BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 21 August 2014

आढ़ती को ब्लैकमेल करने के मामले में तीन युवतियां व एक युवक काबू

झूृठे मामले में फंसाने की बात कहकर मांगे थे 10 लाख

सिरसा। क्षेत्र में एक आढ़ती को ब्लैकमेल कर फिरौती मांगने के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों में तीन युवतियां व एक युवक शामिल हैं। सभी को पुलिस ने सीजेएम के समक्ष पेश कर रिमांड पर लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार आढ़ती सुनील पुत्र कर्मचंद कम्बोज निवासी सहारणी को गत दिवस एक युवती पिंकी का फोन आया। युवती ने उसे इन्द्रपुरी मोहल्ला में बुलाया। सुनील के वहां पहुंचने पर पिंकी के तीन अन्य साथी गीता, प्रिया व एक युवक मोहित भी वहां पहुंच गए और सुनील को झूठे मुकद्दमें में फंसाने की बात कहकर ब्लैकमेल करने लगे। इसकी एवज में उससे 10 लाख रुपये की मांग की गई। आरोप है कि चारों सुनील को लेकर शहर से बाहर चले गए। यहां पर सौदा दो लाख में तय हुआ। सुनील ने अपने दोस्त दीपक वर्मा को फोन कर रुपये मंगवाए। दीपक एक लाख रुपये लेकर निकला और साथ ही पुलिस को भी मामले बाबत सूचित कर दिया। दीपक के साथ ही पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और सभी आरोपियों को धर-दबोचा। सभी आरोपी पिंकी, प्रिया, गीता व मोहित हिसार के रहने वाले हैं। पुलिस ने गत रात्रि चारों को सीजेएम के समक्ष पेश किया। न्यायाधीश ने चारों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पवन बेनीवाल ने छोड़ी इनेलो

सिरसा। सिरसा में इनेलो को बड़ा झटका लगा है। पूर्व सांसद विद्या बेनीवाल के भतीजे और जिला परिषद सदस्य पवन बेनीवाल ने इनेलो छोडऩे की घोषणा की। सिरसा में इनेलो के लिए यह दूसरा बड़ा झटका है। इससे पूर्व रानियां के मौजूदा विधायक कृष्ण कम्बोज ने भी इनेलो छोड़कर हरियाणा लोकहित पार्टी में शामिल होने की घोषणा की थी। आज यहां एक निजी होटल में पत्रकारों के समक्ष पवन बेनीवाल ने इनेलो को अलविदा कहने की घोषणा की।
            प्रेसवार्ता में पवन बेनीवाल ने भाजपा में शामिल होने के संकेत दिए। विधायक अभय चौटाला के बेहद करीबी माने जाने वाले पवन बेनीवाल ने पार्टी नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को मान-सम्मान नहीं किया जा रहा, उनके साथ दुव्र्यवहार किया जाता है। चौ. देवीलाल की नीतियों को भुलाकर दमनकारी नीतियों को लागू किया जा रहा है। पवन बेनीवाल ने कहा कि इनेलो के नेता केवल चौ. देवीलाल के नाम और चेहरे को दिखाकर लोगों को इमोशनली ब्लैकमेल कर रहे हैं। ऐलनाबाद से इनेलो विधायक अभय सिंह के खिलाफ ही पवन बेनीवाल ने चुनाव लडऩे की इच्छा जताई है। उल्लेखनीय है कि पवन बेनीवाल का परिवार पिछले चार दशक से इनेलो से जुड़ा रहा है। इनके परिवार में कई विधायक और सांसद रह चुके हैं। पुराने दड़बा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व बेनीवाल परिवार ने ही किया है। वर्तमान में दड़बा विधानसभा क्षेत्र को तोड़कर ऐलनाबाद में जोड़ दिया गया है।

जहरीले पदार्थ के सेवन से युवक की मौत

सिरसा। सदर थाना क्षेत्र के गांव छतरियां में एक युवक ने बुधवार शाम को जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। 
जानकारी के अनुसार गांव छतरियां निवासी मदन लाल (25) पुत्र बीरबल राम ने बुधवार शाम को अपने घर में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। तबीयत बिगडऩे पर परिजनों ने उसे उपचार के लिए शहर के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां रात को उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने बृहस्पतिवार सुबह मृतक के परिजनों के बयान पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। 

सड़क हादसे में दूधिये की मौत

सिरसा। गांव भंभूर के समीप बुधवार रात को अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार दूधिये की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में बाद वाहन चालक मौके से फरार हो गया। 
जानकारी के अनुसार गांव मंगला निवासी जोगेंद्र सिंह (42) पुत्र सुच्चा सिंह दूध बेचने का कार्य करता था। बताया गया कि जोगेंद्र बुधवार रात को गांव से बाइक पर दूघ लेकर सिरसा आ रहा था कि गांव भंभूर के समीप अज्ञात वाहन चालक ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार जोगेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद वाहन चालक मौके से फरार हो गया। राहगीरों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया साथ मृतक के परिजनों को सूचित किया। पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को मृतक के परिजनों के बयान पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। 

