BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 27 August 2014

कल होगा गठबंधन पर फैसला

कुलदीप बिश्रोई ने बुलाई पत्रकारवार्ता
भाजपाइयों के सुर हुए नरम

सिरसा। भाजपा-हजकां गठबंधन पर लगी अटकलों पर कल पूरी तरह से विराम लग सकता है। हजकां सुप्रीमो कुलदीप बिश्नोई ने कल 11 बजे चंडीगढ़ में पत्रकार वार्ता रखी है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस पत्रकार वार्ता के दौरान वे गठबंधन पर आर या पार का फैसला कर देंगे। उधर आज एक समारोह के दौरान भी उन्होंने गठबंधन तोडऩे के ही संकेत दिए। हालांकि बीजेपी के नेताओं के सुर कुछ नरम पड़ते दिख रहे हैं लेकिन वे पुरानी शर्तों पर गठबंधन जारी रखने के पक्ष में बिल्कुल दिखाई नहीं देते। 
कुलदीप बिश्नोई ने आज एक जनसभा के दौरान राव इंद्रजीत के उस बयान पर पलटवार किया जिसमें उन्होंने कहा है कि भाजपा के पास सीएम के पद हेतु 15 उम्मीदवार हैं, कुलदीप सीएम का सपना न देखें। इस पर पलटवार करते हुए कुलदीप ने कहा कि भाजपा के पास मुख्यमंत्री पद के लिए एक भी उपयुक्त चेहरा नहीं है। उधर, उन्होंने कल चंडीगढ़ में पत्रकार वार्ता का आयोजन रखा है। कुलदीप से जब इस बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि कल वे बड़ा फैसला करने जा रहे हैं। हालांकि उन्होंने स्पष्ट रूप से कुछ भी कहने से इंकार कर दिया लेकिन उनके इरादों से दिखाई दिया कि वे गठबंधन पर आर या पार का फैसला करेंगे। 
वहीं बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष रामबिलास शर्मा व कैप्टन अभिमन्यु के सुर आज बदले दिखाई दिए। गठबंधन पर पूछे गए सवाल पर उक्त नेताओं ने कहा कि वे गठबंधन के पक्ष में हैं। गठबंधन का फायदा दोनों दलों को है लेकिन पुरानी शर्तों पर किसी भी हाल में गठबंधन नहीं जारी रह सकता। कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि वे गठबंधन धर्म निभा रहे हैं लेकिन यदि कुलदीप अलग होने का फैसला लेते हैं तो बीजेपी प्रदेश में अकेले लडऩे के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

हादसे में युवक की मौत

सिरसा। गांव केहरवाला के पास अनियंत्रित मोटरसाइकिल से गिरने के कारण एक युवक की मौत हो गई। उसका साथी घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा पुलिस ने वारिसों को सौंप दिया। मिली जानकारी के अनुसार गांव केहरवाला निवासी 24 वर्षीय मांगेराम पुत्र सुलतान अपने दोस्त मुकेश पुत्र राममूर्ति निवासी चौबुर्जा के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर शहर की ओर आ रहा था। गांव के निकट ही मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर गिर गया। दोनों सड़क पर जा गिरे। मांगेराम के सिर में चोट लगने के कारण उसकी मौत हो गई। 

दयानन्द शर्मा ने ठोगी ताल

सिरसा। सुनीता सेतिया के भाजपा में शामिल होने के बाद से ही भाजपा के क्षेत्रीय नेताओं में खलबली मच गई है। जाहिर है कि सुनीता सेतिया  भारतीय जनता पार्टी के साथ सिरसा से उम्मीदवारी के प्रति आश्वस्त किए जाने के बाद ही जुड़ीं। लेकिन इससे भाजपा के पुराने नेताओं में असुरक्षा की भावना देखने को मिल रही है। विगत दिवस भाजपा की विजय संकल्प यात्रा के दौरान भी यह दर्द कई भाजपाईयों के चेहरे पर साफ झलकता दिखा। अनेक पुराने नेताओं को तो मंच पर भी नहीं चढऩे दिया गया। इससे उनका रुख और भी कड़ा हो गया। हाईकमान भी भाजपाईयों की बात सुनता नहीं दिख रहा इसलिए अब उन्होंने अपनी उपस्थिति दिखाकर अप्रत्यक्ष रूप से डंका बजाने की शुरुआत कर दी है। 
आज भाजपा के युवा नेता दयानंद शर्मा ने पत्रकार वार्ता कर उम्मीदवारी के लिए दावा ठोक दिया।   विजय संकल्प यात्रा में भाव न मिलने से आहत शर्मा ने अब विजय संकल्प समागम के माध्यम से अपनी मौजूदगी दर्शाने की ठानी है। यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सिरसा की जनता पूरी तरह उनके साथ है और वे रिकार्ड बहुमत से जीत दर्ज कर दिखाएंगे।  31 अगस्त को वे विजयी संकल्प समागम के रूप में अनाज मंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि 36 बिरादरी के लोग मेरे पक्ष में हैं। शक्ति प्रदर्शन कर उनकी जीत की आधारशिला रखेंगे। दयानंद शर्मा ने बताया कि इस बार जनता धन-बल के आगे नहीं झुकेगी और भाजपा को अपना भरपूर समर्थन देगी और बाहुबलियों को बाहर का रास्ता दिखा देगी। उन्होंने बताया कि 31 अगस्त को होने वाली रैली में भाजपा महासचिव सुभाष बराला, भाजपा प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष मुकेश गौड़, प्रदेश महासचिव युवा मोर्चा के वरुण चौधरी, जिलाध्यक्ष अमीर चंद मेहता सहित प्रदेश के अनेक नेतागण इस रैली को संबोधित करेंगे।

No comments:

Post a Comment