BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 12 April 2014

बसंती के लिए वीरू चढ़ा टंकी पर

शराब के नशे में जलघर की डिग्गी पर चढ़कर करवाई पुलिस और प्रशासन की परेड

सिरसा। चत्तरगढ़पट्टी के नजदीक पेयजल आपूर्ति के लिए बने टैंक पर आज एक युवक शराब के नशे में चढ़ गया। युवक आत्महत्या करने के लिए टैंक पर चढ़ा था। करीब दो घंटे तक वह टैंक पर चढ़ा रहा और मायके गई पत्नी को बुलवाने की मांग करता रहा। साथ ही युवक ने अपने पिता पर धोखेबाजी करने का आरोप भी लगाया। इस बीच क्षेत्र के लोग व पुलिस मौके पर पहुंची। दमकल की गाड़ी भी युवक को टंकी से नीचे उतारने के लिए बुलवाई गई लेकिन टंकी की ऊंचाई ज्यादा होने के कारण दमकल कर्मी भी बेबस खड़े रहे। दो घंटे तक युवक को समझाने का प्रयास चलता रहा। इसी बीच युवक का ससुर व अन्य परिजन भी मौके पर पहुंच गए। उनके समझाने के बाद वह टंकी से लडखड़़ाते हुए नीचे उतारा। पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया और शहर थाना ले जाया गया।
बताया गया है कि पुरानी हाउसिंग बोर्ड कालोनी निवासी विनोद यादव पुत्र विक्रम यादव की पत्नी कुछ दिनों से अपने मायके में रह रही है। दोनों में अक्सर झगड़ा रहता था और विनोद शराब पीकर उसे पीटा करता था। इसी से तंग आकर वह अपने मायके चली गई। गत दिवस विनोद उसे लिवाने के लिए गया लेकिन उसने साथ आने से इंकार कर दिया। इसी के चलते आज सुबह विनोद ने शराब पी और आत्महत्या के लिए टंकी पर चढ़ गया। करीब दो घंटे तक वह टंकी पर चढ़ा। युवक के टंकी पर चढ़े होने की जानकारी मिलने के बाद शहर थाना से टीम एएसआई शिवनारायण के नेतृत्व में मौके पर पहुंची। युवक को नीचे उतारा गया और पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

महिला कांग्रेस ने फूंका मोदी का पुतला

सिरसा। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी  ने अपनी पत्नी को गुमनामी का जीवन जीने को मजबूर करने के चलते पूरे महिला वर्ग का अपमान किया है। जिसके रोष स्वरुप महिला कांगे्रस की कार्यकर्ताओं ने आज जिला प्रधान रीना बिरट के नेतृत्व में मोदी का पुतला फूंका। 
महिलाओं को संबोधित करते हुए रीना बिरट ने कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी द्वारा वर्षों तक अपनी पत्नी को गुमनामी जीवन व्यतीत करने के लिए मजबूर किया गया था। इससे पूरे महिला वर्ग का अपमान हुआ है। देश की महिलाओं में इस घटना से रोष है। बिरट ने कहा कि भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने इससे पूर्व किसी भी चुनाव में अपनी पत्नी का जिक्र नहीं किया। मोदी ने अपनी पत्नी को गुमनामी का जीवन जीने पर मजबूर किया। इससे केवल महिलाओं का अपमान ही नहीं हुआ बल्कि पति-पत्नी के पवित्र रिश्ते को भी कलंकित किया है। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति अपनी पत्नी को सम्मान नहीं दे सकता वह देश की महिलाओं की सुरक्षा क्या करेगा। ऐसी पत्नी जिसने अपने पति के प्रधानमंत्री बनने के लिए चावल न खाने व नंगे पैर रहने का व्रत रखा हो, ऐसी पत्नी को गुमनाम रखना कहां उचित है। बाद में महिला कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी और गोल डिग्गी चौक पर मोदी का पुतला फूंक कर रोष प्रकट किया। इस अवसर पर राजबाला सुथार, सुनीता भाटी, सुखविंद्र कौर, आशा रानी, बिमला जलालआना, सावित्री देवी, अंग्रेज कौर, संदीप कौर, कुलदीप कौर आदि उपस्थित थी।

No comments:

Post a Comment