BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 11 August 2014

पूर्व केन्द्रीय मंत्री कु. शैलजा के घर मिला शव

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा के नई दिल्ली में मोतीलाल नेहरू मार्ग पर स्थित घर में सोमवार सुबह एक युवक का शव मिला है। पुलिस और फोरेंसिक टीम कुमारी के निवास पर जांच के लिए पहुंच गई है। शव कुमारी शैलजा की घरेलू नौकरानी के 40 वर्षीय पति संजय सिंह का है। पुलिस को सोमवार सुबह आठ बजे कॉल किया गया था। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि युवक की प्राकृतिक मौत हुई है या फिर सुसाइड या हत्या है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
जबकि पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह प्राकृतिक मौत का मामला नहीं दिख रहा है। शव के पोस्टमार्टम के बाद मौत की वजह का पता चल जाएगा। पुलिस रविवार रात को घर में मौजूद लोगों से पूछताछ कर रही है। कुमारी शैलजा यूपीए सरकार में सामाजिक न्याय और अधिकार मंत्री की जिम्मेदारी निभा रही थीं।

कालका के पिछड़ेपन के लिए सरकारें जिम्मेवार : गोपाल

पिंजौर/कालका। हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष एवं सिरसा के विधायक गोपाल कांडा ने कालका विधानसभा क्षेत्र के पिछड़ेपन के लिए सीधे तौर पर हरियाणा की पूर्व तथा मौजूदा सरकारों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि हरियाणा लोकहित पार्टी की सरकार आने पर गेटवे-ऑफ इंडिया की तर्ज पर कालका को गेटवे ऑफ हरियाणा के रूप में विकसित किया जाएगा। क्योंकि यह हिमाचल प्रदेश की सीमा के साथ लगता हरियाणा का पहला क्षेत्र है। गोपाल कांडा आज यहां पार्टी नेता विजय बंसल द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। गोपाल कांडा ने कहा कि कालका को हरियाणा विधानसभा का एक नंबर हल्का होने का मान प्राप्त है। इसके बावजूद यह क्षेत्र विकास के मामले में कहीं नहीं टिकता है। कालका से महज दस किलोमीटर की दूरी पर हिमाचल है, जहां इस समय उद्योगों की भरमार है। लेकिन हरियाणा की मौजूदा तथा पूर्व सरकारों ने कालका में उद्योग स्थापित करवाने की दिशा में कोई सार्थक कदम नहीं उठाया। यहां हालत यह है कि सुविधाओं के अभाव में यहां के लोग हिमाचल प्रदेश में उद्योग लगाने को मजबूर हैं। हलोपा सुप्रीमों ने कहा कि हलोपा की सरकार के सत्ता में आते ही कालका को गेटवे-ऑफ हरियाणा के रूप में विकसित करके यहां पर उद्योग लगाने के इच्छुक लोगों को विशेष सुविधाएं प्रदान कर प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह इलाका शिक्षा के क्षेत्र में भी पिछड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि कालका को पहाड़ी क्षेत्र का दर्जा देकर यहां बिजली, पानी तथा अन्य बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी।

No comments:

Post a Comment