BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 19 September 2014

पांच जिलों के अधिकारियों ने बनाई साझी रणनीति

शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न करवाने को लेकर सीमावर्ती जिलों में होगी विशेष निगरानी

सिरसा। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2014 के मद्देनजर रखते हुए तीन राज्योंं व समीपवर्र्ती जिलों के उपायुक्तों एव पुलिस अधीक्षकों की बैठक आज लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सम्पन्न हुई। इस बैैठक में राजस्थान के हनुमानगढ, पंजाब के मानसा, बठिंडा, मुकत्सर तथा फतेहाबाद जिलों के अधिकारियों ने भाग लिया। 
उपायुक्त डा. अंशज सिंह ने उपस्थित उपायुक्तों एवं पुलिस अधीक्षकों व अन्य अधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2014 को स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांति पूर्ण ढग से करवाने में पूरा सहयोग दें। उपायुक्त ने जिला सिरसा के साथ जिन दूसरे राज्यों की सीमा लगती हंै उनके बारे में जानकारी दी तथा कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में नाका लगाकर साथ लगने वाले राज्यों पंजाब व राजस्थान की पुलिस मिलकर कार्यवाही करे। उन्होंने दूसरे राज्यों के पुलिस अधीक्षकों से कहा कि वे 15 अक्तूबर को होने वाले चुनाव से एक सप्ताह से पहले अपने-अपने क्षेत्र में नाका लगवाएं ताकि एक राज्य से दूसरे राज्य मे आने जाने वाले वाहनों की चैकिंग ठीक से की सके। उपायुक्त ने विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए रिटर्निंग अधिकारियों तथा कराधान अधिकारियों को दूसरे राज्य व जिला के साथ लगने वाले एरिया पर तीन दिन पहले से ही शराब की बिक्री पर रोक लगाने के निर्देश दिये।  उन्होंने दूसरे राज्यों के अधिकारियों से कहा कि वे सिरसा के साथ लगने वाले एरिया के ऐसे घोषित अपराधी व बेल जंपरों की सूची की जानकारी दें ताकि चुनाव के समय उन पर निगरानी रखी जा सके। उन्होंने कहा कि एक राज्य की पुलिस दूसरे राज्य की पुलिस से प्रतिदिन सूचना का आदान प्रदार करे ताकि चुनाव के समय अपराधी तत्वों पर मिलकर कार्यवाही की जा सके।
इस बैठक में फतहाबाद के उपायुक्त राजीव रतन, हनुमानगढ के डीएम पूर्ण चन्द किसन, पुलिस अधीक्षक हिसार विकास धनखड़, पुलिस अधीक्षक फतहाबाद शिव चरण अत्री, पुलिस अधीक्षक बलराज सिंह सिधू, एडीएम मुक्तसर कैप्टन कर्नल सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त मानसा सुश्री ईशा कालिया, अतिरिक्त उपायुक्त बठिंडा सुमित कुमार आदि मौजूद थे।

जनविरोधी सोच रखने वालों ने नहीं होने दिया शहर का विकास
हलोपा अध्यक्ष ने किया शहर में जनसंपर्क, विपक्षियों पर साधा निशाना

सिरसा। पिछले पांच वर्षों में सिरसा की नगर परिषद को सर्वाधिक 56 करोड़ रुपए की राशि उपलब्ध करवाई गई। परंतु विकास विरोधी सोच रखने वाले नगर परिषद के पदाधिकारियों ने कमिशनखोरी के चक्कर में यह पैसा शहर के विकास में नहीं लगने दिया। यह बात हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष एवं सिरसा विधानसभा क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार गोपाल कांडा ने वार्ड नम्बर 23 में जनसम्पर्क करने के पश्चात उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कही। कांडा ने कहा कि सिरसा नगर परिषद में उपलब्ध करवाई धनराशि से प्रत्येक वार्ड का कायाकल्प किया जा सकता था। परंतु जनविरोधी सोच व अपने घर भरने की नीयत रखने वालों ने विकास कार्यों को बाधित करवाया।
गोपाल कांडा ने कहा कि हलोपा की सरकार आने पर सिरसा का समग्र विकास होगा। उन्होंने कहा कि हलोपा की नीति है कि हर सिर को पक्की छत उपलब्ध हो। हलोपा की सरकार आने पर गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार को प्लॉट नहीं बल्कि मकान बनाकर देंगे। कांडा ने कहा कि आज प्रदेश के अनेक क्षेत्रों में जमीन की रजिस्ट्रियों पर पाबंदी लगी हुई है। जिस कारण भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा है। परंतु हलोपा भ्रष्टाचार की जननी इस नीति को खत्म करेगी और पूरे प्रदेश में प्लॉटों और जायदाद की खरीद-बेच पर लगी पाबंदी को हटाएगी। 
गोपाल कांडा ने कहा कि हलोपा की सरकार अनियमित कॉलोनियों को नियमित करके वहां रहने वालों को बिजली, पानी, सड़क, सीवरेज सहित सभी मुलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। गोपाल कांडा ने कहा कि आप लोगों ने सदैव मेरा साथ दिया है। मैं अपने खून का एक-एक कतरा देकर भी आपका अहसान नहीं चुका सकता। इस अवसर पर रानियां के विधायक कृष्ण कम्बोज ने कहा कि पिछली बार आप लोगों ने गोपाल कांडा को विधायक और मंत्री बनाने के लिए वोट दिया परंतु इस बार आपने पतंग के निशान वाला बटन दबाकर मुख्यमंत्री बनाने के लिए अधिक से अधिक मतदान करना है। पार्षद राजेंद्र गुर्जर ने कहा कि कांडा परिवार के सहयोग के कारण थेहड़वासी विस्थापित होने से बचे। क्योंकि कांडा बंधुओं ने ही उच्च न्यायालय में थेहड़वासियों की पैरवी के लिए आवश्यक सहायता उपलब्ध करवाई थी। इस अवसर पर गोबिंद कांडा, तेज प्रकाश बांसल एडवाकेट, सूबे राम, फूल चंद जोगी, कपूर गर्जर, पवन गुर्जर, रमेश गुर्जर, चंद्रकला, सूरजभान गुर्जर, सिकंदर खट्टर, रानी रंधावा, महेंद्र सिंह, दीपक गुर्जर, हनुमान गुर्जर, रोहताश गुर्जर, भूप सिंह, भागीरथ सैनी आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment