BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 8 August 2014

व्यक्ति ने किया आत्मदाह

आर्थिक रूप से था तंग
स्वयं को आग लगाने से पूर्व किया शराब का सेवन

सिरसा। कंगनपुर रोड स्थित एक घर में व्यक्ति ने आत्मदाह कर लिया। व्यक्ति को गंभीर हालत में सामान्य अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन उसकी जान नहीं बच पाई। व्यक्ति द्वारा आत्मदाह किए जाने के कारणों का फिलहाल कोई पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।
मिली जानकारी के अनुसार कंगनपुर रोड पर 30 वर्षीय विलियम पुत्र प्रताप अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ रहता था। बताया जा रहा है कि विलियम की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। उसकी पत्नी घरों में बर्तन साफ करती है जबकि वह स्वयं मजदूरी करता था। आज सुबह उसकी पत्नी काम पर चली गई। बच्चे ननिहाल गए हुए थे। घर पर वह अकेला था। बताया जा रहा है कि इस दौरान विलियम ने शराब का सेवन किया और स्वयं पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली। चीख-चिल्लाहट सुन आस-पड़ोस के लोगों ने उसे सामान्य अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में उसका दम टूट गया।  घटना के बारे पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की और पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया। फिलहाल आत्मदाह किए जाने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

फीस बढ़ौतरी के विरोध में धरना

सिरसा। नेशनल कॉलेज के छात्रावास में रहने वाली छात्राओं ने आज मांगों को लेकर उपायुक्त कार्यालय के बाहर रोष प्रदर्शन किया। आक्रोषित छात्राओं ने लघु सचिवालय के मुख्य द्वार पर धरना दिया। प्रदर्शनकारी छात्राओं ने बताया कि वे अपनी समस्याओं को लेकर तीन बार जिला उपायुक्त से मिल चुकी हैं लेकिन उनकी समस्याओं की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।
धरनारत छात्रा मनीषा, शरणजीत, प्रवीण, संतोष, पूनम, शालिनी, राजेन्द्र, सिमरण, कुलविन्द्र, निर्मला, सुनीता रानी, सुमन, पूजा रानी, हेमलता, अंजू, कनिका इत्यादि ने बताया कि उनकी छात्रावास की फीस 3700 रुपये थी। अब फीस बढ़ाकर 11640 रुपये कर दी गई है। वहंी मैस फीस भी 1500 से बढ़ाकर 2000 रुपये कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मैस में पीने के लिए स्वच्छ पेयजल भी नहीं है। छात्रावास में सिक्योरिटी गार्ड, जनरेटर, सफाई इत्यादि की कोई व्यवस्था नहीं है। नहाने और पीने के लिए दो-दो दिन तक पानी नहीं आता। उन्होंने कहा कि छात्रावास में सुविधाएं नाममात्र हैं। बावजूद इसके फीस में वृद्धि की जा रही है जो कि सरासर गलत है। छात्राओं ने बताया कि वे अपनी समस्याओं को लेकर पहले भी जिला उपायुक्त से मिल चुकी हैं लेकिन उनकी समस्याओं का कोई हल नहीं निकला। छात्राओं ने चेतावनी दी कि यदि अब भी उनकी समस्याओं का समधान नहीं हुआ तो वे आंदोलन तेज करेंगी।

छापेमारी में जेल से मिली अफीम

सिरसा। नवनियुक्त डीएसपी वीरेन्द्र कुमार ने आज जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। शहर थाना व सीआईए टीम के साथ डीएसपी सुबह करीब सवा 9 बजे जिला जेल पहुंचे और करीब तीन घंटे तक जेल का कोना-कोना छाना। इस दौरान जेल की बैरक नंबर आठ से एक कैदी के पास से अफीम बरामद होने की सूचना मिली है। इस संबंध में हुडा चौकी में मामला दर्ज किया गया है। बताया गया है कि जिला जेल में अनियमितताओं संबंधी शिकायत पुलिस अधीक्षक को मिली थी। एसपी के निर्देश पर कार्रवाई की गई है।

कांडा-सुखविन्द्र विवाद सुलझा

सिरसा। भूख हड़ताल पर बैठे एच.एस.बिल्डर्स के सुखविंद्र सिंह का गोपाल कांडा व गोबिंद कांडा से चल रहा विवाद समाप्त हो गया है। जिला प्रशासन के सहयोग से बिल्डर की कांडा बंधुओं से बातचीत हुई और गतिरोध समाप्त हो गया। एसडीएम हवा सिंह पचार ने समझौता होने उपरांत बिल्डर को जूस पिलाकर भूख हड़ताल समाप्त करवाई।

No comments:

Post a Comment