BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 18 August 2014

मोदी की रैली का निमंत्रण न मिलने से कुलदीप नाराज

सिरसा। हरियाणा में अपने अपने रास्तों पर चल रही हजकां और भाजपा के मिजाज को भांपने का असली दिन 19 अगस्त यानी कल होगा। कैथल में कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम है। लेकिन इस कार्यक्रम में हरियाणा जनहित कांग्रेस के सुप्रीमो कुलदीप बिश्नोई या किसी हजकां नेता को न्यौता नहीं दिया गया है। इससे हजकां नेताओं में मायूसी है। कैथल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में हजकां प्रमुख कुलदीप बिश्नोई मौजूद होंगे या नहीं यह मुददा देखने वाला होगा।  फिलहाल अभी तक कैथल के कार्यक्रम के लिए हजकां प्रमुख कुलदीप बिश्नोई को कोई न्योता नहीं मिला है, लेकिन उनके एक करीबी ने यह जरूर कहा है कि यदि बुलाएंगे तो जाएंगे।
उधर, भाजपा ने भी इस मामले में चुटकी लेनी शुरू कर दी है। प्रदेश प्रवक्ता वीर कुमार यादव का कहना है कि कैथल का कार्यक्रम कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। यह एक सरकारी कार्यक्रम है, लिहाजा बुलाने न बुलाने का सवाल नहीं है।  उन्होंने कहा कि चूंकि यह कार्यक्रम सरकारी है इसलिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडडा सहित स्थानीय विधायक भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। वैसे भी मोदी की घोषणाओं से सबसे अधिक फायदा हिसार लोकसभा क्षेत्र को होगा।

बीजेपी नेता ने जताई दावेदारी

सिरसा। बीजेपी के उपाध्यक्ष राजबीर गोदारा ने आज विधानसभा चुनावों में सिरसा सीट से अपनी दावेदारी ठोंक दी। उन्होंने कहा कि विगत 2005 में हुए चुनावों में दड़बा से जाट समुदाय का उम्मीदवार चुनाव लड़ चुका है और 20 गांवों से सबसे अधिक मत प्राप्त किए। वही 20 गांव अब सिरसा विधानसभा हल्के के अंतर्गत आते हैं। उन्होंने कहा कि जातीय समीकरणों के हिसाब से बनिया वोट कट जाने के कारण भाजपा को सिरसा से जाट उम्मीदवार खड़ा करना चाहिए और इसके लिए वे सशक्त दावेदार हैं। 

सीसीटीवी कैमरे लगाना सुनिश्चित करें स्वर्णकार : सुरेश पाल

सिरसा। स्वर्णकार समाज के लोग अपनी सुरक्षा के मद्देनजर प्रतिष्ठानों के भीतर और बाहर सीसीटीवी कैमरें लगाना सुनिश्चित करें ताकि अपराधों में कमी लाई जा सके। यह बात शहर थाना प्रभारी सुरेश पाल ने थाना परिसर में स्वर्णकार समाज के लोगों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। थाना प्रभारी ने बताया कि आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए लोगों का जागरुक होना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग से ही अपराधों पर नकेल कसी जा सकती है। उन्होंने बताया कि जिला उपायुक्त डॉ. अशंज सिंह एवं पुलिस अधीक्षक मितेश जैन के दिशा-निर्देश पर शहर के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की हिदायत जारी की गई है ताकि अपराधियों पर नजर रखी जा सके। उन्होंने स्वर्णकार समाज के सभी लोगों से आह्वान किया कि वे अपने प्रतिष्ठानों के भीतर और बाहर दोनों ओर सीसीटीवी कैमरे लगाएं ताकि प्रतिष्ठान पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर नजर रखी जा सके। उन्होंने कहा कि इस तरह जहां अपराधों में कमी आएगी वहीं घटना के समय अपराधी की पहचान भी जल्द की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगने से किसी भी घटना को जल्द सुलझाने में भी पुलिस को मदद मिलेगी। साथ ही उन्होंने स्वर्णकार समाज के लोगों से यह भी आह्वान किया कि वे अंजान व्यक्ति से किसी भी प्रकार के स्वर्णाभूषण की खरीद न करें। साथ ही सोना बेचने आने वाले लोगों की पहचान करके उनका रिकॉर्ड अपने पास रखें तथा शक होने पर पुलिस को सूचित करें। 

No comments:

Post a Comment