BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 26 August 2014

स्प्रे के दुष्प्रभाव व सड़क हादसे में दो की मौत

सिरसा। कीटनाशी के दुष्प्रभाव से आज एक व्यक्ति की मौत हो गई। गांव मल्लेकां निवासी 45 वर्षीय विक्रमजीत पुत्र गुरमीत कल दोपहर खेत में कीटनाशी का छिड़काव कर रहा था। इस दौरान कीटनाशी के दुष्प्रभाव से वह बेसुध हो गया। खेत में कार्य कर रहे अन्य लोगों ने परिजनों को सूचना दी। विक्रमजीत को यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां आज सुबह उसकी मौत हो गई।
वहीं गांव अभोली निवासी मलकीत सिंह पुत्र रामचंद्र की सड़क हादसे में मौत हो गई। मलकीत गत सायं मोटरसाइकिल पर अभोली से  रानियां आ रहा था। रास्ते में एक साइकिल सवार को बचाने के प्रयास में मोटरसाइकिल अनियंत्रित हो गया जिससे वह सड़क पर गिर गया। हादसे में उसके सिर पर गहरी चोट लगी। ईलाज के लिए उसे सामान्य अस्पताल लाया गया जहां देर रात उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा वारिसों को सौंप दिया गया है।

भाजपा को नहीं बैसाखी की जरूरत : कैप्टन

सिरसा। भाजपा की विजय संकल्प रैली सिरसा जिला के विभिन्न गांवों व कस्बों से होते हुए सोमवार रात सिरसा शहर में पहुंची और मंगलवार सुबह फतहाबाद के लिए रवाना हो गई। इस अवसर पर सुभाष चौक में जनसभा का आयोजन किया गया जिसमें भाजपा नेता कैप्टन अभिमन्यु ने चौटाला के गढ़ में मुख्यमंत्री हुड्डा व इनेलो पर जमकर हमले बोले। कैप्टन अभिमन्यु के नेतृत्व में शुरू हुई यह यात्रा सिरसा शहर में प्रवेश हुई तो सुनीता सेतिया व राहुल सेतिया के नेतृत्व में सैकड़ों वाहनों के काफिले के साथ जोरदार स्वागत किया गया। 
इस अवसर पर कैप्टन अभिमन्यु ने सुभाष चौक में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के पक्ष में एकतरफा लहर चल रही है और तानाशाही व भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लडऩे वाले कांग्रेस के नेता पार्टी में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने पार्टी की स्थिति को स्पष्ट करते हुए कहा कि अब भाजपा को किसी सहारे व बैसाखियों की जरूरत नहीं, बल्कि प्रदेश में कमल खिलाने के लिए केवल जनता के आशीर्वाद की जरूरत है जिसकी तस्वीर संकल्प यात्रा में मिल रहे अपार जनसमूह के रूप में दिख रही है। कैप्टन ने विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि जात-पात, मजहब, क्षेत्रवाद के नाम पर गुमराह करके वोट हथियाने वालों को अब समझ जाना चाहिए कि  सुशासन और विकास के नाम पर वोट मिलेंगे। प्रदेश की जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है और सोनीपत से सिरसा व पलवल से पंचकूला तक सभी जगह मोदी का फूल खिलेगा। यह साल देश की तकदीर व तस्वीर के लिए निर्णायक साबित हो रहा है, वहीं प्रदेश के खुशहाली के लिए भी परिवर्तन की लड़ाई चल रही है, जिसमें युवाओं को अहम भूमिका निभानी होगी।
भाजपा नेता ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैथल रैली में जनता की नब्ज को नहीं समझ पाए। मुख्यमंत्री बोलना चाहते थे, लेकिन जनता सुनना नहीं चाहती थी। कांग्रेस की पानीपत रैली में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं पर भी कैप्टन अभिमन्यु ने चुटकी ली और कहा कि जिस तारीख से घोषणाओं को लागू करने की बात कही गई है मुख्यमंत्री स्वंय जानते हैं कि उस दिन तक वे मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। कैप्टन अभिमन्यु इनेलो पर भी वार करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि भाजपा को अपनी औकात बताने वाली पार्टी ने लोकसभा में नमो नमो का जाप कर दो सीटें तो जीत ली लेकिन अब बेल व जेल के चक्कर में फंस कर रह गई है। उन्होंने कहा कि अब विधानसभा चुनावों में जनता दिखाएगी किसकी कितनी औकात है। इस अवसर पर पूर्व मंत्री प्रो. गणेशीलाल,  जिलाध्यक्ष अमीर चंद मेहता, एडवोकेट विजयपाल जाखड़, पूर्व मंत्री जगदीश नेहरा, नगर सुधार मंडल की पूर्व चेयरमैन सुनीता सेतिया, अखिल भारतीय पंजाबी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल सेतिया, जगदीश चोपड़ा, जय किसान मंच के संयोजक ध्रुव खोड, सह संयोजक जयवीर बैनीवाल सहित अनेक पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment