BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 7 August 2014

नई भर्ती शुरू होते ही काम पर लौटे कम्प्यूटर आप्रेटर

उपायुक्त ने दिया सरकार से मांगे पूरी करवाने का आश्वासन

सिरसा। उपायुक्त द्वारा ई-दिशा केंद्र के लिए नए कम्प्यूटर ऑप्रेटरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होते ही हड़ताल कर रहे कम्प्यूटर ऑप्रेटर वापिस लौट आए। आज दोपहर बाद ई-दिशा केंद्र में कम्प्यूटर ऑप्रेटरों ने फिर से काम शुरू कर दिया। हालांकि इससे पूर्व हड़तालियों ने उपायुक्त से मिलकर उनकी मांगें सरकार के समक्ष पुरजोर तरीके से उठाने का आश्वासन प्राप्त किया। उल्लेखनीय है कि ई-दिशा केंद्र के कम्प्यूटर ऑप्रेटर विगत एक सप्ताह से अधिक समय से नियमित किए जाने को लेकर हड़ताल पर चल रहे थे। हड़ताल के कारण ई-दिशा केंद्र से संबंधित लगभग सभी जरूरी कार्य ठप्प पड़े थे। उपायुक्त ने दो दिन की मोहलत देने के बाद कल नई भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए थे जिसके बाद आज सुबह कम्प्यूटर ऑप्रेटर काम पर लौट आए। 

पत्थरों में पड़ा मिला शिशु

सिरसा। रेलवे स्टेशन के पीछे गत रात्रि तीन माह का बच्चा लावारिस हालत में मिला। रेलवे कालोनी के रहने वाले एक युवक ने बच्चे को देखा और बच्चे की जान बच पाई। फिलहाल बच्चा सामान्य अस्पताल में उपचाराधीन है और खतरे से बाहर है।
मिली जानकारी के अनुसार रेलवे कालोनी निवासी मोनू पुत्र जयप्रकाश ने गत रात्रि करीब 9 बजे रेलवे स्टेशन के पीछे पत्थरों के बीच एक बच्चे को देखा। बच्चा जिंदा था और उसके सिर पर चोट थी।
सीमा विवाद में भटका युवक
मोनू बच्चे को रेलवे पुलिस चौकी लेकर गया। यहां से उसे शहर थाना का रास्ता दिखा दिया गया। वह बच्चे को शहर थाना लेकर गया। यहां से उसे बस अड्डा चौकी का एरिया बताकर बस अड्डा चौकी पुलिस के पास भेज दिया गया। इसी भागदौड़ में उसे 11 बज गए। इसके बाद वह बच्चे को अपने घर ले गया। सुबह वह बच्चे को लेकर बस अड्डा चौकी पहुंचा और अपनी रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने बच्चे को सामान्य अस्पताल पहुंचाया। बच्चे के सिर पर चोट लगी हुई है। फिलहाल सामान्य अस्पताल में बच्चे का ईलाज किया जा रहा है और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। चिकित्सकों के अनुसार बच्चा करीब 3 माह का है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बच्चे के परिजनों की तलाश जारी है।
बच्चे को भेजा पंचकूला
उपायुक्त के आदेश पर सामान्य अस्पताल द्वारा जिला बाल संरक्षण यूनिट को बच्चा सौंपा गया है। बाल संरक्षण यूनिट द्वारा इस बच्चे को शिशु गृह पंचकुला ले जाया जा रहा है। यदि इस बच्चे के जानकार या अभिभावक जिनका बच्चा खोया है, तो वे जिला बाल संरक्षण यूनिट, जो कि काम काजी महिला आवास में स्थित है में संपर्क कर सकते हैं। 

तिजोरी ले गए चोर

डिंग मंंडी। कस्बे की नई अनाज मंडी में बुधवार रात्रि चोर आढ़ती की दुकानों के ताले तोड़कर नकदी व तिजोरी चुरा ले गए। चोर मैं. अग्रवाल टै्र्रडर्स दुकान नंबर 80 से गेट के ताले तोड़कर दुकान में रखी तिजोरी चुरा ले गए। दुकान मालिक राजेश अग्रवाल ने बताया कि सुबह 7 बजे वह किसी कार्य से दुकान पर आए तो देखा कि दुकान के तोले टूटे हुए और तिजोरी भी गायब है। उन्होंने बताया कि तिजोरी का वजन करीब 2 क्ंिवटल है और उसमें 55 हजार रुपये, 25 चांदी के सिक्के, 1 चांदी की कटोरी, 1 सोने का यंत्र व कुछ जरूरी कागज रखे हुए थे। नई अनाज मंडी में चोरों ने दुकान नंबर 76 व 78 के ताले भी तोड़े लेकिन दुकान खाली होने के कारण चोरों के मंसूबे पूरे नहीं हो सके। चोरी की सूचना मिलते ही डिंग थाना प्रभारी जंगीर ङ्क्षसह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जाचं कार्य में लग गए। ङ्क्षडग थाना प्रभारी जंगीर ङ्क्षसह ने बताया कि पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

No comments:

Post a Comment