BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 1 May 2014

उपचाराधीन महिला से मारपीट

सिरसा। गांव मौजूखेड़ा की एक विवाहिता से उसके पति द्वारा अस्पताल में मारपीट करने व धमकाने का आरोप लगा है। ज्ञातव्य हो कि गत दिवस भी उसके ससुरालियों ने उससे मारपीट की थी जिसके चलते उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। मारपीट के दौरान उसका अढ़ाई माह का गर्भ भी गिर गया। खास बात यह है कि पति को कल पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। मिली जानकारी के अनुसार कंगनपुर की रहने वाली भूपेन्द्र कौर का विवाह पांच साल पहले गांव मौजूखेडा के हरजिन्द्र सिंह के साथ हुआ था। विवाह से उसे दो लड़कियां हैं और वह तीसरी बार गर्भवती थी। पीडि़ता भूपेन्द्र कौर का कहना है कि ससुराल में उसके साथ मारपीट की जाती थी। अब गर्भवती होने के वावजूद उसे पीटा गया। जिससे उसका अढ़ाई माह का गर्भ गिर गया। आज सामान्य अस्पताल में दाखिल भूपेन्द्र कौर के साथ उसके पति हरजिन्द्र सिंह ने फिर से मारपीट की व उसे जान से मारने की धमकी दी।

दमकल पलटी

एलनाबाद। गांव कुमथला में आग बुझाने जा रही नगर पालिका की फायर बिग्रेड हादसे का शिकार होकर पलट गई। मिली जानकारी के अनुसार गांव कुमथला व भुर्टवाला में आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को मिली थी। मार्केट कमेटी की फायर ब्रिगेड कम पड़ जाने के कारण नगर पालिका द्वारा अपनी फायर ब्रिगेड कुमथला के लिए रवाना की गई थी। रास्ते में सामने से आ रहे एक अनियंत्रित ट्रैक्टर को बचाने के प्रयास में गाड़ी पलट गई। मिली जानकारी के अनुसार कुमथला में अजीत पुत्र लाजपत राय तथा प्रदीप खोड़ पुत्र रणजीत के खेत में आग लगी थी।

अनिश्चितकालीन धरना शुरू

एलनाबाद। उठान न होने और ठेकेदार पर मनमानी का आरोप लगाते हुए आज मंडी के आढ़तियों ने अनिश्चितकाली धरना शुरू कर दिया। आढ़तियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जातीं वे धरने पर बैठे रहेंगे और मंडी में कोई कार्य नहीं होने दिया जाएगा। आढ़तियों के धरने से प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए हैं लेकिन अभी तक किसी प्रकार का ठोस कदम इस ओर नहीं उठाया गया है। 
आज सुबह आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान जसबीर चहल के नेतृत्व में सभी आढ़ती धरना स्थल पर पहुंचे। यहां आढ़तियों को संबोधित करते हुए जसबीर चहल ने कहा कि मंडी में से गेहूं का उठान न होने के कारण उनका कार्य बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। उन्होंने कहा कि मंडी में ठेकेदार की मनमानी के कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आरोप है कि उनसे उठान की एवज में ठेकेदार द्वारा रुपयों की मांग की जाती है। यही नहीं गांव नीमला में जाकर गेहूं की चैकिंग की जाती है जो कि सरासर गलत है। यहां ठेकेदार द्वारा चैकिंग के नाम पर उन्हें प्रताडि़त किया जाता है और यदि उसकी मांगें नहीं मानी जाती तो उनके ट्रकों को वापिस लौटा दिया जाता है जिससे उन्हें दोगुना चूना लगता है। उन्होंने कहा कि यदि गेहूं की चैकिंग की जानी है तो मंडी में ही की जानी चाहिए।

सांप ने महिला को डसा, मौत

सिरसा। चत्तरगढ़पट्टी में एक महिला की बीती रात सांप के डसने से मौत हो गई। शव का सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया।
जानकारी के अनुसार चत्तरगढ़पट्टी निवासी श्रीराम की पत्नी शांति देवी गत रात्रि घर में खाना बना रही थी। अचानक उसे सांप ने डस लिया। शाांति के चिल्लाने पर परिजन किचन में पहुंचे और उसे उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में लाए। सांप के डसने से महिला अचेत हो चुकी थी। चिकित्सकों ने उसका उपचार शुरू किया लेकिन रात्रि लगभग डेढ़ बजे महिला का दम टूट गया। आज शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने इस मामले में मर्ग दर्ज की है।
नशे में खाई सल्फास
गौशाला मोहल्ला निवासी अशोक पुत्र राधेश्याम ने नशे में सल्फास की गोलियों का सेवन कर लिया। युवक को अचेतावस्था में उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया। युवक की बेहोशी दोपहर तक नहीं टूट पाई।

No comments:

Post a Comment