BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 30 August 2014

पेड़ से बांधकर हत्या!

अवैध संबंधों के चलते दिया घटना को अंजाम
आरोपी के किया पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण

सिरसा। सदर थाना क्षेत्र के गांव बनसुधार में एक युवक की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। हत्या का कारण अवैध संबंध बताए जा रहे हैं। युवक को पेड़ से बांधकर पीट-पीट कर बेरहमी से मौत के घाट उतारा गया है। हत्या के बाद आरोपी ने स्वयं सदर थाना पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया। फिलहाल डीएसपी, सदर थाना प्रभारी तथा एफएसएल की टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है।
जानकारी के अनुसार गांव बनसुधार में भूप सिंह पुत्र रणजीत का खेत है। गत रात्रि भूप सिंह सिंचाई के लिए खेत स्थित ट्यूबवैल पर पहुंचा। इस दौरान कमरे में पहले से एक महिला व दो व्यक्ति मौजूद थे। तीनों ने उसे देखकर भागने का प्रयास किया। भूप सिंह लाठी से एक व्यक्ति पर वार किया जिससे वह नीचे गिर गया और बाकी दोनों फरार होने में कामयाब हो गए। सूत्रों के अनुसार जो महिला कमरे में मौजूद थी वह भूप सिंह की रिश्तेदार है। उसी ने दोनों को वहां बुलाया था। इसी से तैश में आए भूप सिंह ने घायल व्यक्ति को पेड़ से बांध दिया और लाठी से उसकी जमकर पिटाई की। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। बताया गया है कि घटना के बाद भूप सिंह ने सदर थाना पुलिस को सूचना दी और स्वयं आत्मसमर्पण कर दिया। जानकारी मिलने के बाद सदर थाना प्रभारी प्रदीप, डीएसपी धर्मवीर सिंह व एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। मृतक की पहचान सतपाल पुत्र साधुराम निवासी किशनपुरा एलनाबाद के रूप में हुई है। पंचनामा की कार्रवाई के बाद आज दोपहर शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल पहुंचाया गया। फिलहाल सदर थाना पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।
उधर भूप सिंह ने जो कहानी पुलिस को बयां की है उससे भी संदेह पैदा होता है। उसका कहना है कि गत रात्रि वह खेत में सिंचाई के लिए गया था। इस दौरान कमरे में एक महिला के साथ दो व्यक्ति मौजूद थे। उसे देखकर तीनों ने भागने का प्रयास किया। इसी दौरान लाठी लगने से एक व्यक्ति गिर गया और महिला व एक पुरुष मौके से फरार हो गए। लाठी उस व्यक्ति के सिर में भागते समय लगी थी जिससे उसकी मौत हुई है।
ऐसे में सवाल यह पैदा होता है कि अगर व्यक्ति की मौत भागते समय हुई तो उसे पेड़ से बांधने की जरूरत क्यूं पड़ी? मृतक के हाथ व पैर रस्सी से बंधे हुए थे और लाठी से उसकी जमकर पिटाई की गई थी।

कालेज को जड़ा ताला, फूंका सरकार का पुतला

सिरसा। एबीवीपी की राज्य इकाई के आह्वान पर आज सिरसा में भी कार्यकर्ताओं ने राजकीय नेशनल कालेज के समक्ष नेशनल हाइवे नंबर 9 पर प्रदर्शन किया और कालेज के मुख्य द्वार तो ताला जड़ दिया। प्रदर्शनकारी एबीवीपी के सदस्यों का कहना था कि बार-बार मांगों को लेकर सरकार को ज्ञापन सौंपे गए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। उनका कहना था कि छात्र संघ चुनाव की मांग लंबे अर्से से लंबित है। इसके साथ छात्रों को कालेजों में मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं करवाई जा रहीं। इन्हीं मांगों को लेकर आज राज्य इकाई के आह्वान प्रदर्शन के बाद हरियाणा सरकार का पुतला फूंका गया।
प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना था कि छात्र संघ चुनाव बहाल किए जा जाने चाहिएं। साथ ही राजकीय नेशनल कालेज में छात्रों की स्टडी के लिए पुस्तकालय में पुस्तकों का प्रबंध, सीटें बढ़ाना, छात्र संघ के नाम पर ली जा रही फीस पर रोक लगाना, होस्टल में खाने व स्वच्छ जल की सुविधाएं प्रदान करना उनकी मुख्य मांगे हैं। इन सभी मांगों को यथाशीघ्र पूरा किया जाना चाहिए अन्यथा एबीवीपी बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होगी। प्रदर्शनकारी छात्रों ने रोहतक में सात वर्षीय बच्ची के साथ हुए कृत्य के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी किए जाने की मांग की।

डीएवी स्कूल की वैन से मिली अफीम, चालक गिरफ्तार

एलनाबाद। जिला की ऐलनाबाद थाना पुलिस ने डीएवी स्कूल ऐलनाबाद  की वैन के चालक से 250 ग्राम अफीम बरामद की है। पुलिस ने वैन चालक राकेश कुमार पुत्र ओमप्रकाश निवासी पोहड़कां को गिरफ्तार कर अफीम व वैन को कब्जे में लेकर आरोपी के विरुद्ध ऐलनाबाद थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। सहायक उपनिरीक्षक दिलीप सिंह अन्य पुलिसकर्मियों के साथ ऐलनाबाद-ममेरां चौक बाईपास पर आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग कर रहे थे। इस दौरान ऐलनाबाद स्कूल की वैन नं. एचआर 57, 7954 के चालक की तलाशी ली गई। उसके कब्जे से 250 ग्राम अफीम बरामद हुई। आरोपी के विरुद्ध थाना ऐलनाबाद में अभियोग दर्ज किया गया है। आरोपी को आज अदालत में पेश किया जाएगा। 
एक अन्य मामले में ऐलनाबाद थाना के सहायक उपनिरीक्षक रामपाल पर आधारित पुलिस पार्टी ने गश्त व चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति को 100 ग्राम अफीम के साथ ममेरां चौक ऐलनाबाद क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान बलबीर सिंह पुत्र गुरमेल सिंह निवासी पोहड़कां के रूप में हुई है। पुलिस ने अफीम बरामद कर आरोपी के विरुद्ध मादक पदार्थ अधिनियम के तहत थाना ऐलनाबाद में मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी को आज न्यायालय में पेश किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment