BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 15 August 2014

देश की आन है तिरंगा : सावित्री

स्थानीय निकाय मंत्री श्रीमती जिंदल ने किया ध्वजारोहण
सिरसा। हरियाणा की स्थानीय निकाय एवं शहरी विकास मंत्री श्रीमती सावित्री जिंदल ने सिरसा में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। 68वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सिरसा के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में भव्य समारोह आयोजित हुआ, कार्यक्रम में हरियाणा पुलिस, एनसीसी व स्कूली बच्चों ने मार्च पास्ट किया और देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मुख्यातिथि ने स्वतंत्रता सेनानियों व उनके परिजनों को भी कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान सिरसा के उपायुक्त डा. अंशज सिंह व उनकी धर्मपत्नीश्रीमती निशी सिंह, जिला एवं सत्र न्यायधीश कुलदीप जैन, पुलिस अधीक्षक मितेश जैन व उनकी धर्मपत्नी पारूल कुश जैन सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।
श्रीमती जिंदल ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस व जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देते हुए अपने संबोधन में कहा कि यह तिरंगा बस डेढ़ गज का कपड़ा नहीं, अपने देश की आन है ये। लाखों बेटों ने जिस पर दी कुर्बानी, उस मां की खामोश जुबान है ये। 15 अगस्त हिंदुस्तान के इतिहास में सामान्य तारीख नहीं, अपितू यह राष्ट्रीय पर्व है। आजादी के लिए बलिदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों की याद भी यह महापर्व याद दिलाता है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में हरियाणा के वीरों की अहम भूमिका है। राव तुलाराम, पंडित नेकीराम, दादा गणेशी लाल, श्रीराम शर्मा, लाला लाजपत राय व चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा जैसे अनेक देशभक्तों का योगदान सदैव सबको याद रहेगा।
स्थानीय निकाय मंत्री ने कहा कि देश को आजाद हुए छह दशक से अधिक समय बीत चुका है लेकिन राष्ट्रविरोधी ताकतें नहीं चाहती कि भारत एक नई ताकत बनकर उभरे। ऐसे में हमें राष्ट्रविरोधी ताकतों के खिलाफ मिलकर लडऩा होगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह में शिरकत करने से पूर्व श्रीमती जिंदल ने शहीद स्मारक व स्वतंत्रता सेनानी स्मारक पर शहीदों को नमन किया।

लोकहित रैली रचेगी नया इतिहास

जींद। हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष एवं सिरसा के विधायक गोपाल कांडा ने कहा है कि आगामी 17 अगस्त को जींद में होने वाली लोकहित रैली हर मायने में ऐतिहासिक होगी। यह रैली हरियाणा की राजनीति को नई दिशा प्रदान करेगी।
गोपाल कांडा ने जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में बताया कि सफीदों रोड पर होने वाली लोकहित रैली के लिए सैकड़ों एकड़ में पंडाल लगाया गया है। इस रैली में हरियाणा के कोने-कोने से लाखों लोगों के पहुंचने की संभावना है। कांडा ने बताया कि दो मई को पार्टी की स्थापना के बाद पूरे प्रदेश में चलाए गए सदस्यता अभियान के तहत अब तक पार्टी के साथ 12 लाख से अधिक कार्यकर्ता जुड़ चुके हैं।
रैली के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि रैली को सफल बनाने के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन कर दिया गया है। लोकहित रैली के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को संयोजक बनाया गया है। इसके अलावा रैली के प्रबंधों की कमान पार्टी के जुझारू नेताओं व कार्यकर्ताओं के नेतृत्व वाली कमेटी को सौंपी गई है।  रैली स्थल पर मुख्य मंच के अलावा अतिरिक्त मंच बनाए गए हैं। इसके अलावा रैली स्थल से कुछ दूरी पर पार्किंग बनाई गई है। पार्टी के वालंटीयर खुद पार्किंग व्यवस्था को संभालेंगे। उन्होंने बताया कि वह खुद रैली का न्यौता देने के लिए हरियाणा का दौरा कर चुके हैं। रैली को लेकर लोगों में इतना उत्साह है कि अंबाला, पंचकूला व यमुनानगर आदि जिलों के कार्यकर्ता एक दिन पहले ही जींद में रैली स्थल पर पहुंच जाएंगे। उन्होंने बताया कि रैली में पहुंचने वाले हलोपा समर्थकों के स्वागत के लिए जींद की चारों तरफ प्रवेश द्वार बनाए गए हैं।

No comments:

Post a Comment