रशिक्षण करवाए। इसके साथ ही ई वी एम की प्रथम रेंडेमाईजेशन करवाएं। उन्होंने यातायात प्रबंध केलिए आर टी ए को निर्देश दिए कि वे चुनाव में प्रयोग होने वाली गाडिय़ों का पूर्ण प्रबंध करवाए तथा निर्धारित किए गए रेट का विवरण दें। मौलिक व मतदाता मौलिक शिक्षा प्रतिभागीय सिस्टम स्वीप के प्रबंध के लिए जिला वन अधिकारी को निर्देश दिए कि वे मतदान करने के बारे में स्वीप के माध्यम से विशेष प्रचार करवाए ताकि जिला में मतदान का प्रतिशत सबसे अधिक हो।
उपचुनाव नतीजे भाजपा के लिए मायूसी भरे
नई दिल्ली। 13 सितंबर को 10 राज्यों की तीन लोकसभा और 33 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे भाजपा के लिए करारा झटका साबित हुए हैं। इस साल लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली पार्टी बड़ी हार के कगार पर है। समाजवादी पार्टी ने जबर्दस्त वापसी की है। राज्य की जिन 11 सीटों पर उपचुनाव हुए थे, उनमें से भाजपा को अभी तक सिर्फ एक सीट पर जीत मिली है। सपा ने 2 सीटें जीती हैं। बाकी की पांच सीटों पर सपा और तीन पर बीजेपी आगे चल रही है।उधर, पश्चिम बंगाल में पहली बार भाजपा का खाता खुला है। पार्टी ने बसीरहाट सीट पर जीत हासिल की।
राजस्थान में भी भाजपा का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। कांग्रेस ने चार में से तीन सीटों पर जीत दर्ज की और भाजपा के खाते में सिर्फ एक सीट आई। असम में तीन सीटों में से एक पर एआईयूडीएफ, एक पर बीजेपी और एक पर कांग्रेस आगे चल रही है। गुजरात की 9 सीटों में से बीजेपी को 7 और कांग्रेस को 2 सीटों पर जीत मिली है।

आचार संहिंता का करें पालन : गोबिंद कांडा

रानियां। हरियाणा लोकहित पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पार्टी प्रत्याशी गोबिंद कांडा ने पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक ली। बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांडा ने कहा कि प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लग चुकी है। कांडा ने कार्यकर्ताओं को आचार संहिता के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि सभी को प्रचार-प्रसार के दौरान आचार संहिता का पालन करें और किसी भी तरह की अफवाहों की ओर ध्यान न दें। 
उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता बूथ स्तर पर कार्य करें और अपने-अपने गांव व वार्ड में जनसम्पर्क कर लोगों को पार्टी की नीतियों व उद्देश्यों के बारे में बताएं। उन्होंने कहा कि पार्टी का घोषणा पत्र जारी हो चुका है जिसमें सभी वर्गों के कल्याण और प्रदेश के विकास की नीतियों का विस्तार से वर्णन किया गया है। कार्यकर्ताओं को चाहिए कि वें घोषणा पत्र को हर मतदाता तक पहुंचाएं।  गोबिंद कांडा ने कहा कि सभी कार्यकर्ता आपस में तालमेल बनाए रखें और एकजूट होकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ है और सभी कार्यकर्ता मेरे परिवार के सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि आप लोगों के अथक प्रयासों की बदौलत ही चार माह के अल्प समय में लाखों लोग पार्टी से जुड़े हैं और पतंग का चुनाव चिन्ह घर-घर तक पहुंचा है।

No comments:

Post a Comment