BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 30 April 2014

कांडा ने लिया समर्थन वापिस

सरकार को नहीं खतरा
हुड्डा का गुणगान करने वाले कांडा के बदले सुर
मंत्रियों व विधायकों के फोन टैपिंग का लगाया आरोप

सिरसा। क्षेत्र के विधायक गोपाल कांडा ने आज हुड्डा सरकार से समर्थन वापस लेने की घोषणा की। उन्होंने चंडीगढ़ स्थित राजभवन में राज्यपाल जगननाथ पहाडिय़ा से मुलाकात की और उन्हें हुड्डा सरकार से समर्थन वापिस लेने का पत्र थमाया। इस मौके पर तेज बांसल एडवोकेट, अशोक बुआनीवाला, जय सिंह बिश्रोई, राकेश मित्तल, हरिओम भाली, दीपक कुमार व अन्य भी उनके साथ मौजूद थे। ज्ञातव्य हो कि गोपाल कांडा ने अपनी पार्टी बनाने की घोषणा की है और पार्टी के गठन का आधिकारिक ऐलान वे 2 मई को गुडग़ांव में करने वाले हैं। 'हरियाणा लोकहित पार्टीÓ के नाम से गठित होने वाले नए दल का मुख्यालय भी गुडग़ांव में ही होगा। 
आज सुबह करीब 11 बजे गोपाल कांडा चंडीगढ़ स्थित हरियाणा राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को पार्टी से समर्थन वापिस लेने संबंधी पत्र सौंपा। इसके बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांडा ने हुड्डा पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने क्षेत्र की जरूरतों को देखते हुए कांग्रेस को समर्थन दिया था। इस दौरान वे अपने वायदों पर खरे उतरे लेकिन मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने वायदाखिलाफी की। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार में मंत्री पद केवल नाम के लिए ही मिलता है, सभी मंत्रालयों की कमान  स्वयं हुड्डा के हाथों में है। वे लोकहित में कार्य करना चाहते हैं जबकि कांग्रेस में रहते हुए ऐसा संभव नहीं है। इसलिए वे अपनी अलग पार्टी बनाने जा रहे हैं जिसकी नींव आमजन की सेवा भावना पर आधारित होगी। इसी के चलते उन्होंने कांग्रेस सरकार से समर्थन वापिस लिया। इसके साथ ही जब गोपाल कांडा से यह पूछा गया कि उनके साथ कौन-कौन से दिग्गज राजनीतिज्ञ आ रहे हैं तो उन्होंने कहा कि उनके फोन टेप करवाए जा रहे हैं और फोन टेप करवाने वालों से ही पूछ लें, उन्हें सब पता होगा। पत्रकार वार्ता के दौरान गोपाल कांडा ने नई पार्टी की नीतियों के बारे में 2 मई को गुडग़ांव में विस्तार से बताने की बात कही। इस दौरान कांडा ने क्रांतिकारी और लोकहित की सोच रखने वालों से  नई पार्टी से जुडऩे की अपील भी की। 
प्रदेश में जिस प्रकार की स्थिति बनी हुई थी, उसके अनुसार विधायक गोपाल कांडा के हुड्डा सरकार से समर्थन वापस लेने के कयास लगाए जा रहे थे। लोकसभा चुनावों में भी विधायक गोपाल कांडा तटस्थ बने रहे और उन्होंने कांग्रेस से बराबर दूरी बनाए रखी थी।

बच्ची सहित दो की मौत
कार की टक्कर लगने से एक बच्चा घायल

सिरसा। क्षेत्र में हुए विभिन्न हादसों में आज एक बच्ची सहित दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों के शव पोस्टमार्टम के बाद वारिसों को सौंप दिए गए हैं।
गांव साहुवाला प्रथम निवासी रोहताश की 6 वर्षीय पुत्री रूचिका और 5 वर्षीय पुत्र प्रिंस अपनी दादी के साथ गांव के ही मेडिकल स्टोर पर दवा लेने के लिए गए थे। वापिस लौटते समय सड़क पार करते हुए एक कार ने दोनों बच्चों को चपेट मार दी। हादसे में रूचिका की मौके पर ही मौत हो गई जबकि प्रिंस घायल हो गया। घायल को सिरसा के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई है। पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल लाया गया।
उधर गांव तारुआना में ट्रैक्टर पलटने से किसान जसबीर पुत्र हरचरण सिंह की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जसबीर अपने खेत में हल चला रहा था। इसी दौरान अचानक अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पलट गया। जसबीर ट्रैक्टर के नीचे दब गया। आसपास के लोगों ने उसे ट्रैक्टर के नीचे से निकाला। बुरी तरह घायल अवस्था में उसे उपचार के लिए सामान्य अस्पताल लाया गया। कुछ ही देर बाद उसका दम टूट गया। पुलिस ने इस संदर्भ में इत्तेफाकिया कार्रवाई करते हुए शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया।

तूड़ी बनाते लगी आग, लाखों जलकर राख

सिरसा। एलनाबाद के गांव मि_नपुरा में खेत में तूड़ी बनाते समय लगी आग में तूड़ी बनाने की मशीन, ट्रैक्टर-ट्राली सहित लाखों जलकर राख हो गए। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया लेकिन तब तक 15 एकड़ का रकबा आग से तबाह हो चुका था।
मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह मि_नपुरा गांव के किसान देवीलाल भांभू पुत्र दूड़ाराम के खेत में तूड़ी बनाने का कार्य चल रहा था। इसी दौरान तूड़ी बनाने वाली मशीन में चिंगारी से आग लग गई। आग ने धीरे-धीरे विकराल रूप धारण कर लिया और मशीन, ट्रैक्टर-ट्राली को अपनी चपेट में ले लिया। मामले की जानकारी फायर बिग्रेड को दी गई। दमकल की गाड़ी में ड्राइवर कृष्ण, फायर मैन रंजीत, पंजाब सिंह व कुलवंत इत्यादि कर्मी मौके पर पहुंचे और करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया गया। आग में जला ट्रैक्टर भूप सिंह पुत्र श्योचंद का था। आग बुझाने तक 15 एकड़ में पड़ा भूसा जलकर राख हो गया था। किसानों का कहना है कि मशीनरी व भूसे की अनुमानित कीमत करीब दस लाख रुपये है।

No comments:

Post a Comment