BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 8 September 2014

फिर दौड़ी रोडवेज की लारी

दो दिन से चली आ रही हड़ताल समाप्त

सिरसा। प्रदेश में निजी रूट परमिट रद्द करने की मांग को लेकर पिछले दो दिनों से प्रदेशभर से चक्का जाम किए बैठे रोडवेज कर्मचारियों के आंदोलन के आगे सरकार ने आखिरकार घुटने टेक दिए हैं। मुख्यमंत्री व हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी के बीच दिल्ली में हुई बातचीत में सरकार द्वारा 3519 निजी रूट परमिट पर रोक लगाने की घोषणा  कर दी गई। इसी के साथ ही प्रदेशभर में रोडवेज कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई और चक्का जाम खोल दिया गया। सरकार के इस कदम के बाद जहां आज फिर रोडवेज की बसें सड़कों पर दौड़ती दिखीं, वहीं कर्मचारी नेता भी सरकार के फैसले से खुश नजर आए। हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी के नेताओं ने सरकार के इस कदम का स्वागत किया और बसों को फिर से शुरू करवाया। उल्लेखनीय है कि रोडवेज कर्मी प्रदेश सरकार द्वारा निजी रूट परमिट देने का विरोध पिछले लंबे समय से कर रहे थे। इसी के चलते विगत 6 सितम्बर को रोडवेज कर्मियों ने चक्का जाम कर दिया और डिपु में धरने पर बैठ गए। दो दिन तक रोडवेज बसों के न चलने के कारण जहां लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा वहीं सरकार को भी राजस्व का भारी नुकसान उठाना पड़ा।
आखिरकार हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी की मुख्यमंत्री के साथ दिल्ली में बैठक करवाई गई। बैठक में रोडवेज कर्मियों ने अपना पक्ष रखा। मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में 3519 निजी परमिट रद्द करने की सूचना आज सुबह कर्मचारियों के पास पहुंची। इसी के साथ धरने पर बैठे कर्मचारी प्रफुल्लित नजर आए। कर्मचारियों ने खुशी का इजहार करते हुए चक्का जाम खोल दिया और काम पर लौट गए।
रोडवेज तालमेल कमेटी के सदस्य आत्माराम सहारन व कर्मचारी महासंघ के मुख्य प्रवक्ता विजय पल जाखड़  ने बताया कि मुख्यमंत्री की इस घोषणा से रोडवेज कर्मचारियों का उत्साह बढ़ा है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से निजी परमिट देने की बजाय रोडवेज के बेड़े में बसों की संख्या बढ़ाने की मांग की गई है जिसका सकारात्मक प्रत्युत्तर उन्हें मिला है। उन्होंने कहा कि उनका आंदोलन रंग लाया है और इसके लिए प्रदेश भर के सभी रोडवेज कर्मी बधाई के पात्र हैं। 
लाठीचार्ज मामला

छात्राओं ने की मुख्यमंत्री व राज्यपाल से शिकायत

सिरसा। आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले नेशनल गल्र्ज कॉलेज की छात्राओं ने काली पट्टी बांध कर रोष व्यक्त किया। कॉलेज की छात्राओं का कहना है कि पुलिस प्रशासन द्वारा छात्र-छात्राओं पर जिन पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज किया था उनके खिलाफ अभी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अगर जल्द ही कोई कार्रवाई न हुई तो आंदोलन शुरू किया जाएगा। इस मौके पर छात्राओं ने सरकार व प्रशासन विरोधी नारे भी लगाए। अभाविप कार्यकर्ताओं व छात्राओं ने बताया कि आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व छात्राओं के एक प्रतिनिधि मंडल की चंडीगढ़ में हरियाणा राज्यपाल व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा से इसी मामले को लेकर बैठक है। छात्राओं ने बताया कि बैठक में राज्यपाल व सीएम को छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज मामले में अवगत करवाया जाएगा तथा दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की जाएगी। इस मौके पर अभाविप कार्यकर्ता अंकुर शर्मा, रजत, विपिन व छात्राएं गीता, परमजीत कौर, सुमन आदि मौजूद थे।

अति वांछित अपराधियों की धरपकड़ को विशेष सैल गठित

जानकारी देने वालों को मिलेगा ईनाम
सिरसा। पुलिस अधीक्षक मितेश जैन ने विभिन्न मामलों में अति वांछित आरोपियों की धरपकड़ के लिए एक विशेष सैल का गठन किया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा जारी आदेशों में पांच सदस्यीय इस विशेष सैल का इंचार्ज सब इंस्पेक्टर अवतार सिंह को बनाया गया है। यह सैल विभिन्न मामलों में वांछित आरोपियों की धरपकड़ के लिए महत्वपूर्ण सुराग जुटाकर कार्रवाई करेगा। यह सैल साथ लगते जिलों तथा सीमावर्ती राज्यों पंजाब व राजस्थान की पुलिस से भी लगातार समन्वय स्थापित कर वांछित आरोपियों के बारे में महत्वपूर्ण सूचनाएं एकत्रित कर उन्हें गिरफ्तार करेगा। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा तथा उन्हें विभाग की तरफ से उचित ईनाम भी दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment