BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 7 April 2014

सियासी उठापटक के नाम रहा सोमवार

कांडा ने झटका हाथ तो वेद बेनीवाल ने थामा कमल, सेतिया ने चलाए बयानबाजी के तीर

Gobind Kanda
Addressing to Media
सिरसा। सिरसा के विधायक गोपाल कांडा के अनुज गोबिंद कांडा  ने आज प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस्तीफा जिला कांग्रेस अध्यक्ष मलकीत सिंह खोसा व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर को प्रेषित कर दिया है। आज यहां एक पत्रकार वार्ता में उन्होंने अपने इस्तीफे की आधिकारिक घोषणा की। उल्लेखनीय है कि कल शाम गोबिंद कांडा द्वारा तंवर के पक्ष में प्रचार किए जाने से उनके समर्थक नाराज हो गए थे। इसी घटनाक्रम पर स्पष्टीकरण देते हुए उन्होंने कहा कि उनके साथ विश्वासघात किया गया है। वे तंवर के प्रचार के लिए नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री हुड्डा से व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए गए थे। 
आज बाबा तारा कुटिया स्थित एमडीएलआर कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांडा ने कहा कि चुनाव के दौर में लोग ओछे हथकंडे अपनाते ही हैं। ऐसा ही ओछापन कांग्रेस प्रत्याशी ने दिखाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी के इसी ओछेपन और धोखे से आहत होकर उन्हें पार्टी छोडऩे जैसा कदम उठाना पड़ा है। उन्होंने कहा कि अगर हमने अपना समर्थन कांग्रेस प्रत्याशी को देना होता तो मुख्यमंत्री पहले भी दो बार सिरसा में आए थे, लेकिन हमने इस बारे में उनसे मुलाकात नहीं की। कल की राहुल की रैली में न जाना भी हमारा कांग्रेस प्रत्याशी को असमर्थन ही जताता है। 
आज कांग्रेस नेता राहुल सेतिया द्वारा पत्रकार वार्ता में कांडा के संबंध में  की गई टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि कुछ लोग आज असली और नकली कांग्रेस की बात करके लोगों को गुमराह करते हैं लेकिन हमने कभी नकली-असली की बात नहीं की, केवल जनता की बात की है। हम अपने समर्थकों की भावनाओं का सम्मान करते हैं।
फिर हुई नमो-नमो
कांडा से जब किसी अन्य दल को समर्थन की बाबत पूछा गया तो उन्होंने दोहराया कि देश में परिवर्तन की लहर है, और वह लहर हरियाणा में भी है। वे और उनके कार्यकर्ता भी इस लहर के साथ हैं। उनके इतना कहने पर ही उनके साथ बैठे कार्यकर्ताओं ने नमो-नमो का जाप करना शुरू कर दिया।
शीघ्र देंगे राजनीतिक विकल्प
उन्होंने कहा कि इस समय हरियाणा प्रदेश को सार्थक व क्रांतिकारी राजनीतिक विकल्प देने की जरूरत है। इसके लिए गोपाल कांडा प्रदेशभर के अपने समर्थकों से रायशुमारी कर रहे हैं। बाकायदा इसके लिए भाई गोपाल कांडा ने प्रदेशभर में विभिन्न वर्गों से चर्चा की है। सर्वेक्षण भी करवाया है और समर्थकों की भावनाओं के अनुरूप निर्णय करते हुए शीघ्र ही प्रदेशवासियों के समक्ष एक मजबूत विकल्प लाया जाएगा। इस मौके पर कांडा समर्थक नगर पार्षद राजेंद्र गुज्र्जर, हुक्मचंद वर्मा, गुरनाम सिंह व राजेश खनगवाल ने कांग्रेस पार्टी छोडऩे का ऐलान किया।
तो क्या अल्पमत में आएगी सरकार?
सिरसा। गोबिंद ने कहा कि गोपाल कांडा द्वारा शीघ्र ही नई पार्टी बना ली जाएगी और इससे पहले वे सरकार से समर्थन वापिस ले लेंगे।  तो सवाल उठते हैं कि सरकार अल्पमत में आएगी? प्रदेश में समय पूर्व चुनाव होंगे? लेकिन साथ ही गोबिंद यह भी कहना नहीं भूले कि सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। यदि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की घोषणा होती है तो वह जल्द से जल्द होगी और यदि गोपाल व उनके साथी सरकार से समर्थन वापिस लेते हैं तो कार्यकाल पूरा कैसे होगा?

कांडा ने किया सिरसा को मशहूर : सेतिया

सिरसा। अखिल भारतीय पंजाबी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल सेतिया ने कहा कि राजनीतिज्ञों से तो लोग पहले ही नफरत करते थे, यह क्या कर दिया कांडा जी। कौन भरोसा करेगा राजनीतिज्ञों की जुबान पर आपने राजनीति की शुरुआत की आपने चौटाला जाप से। मतलब निकला हुड्डा जपने लगे। बड़ी जल्दी तेवर दिखाए। हवा के रूख का हवाला देख नमो नमो जपने लगे। बड़ी जल्दी तेवर दिखाए और कहने लगे के देश और प्रदेश बदलाव चाहता है। मैं कार्यकर्ताओं के साथ हूं। तथा कथित सेवादार और धर्म के ठेकेदारों ने चार दिन पहले तो अपने कार्यकर्ताओं को नमो नमो का पाठ पढ़ाया था कल वही शाम 4 बजे नमो नमो छोड़ हुड्डा के रथ पर सवार हो लिए। पांच घंटे तक कांग्रेस जिंदाबाद करते रहे और 9:30 बजे फिर नमो नमो करने लगे। यह कैसी राजनीति है। कहते हैं कार्यकर्ताओं का सम्मान करते हैं यह मतलबी लोग किसी का भी सम्मान नहीं करते। इनके लिए राजनीति पूरी तरह दुकानदारी है। सेतिया ने सिरसा की जनता से प्रश्र किया यह कैसा बहरुपिया तथाकथित सेवादार धर्मात्मा नमूना चुना है जो गिरगिट की तरह रंग बदलता है जिसने आया राम, गया राम के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं और वो भी सिरसा से। जहां से पूर्व मंत्री लक्ष्मण दास अरोड़ा को पांच बार आपने विधायक चुना और जब वो चंडीगढ़ विधानसभा की दहलीज पर पैर रखते थे तो लोग कहते थे कि यह है सिरसा का विधायक जो दबंग और बात का धनी कहलाता था। जिसे विपक्षी भी सिरसा नरेश कहते थे। यह धर्मनगरी है। सिरसा का नाम जाकर कहीं बताते हैं कि हम सिरसा से है तो लोग कहते हैं कि कांडा वाला सिरसा। आप सोचिए कि सिरसा को शोहरत मिली है या कलंकित हुआ है। इन बंधुओं का नाम तो गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड  रिकार्ड में होना चाहिए। सेतिया ने कहा कि जो हवा के रुख के साथ बदल जाएं वो इंसान नहीं होता। सेतिया ने कहा कि कांडा बंधु अपना स्टैंड क्लीयर करें। कल दिन में दो बार बदले आज कितनी बार बदलेंगे और चुनाव तक कहां खड़े रहेंगे। उन्होंने कहा कि बेशक कोई आए कोई जाए सम्मान से राजनीति करेंगे। उन्होंने कहा कि हम हवाई राजनीति नहीं करते। हम ठहराव, सम्मान और सेवा की राजनीति करते हैं। कभी भी पूर्व मंत्री स्व. लक्ष्मण दास अरोड़ा ने राजनीति को दुकानदारी नहीं बनाया और न ही हम बनने देंगे। सेवा की राजनीति कर सिरसा का सम्मान बढा़एंगे।

देश में भाजपा की लहर

सिरसा। प्रमुख समाज सेवी डॉ. वेद बैनीवाल आज अपने साथियों सहित भाजपा में शामिल हो गए। पूर्व मंत्री प्रो. गणेशी लाल तथा भाजपा प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक जगदीश चोपड़ा की उपस्थिति में डॉ. वेद बैनीवाल ने आज बेगू रोड पर एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आज देश को परिवर्तन की जरुरत है और नरेंद्र मोदी इस परिवर्तन के परिचायक हैं। उनके नेतृत्व में देश में भाजपा की लहर चल रही है और देश विकास व सुशासन की ओर बढ़ रहा है। बैनीवाल ने कहा कि सामाजिक काम करते हुए कई बार ऐसी अड़चनों का सामना करना पड़ा है। जिनका उपचार राजनीति में शामिल होकर किया जा सकता है। इससे पहले जगदीश चोपड़ा ने डॉ. बैनीवाल और उनके साथ भाजपा में शामिल होने वाले डॉ. एस पी शर्मा, डॉ. सुशील सिंगला, डॉ. के के गोयल का परिचय करवाते हुए उनका भाजपा में स्वागत किया। चोपड़ा ने कहा कि बैनीवाल समाज सेवा का पर्याय बन चुके हैं और वो समाज के सबसे बड़े हित चिन्तक हैं। रक्त दान और आपसे भाईचारे को मजबूत रखने के क्षेत्र में डॉ. बैनीवाल का योगदान अतुलनीय है। पूर्व मंत्री प्रो. गणेशी लाल ने कहा कि भाजपा में शामिल होकर बैनीवाल और उनके साथियों ने पार्टी का सम्मान किया है। पार्टी के जिलाध्यक्ष अमीरचंद मेहता ने सभी साथियों को फूल मालाएं पहनाकर उनका अभिनंदन किया। प्रो. गणेशी लाल ने बताया कि आज झज्जर में नरेंद्र मोदी की रैली हो रही है और मोदी के व्यक्तिगत निमंत्रण पर डॉ. सुशील इंदौरा रैली में मोदी के साथ मंच पर हैं। सिरसा में कांडा बंधुओं से संबंधित एक सवाल में गणेशी लाल ने कहा कि सब लोग जानते हैं कि कांडा बंधु सिरसा में डॉ. इंदौरा का समर्थन कर रहे हैं।

हादसे में पिता-पुत्र की मौत

सिरसा। डबवाली रोड पर हुए सड़क हादसे में पिता-पुत्र की मौत हो गई। सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए।
गांव किराड़कोट निवासी 47 वर्षीय बहादुर पुत्र अजमेर सिंह आज सुबह करीब साढ़े 5 बजे अपने 17 वर्षीय बेटे जसकरण को रेलवे स्टेशन छोडऩे के लिए आ रहा था। बताया जा रहा है कि जसकरण भिवानी में पढ़ता है और उसे आज रेलगाड़ी से जाना था। डबवाली रोड पर होटल आरोमाइन के पास एक ट्रक ने उनके मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में बहादुर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। घायल जसकरण को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उसकी भी मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment