BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 23 August 2014

दादी ने बच्ची को छत से फेंका, हुई मौत

पहले बिजली की तारों से लगा करंट
मुंह के बल गिरी सड़क पर

सिरसा। बस स्टैंड के निकट स्थित सवेरा वाली गली में एक 2 साल की बच्ची की घर की तीसरी मंजिल से गिरने से मौत हो गई। बच्ची की मां ने अपनी सास पर बच्ची को खुद फैंक कर मौत के घाट उतारने का आरोप जड़ा है। मामले की शिकायत खैरपुर पुलिस चौकी को दी गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है। मिली जानकारी के अनुसार गली सवेरा वाली में विक्रम का निवास है। विक्रम गर्ग डायग्नोस्टिक पर कार्यरत है। आज सुबह उसकी दो वर्षीय पुत्री अनन्या घर की तीसरी मंजिल से नीचे गिर गई। बताया जा रहा है कि अनन्या नीचे गिरकर पहले बिजली की तारों में अटक गई और करंट के झटके के बाद नीचे सड़क पर गिरी। परिजन उसे एक निजी अस्पताल लेकर गए लेकिन यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 
दादी पर हत्या का आरोप
बच्ची की मां वर्षा ने उसकी हत्या का आरोप बच्ची की दादी पर लगाया है। आरोप है कि वर्षा के उसके ससुराल पक्ष के साथ संबंध अच्छे नहीं चल रहे थे। शादी को सात वर्ष हो चुके हैं लेकिन उसके बाद विगत चार वर्ष से विवाद जारी है। वर्षा ने ससुराल पक्ष पर एक मामला भी दर्ज करवाया हुआ था। वर्षा का कहना है कि उसकी सास द्वारा उसे कई बार मामला वापिस लेने को कहा है। ऐसा न करने पर उसके बच्चों की मौत के घाट उतारने की धमकी दी जाती रही है। आरोप है कि इसी के चलते ही आज बच्ची की दादी ने उसकी दो वर्षीय बच्ची अनन्या को घर की तीसरी मंजिल से फेंक दिया जिससे उसकी निर्मम मौत हुई। वर्षा का एक लड़का तथा एक लड़की थी जिसमें से आज लड़की की मौत हो गई।

सुनवाई टली, अब पेशी 6 को

सिरसा। बलात्कार व हत्या मामलों में आरोपों का सामना कर रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह को आज अदालत में पेश नहीं होना पड़ा। अदालत में किसी गवाह के पेश न होने के कारण सुनवाई स्थगित करके आगामी तारीख 6 सितंबर मुकर्रर कर दी गई। हालांकि डेरा सच्चा सौदा द्वारा अपने लठैतों को गुरमीत सिंह की पेशी के लिए तैनात कर दिया गया था लेकिन ऐन मौके पर गवाह के पेश न होने के कारण सुनवाई टल गई। डेरा प्रमुख ने को भी अदालत में हाजिरी लगाने से छूट मिल गई।


तीसरी आंख लगाएगी चोरों का सुराग
डबवाली में पीएनबी का एटीएम उखाड़ ले जाने का मामला

सिरसा। विगत गुरुवार को डबवाली के सिरसा रोड पर पीएनबी एटीएम उखाड़कर ले जाने की घटना की जांच पुलिस गहनता से कर रही है। इस संबंध में पुलिस की पांच टीमें गठित की गई हैं। सीआईए सिरसा, सीआईए डबवाली, दो टीमें शहर थाना डबवाली से तथा साईबर सैल पुलिस घटना की गुत्थी को सुलझाने के लिए महत्वपूर्ण सुराग जुटा रही है। उल्लेखनीय है कि विगत दिनों डबवाली के सिरसा रोड स्थित पीएनबी के एटीएम को चोर उखाड़ कर ले गए थे। एटीएम में करीब 14 लाख रुपए की राशि थी। 
इस घटना की गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस द्वारा पांच टीमों का गठन किया गया। यह सभी टीमें आपस में सामंजस्य बैठाकर पूरी गहनता से जांच कर रही हैं। पुलिस को जांच में कई सुराग मिले हैं। सबसे पहले एटीएम के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। इस फुटेज में पाया गया कि एटीएम में एक व्यक्ति ने घुसकर सीसीटीवी कैमरे पर काला स्प्रे छिड़क दिया। इसके बाद घटना को अंजाम दिया गया। एटीएम के पास ही स्थित पैट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी फुटेज से जांच को आगे बढ़ाने में मदद मिली है। डबवाली से पंजाब व राजस्थान की ओर जाने वाले रास्तों पर बने टोल बैरियर के सीसीटीवी फुटेज भी लिए जा रहे हैं। यह फुटेज इस जांच में सहायक हो सकते हैं। डबवाली शहर थाना प्रभारी दलीप सिंह ने दावा किया कि पुलिस टीमें पूरे जोर-शोर से जांच में जुटी हैं और शीघ्र ही इस गुत्थी को सुलझा लिया जाएगा।
एटीएम पर तैनात होंगे पुलिसकर्मी : जिला पुलिस द्वारा निर्णय लिया गया है कि एटीएम मशीन पर रात्रि के समय दो पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे ताकि भविष्य में ऐसी किसी घटना की पुनरावृत्ति न हो पाए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस संबंध में पुलिस अधीक्षक मितेश जैन द्वारा सभी थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। निर्देशों के तहत रात्रि के समय थाना प्रभारी  अपने क्षेत्र के सभी एटीएम का निरीक्षण करेंगे।
एक लाख का मिलेगा ईनाम : एटीएम चोरों को पकड़वाने वालों को एक लाख रुपए का नकद ईनाम दिया जाएगा तथा सूचना देने वाले का नाम भी गुप्त रखा जाएगा। डबवाली शहर थाना प्रभारी दलीप सिंह ने कहा कि कोई भी व्यक्ति कोई सुराग मिलने पर इसकी सूचना उनके मोबाइल नंबर 088140-11609 तथा सीआईए प्रभारी के नंबर 88140-11606 पर दे सकता है।

32 पशु करवाए मुक्त

सिरसा। बड़ागुढ़ा थाना पुलिस ने गांव छतरियां क्षेत्र में एक ट्रक को काबू कर उसमें भरे 32 पशुओं को मुक्त करवाया है। ट्रक में 24 कटड़े व 8 भैंसें भरी हुईं थीं। पुलिस ने ट्रक और पशुओं को बरामद कर दो लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान मुशर्रफ पुत्र यूनिस निवासी गंगो, यूपी तथा अशोक कुमार पुत्र भगवान दास निवासी गांव नटार के रूप में हुई है। इस संबंध में थाना बड़ागुढ़ा में अभियोग दर्ज किया गया है।

No comments:

Post a Comment