मजदूर ने फांसी लगाकर दी जान

सिरसा। डबवाली थाना क्षेत्र के गांव ख्ुाइयां नेपालपुर निवासी एक व्यक्ति ने खेत फांसी लागाकर जान दे दी। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। 
जानकारी के अनुसार गांव खुइयां नेपालपुर निवासी राम (40) पुत्र शाना राम खेत में मजदूरी का कार्य करता था। राम बुधवार दोपहर को दो बजे के करीब खेत में सिंचाई के लिए गया। बताया गया कि राम ने खेत में बने कमरे में गार्डर से फांसी लगाकर जान दे दी। शाम को मृतक के भाई चंद्रभान ने देखा कि राम फंदे से लटका हुआ है, उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई के बाद शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। फांसी लगाने का कारण अज्ञात है। पुलिस ने मृतक के भाई चंद्रभान के बयान पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शव का बृहस्पतिवार को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। मृतक के तीन लड़के व एक लड़की है।

जीएनसी के विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

सिरसा। राजकीय नेशनल कॉलेज के विद्यार्थी अपनी समस्याओं और मांगे पूरी न होने के विरोध में छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंटस फेडरेशन (ए.आई.एस.एफ.) के बैनर तले इकट्ठे हुए और कॉलेज प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करते हुए प्राचार्य सुमन गुलाब को ज्ञापन सौंपकर तुरन्त मांगों को पूरा करने की मांग की। इस सम्बन्ध में कॉलेज परिसर में फेडरेशन के संयोजक ईकबाल सिंह के नेतृत्व में हुई सभा को सम्बोधित करते हुए ए.आई.एस.एफ. के प्रदेश संयोजक रोशन सुचान ने कहा कि हरियाणा सरकार शिक्षा का निजीकरण कर रही है तथा सरकार छात्रों द्वारा संघर्षों से हासिल किए गए अधिकारों को खत्म करने पर तुली है। सरकार हॉस्टल फीस में तीन गुना बढ़ौतरी करके छात्रों पर जुल्म ढा रही है। गल्र्ज विंग की छात्राओं से 11600 रूपये हॉस्टल फीस वसूली गई है, मेस की फीस में भी 700 रूपये प्रति महीना की भारी वृद्धि की गई है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बढ़ाई गई राशि को वापिस नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन होगा। उन्होंने कहा कि छात्राएं फीस बढ़ाने के कारण हॉस्टल से पलायन कर गई हैं जिसे सहन नहीं किया जाएगा। छात्र नेताओं ईकबाल सिंह, संजय, अनिल कम्बोज ने कहा कि कॉलेज में छात्र गंदा पानी पीने को मजबूर हैं इसलिए कॉलेज में आर.ओ. लगवाया जाना चाहिए। लाईब्रेरी में न तो सफाई व्यवस्था है और न ही कोई सुविधा है। ज्ञापन में हॉस्टल फीस वृद्धि वापिस लेकर बढ़ी राशि वापिस करने, गल्र्ज विंग को महिला कॉलेज का दर्जा देकर जल्द निर्माण शुरू करवाने, लड़कों के लिए जल्द हॉस्टल का निर्माण कार्य शुरू करने, शिक्षकों की कमी पूरी करने, लाईबे्रेरी में सुविधाएं प्रदान करने और छात्रवृत्ति राशि जल्द देने की मांग की गई। ए.आई.एस.एफ. द्वारा आज सदस्यता अभियान भी शुरू किया गया जिसके तहत सैंकड़ों छात्रों ने सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर ए.आई.एस.एफ. के जिला परिषद् सदस्य मनदीप आजाद, पिं्रंस खैरपुर, संदीप सोलंकी, मनजीत, पारस, पंकज, रोहित राणा, लवप्रीत, राजेश गर्ग, नवजोत, गौरव, कुलदीप, प्रदीप, राधेश्याम, मिंटू, पवन, हरपाल, हमीर, रणबीर, गुरतेज, शुभम कक्कड़, बलजिन्द्र, पंकज, गुरप्रीत सोढी आदि उपस्थित थे।

नॉन टीचिंग स्टाफ का धरना 8वें दिन जारी

सिरसा। चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के नॉन टीचिंग एसोसिएशन की हड़ताल आज 8वें दिन भी जारी रही। कर्मचारियों ने सरकार व प्रशासन विरोधी नारेबाजी की। इस अवसर पर प्रधान महेन्द्र बेनीवाल ने कहा कि हड़ताल तब तक खत्म नहीं होगी जब तक पद स्वीकृत नहीं होते। इस मौके पर महासचिव कुलदीप गहलावत ने कहा कि जब तक लिखित में हमें पद स्वीकृत हुए नहीं मिलते धरना जारी रहेगा। इस विश्वविद्यालय को विश्वस्तरीय बनाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर महासचिव कुलदीप गहलावत, उपप्रधान सुनील बब्बर, कैशियर रविन्द्र सैनी, ओमदा लाम्बा, विकास चावला, राजेश कम्बोज, राजेश मिढ़ा, धर्मवीर, मनोज व सुरेन्द्र आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment