BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 25 August 2014

कैप्टन का जोरदार हमला

कांग्रेस, विपक्ष सहित सभी पार्टियों पर साधा निशाना

एलनाबाद। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता कैप्टन अभिमन्यु के नेतृत्व में विजय संकल्प यात्रा का आज निकटवर्ती गांव तलवाड़ा से हवन यज्ञ के साथ शुभारंभ हुआ। स्थानीय अनाज मंडी में यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कैप्टन अभिमन्यु ने इनेलो और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि परिवारवाद तानाशाही, भ्रष्टाचार व गुंडागर्दी को समाप्त करके प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाएं। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ने उस दिन सीएम को उनका जवाब दे दिया था। भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने दस साल में प्रदेश की जनता का अपमान किया और अब नौजवानी व रवानी की ललकार सुनाई दी तो वे सहन नहीं कर पाए। उन्होंने सीएम को आत्मअवलोकन करने की नसीहत देते हुए कहा कि अब केंद्र की तरह प्रदेश में भी कांग्रेस का जाना तय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज अपने राजनैतिक इतिहास के निचले स्तर पर है। उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त तरह तरह के बहरूपीए आपको दिखाई देंगे। कोई जेल से वोट मांगेगा तो कोई बेल लेकर वोट मांगने आएगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग लोकसभा चुनाव में मोदी का नाम लेकर दो सीट जीत गए लेकिन आठ भूल गए। इस मौके पर पूर्व मंत्री प्रो. गणेशीलाल, प्रदेश महासचिव सुभाष बराला व राहुल सेतिया आदि मौजूद थे।

पाक का फूंका पुतला

सिरसा। पाकिस्तान द्वारा बार-बार सीज फायर का उल्लंघन करने के विरोध में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 9 पर नेशनल कालेज के समक्ष पाकिस्तान का झंडा फूंका। परिषद सदस्यों ने पाक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मांग की कि भारत सरकार मुंह तोड़ जवाब दे। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पाक द्वारा सीज फायर का बार-बार उल्लंघन किया जा रहा है। पाक की गोलीबारी के कारण बॉर्डर के निकट ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहे लोगों को वहां से दूर जाना पड़ रहा है। गोलीबारी के कारण कई लोग घायल भी हुए हैं और दो भारतीय सैनिकों की भी मौत हुई है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मांग है कि पाक की गोलीबारी का भारत को मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक अंकुर शर्मा व सह संयोजक रजत मंत्री ने बताया कि अगर पाक ने सीज फायर का उल्लंघन करना बंद नहीं किया तो परिषद दिल्ली में पाक दूतावास का घेराव करेगी। आज पाकिस्तान का झंडा फूंककर विरोध जताया गया है।

ढाबा संचालक की हत्या

सिरसा।  कालांवाली निवासी एक ढाबा संचालक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। शव आज डिंग रेलवे स्टेशन पर मिला। जीआरपी पुलिस ने शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल पहुंचाया और मृतक के परिजनों को सूचित किया। परिजनों ने एक व्यक्ति पर उसकी हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और शव पोस्टमार्टम के लिए अग्रोहा मेडिकल कालेज भेजा गया है।
आज सुबह डिंग रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति का शव पड़ होने की सूचना जीआरपी पुलिस को मिली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की शिनाख्त टीनू पुत्र मनीराम निवासी कालांवाली के रूप में हुई। मृतक के परिजनों को सूचित किया गया। परिजनों ने टीनू की हत्या किए जाने की आशंका जताई है। बताया जा रहा है कि टीनू इन दिनों कालांवाली में ढाबा चलाता था। जो दुकान उसने ले रखी है उस दुकान में पहले भी ढाबा चलता था। पहले वाले ढाबा संचालक ने बैंक से लोन ले रखा था। जब से यह ढाबा टीनू ने संभाला वह उस पर लोन की राशि भरने का दबाव बना रहा था। इस कारण दोनों में तनाव रहता था। परिजनों का आरोप है कि संभवत: इसी के चलते टीनू की हत्या की गई है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एसवाईएल पर स्थिति स्पष्ट करे अकाली दल : गोपाल कांडा

सिरसा। हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष एवं सिरसा के विधायक गोपाल कांडा ने पंजाब की सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल पर राजनीतिक प्रहार करते हुए कहा है कि पंजाब की जो पार्टियां यहां आकर चुनाव लड़ रही हैं, उसके उम्मीदवार पहले एस.वाई.एल. के मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट करें। यह बात गोपाल कांडा ने कालांवाली विधानसभा क्षेत्र के गांव रोड़ी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि कई लोग अपनी रिश्तेदारियों के नाम पर प्रदेश के हितों की बली चढ़ाते रहे हैं, परंतु मेरी रिश्तेदारी केवल हरियाणा तथा हरियाणा की जनता व प्रदेश के किसानों से है। कांडा ने कहा कि मेरी सोच है कि प्रदेश के किसान, युवा, कर्मचारी तथा व्यापारी सभी खुशहाल हों। उन्होंने कहा कि कुछ स्वार्थी व भ्रष्टाचारी नेताओं ने अपने हितों के चलते प्रदेश वासियों को एस.वाई.एल के नाम पर सन् 1981 से गुमराह किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में अब तक सत्ता संभालने वाले मुख्यमंत्रियों की गलत सोच के कारण प्रदेश के किसान एस.वाई.एल. के पानी से वंचित है। राज्य के किसानों को सिंचाई के लिए प्रयाप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा है। कांडा ने कहा कि हलोपा की सरकार आते ही प्रदेश की नहरों के अंतिम छोर तक पानी पहुंचाया जाएगा। गोपाल कांडा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा गत दिवस पानीपत की रैली में की गई घोषणाओं को कागजी घोषणाएं बताते हुए कहा कि अब आचार संहित लगने में महज चंद दिन बाकी रह गए हैं और मुख्यमंत्री झूठी घोषणाएं करके प्रदेश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हलोपा के गठन के समय दो मई को जो एजेंडा घोषित किया गया था, उसे हरियाणा सरकार ने न केवल स्वीकार किया बल्कि आज उसे ही लागू करने का जनता को आश्वासन भी दे रहे है। जिसका मतलब साफ है कि हरियाणा लोकहित पार्टी ही प्रदेशवासियों के हित में काम कर सकती है। गोपाल कांडा ने प्रदेशभर की माइंस को बेरोजगार नौजवानों की सोसायटियां बनाकर संचालन किए जाने की नीति की घोषणा करते हुए कहा कि हलोपा की इस योजना से प्रदेश के पांच लाख नौजवानों को रोजगार मिलेगा। सरकार के सत्ता में आते ही माइनस का संचालन 21-21 युवाओं की सोसायटियों से करवाया जाएगा। गोपाल कांडा ने कहा कि कुछ नेताओं को चश्मे से केवल अपने लोग, अपना लाभ और अपना हित ही दिखाई दिया है।

No comments:

Post a Comment