BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 13 April 2014

वडोदरा से नहीं लड़ेंगे मोदी

वडोदरा। निर्दलीय उम्मीदवार नरेन्द्र बाबूलाल मोदी ने वडोदरा लोकसभा सीट से अपना नाम वापस ले लिया। अब वडोदरा में सिर्फ आठ उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं,इनमें भाजपा के पीएम पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी भी शामिल है। वडोदरा मेे 30 अप्रेल को मतदान होगा।
बाबूलाल मोदी ने किस वजह से नाम वापस लिया,इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। जिला निर्वाचन अधिकारी विनोद राव ने बताया कि 17 नामांकन पत्र प्राप्त हुए थे,इनमें से आठ को खारिज कर दिया गया। भाजपा ने आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुनील कुलकर्णी और निर्दलीय प्रत्याशी बाबूलाल मोदी ने अपने नामांकन पत्रों में जरूरी जानकारी छिपाई है। इस पर राव ने दोनों उम्मीदवारों से स्पष्टीकरण मांगा था। जब दोनों उम्मीदवार ने अनिवार्य जानकारी दे दी तो राव ने आपत्तियों को खारिज कर दिया। इसी दौरान बाबूलाल मोदी ने अपना नाम वापस ले लिया। शनिवार को नाम वापस लेने का आखिरी दिन था। अब वडोदरा से जो आठ उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं उनमें भाजपा के नरेन्द्र मोदी,कांग्रेस के मधुसूदन मिस्त्री,सपा के पठान साहेबखान,जदयू के अंबालाल के, अपनादेश के पठान महमूदखान,एसयूसीआई के तपनदास गुप्ता और बसपा के मधुसूदन रोहित और आम आदमी पार्टी के सनुली कुलकर्णी शामिल है।

चेन स्नेचिंग की तीन वारदातें
प्रतापगढ़ में एक युवक को लोगों ने किया काबू

सिरसा। जंडवाला मौहल्ला स्थित प्रतापगढ़ में मावडिय़ा मेले में तीन महिलाओं के गले से चेन स्नेचरों ने चेन उड़ा ली। चेनों का वजन साढ़े चार तोले बताया गया है। लोगों ने एक व्यक्ति को काबू कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।
जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ में मेला लगा हुआ है। भारी संख्या में श्रद्धालु मेले में शिरकत करने पहुंच रहे हैं। भीड़ का फायदा चेन स्नेचरों ने खूब उठाया। आज सुबह एक के बाद एक तीन महिलाओं के गले से सोने की चेन उड़ा ली गई। चौथी महिला के गले से चेन निकालने के प्रयास में एक व्यक्ति को भीड़ ने काबू कर लिया।
बेगूरोड निवासी सीमा पत्नी आनंद जांगड़ा ने बताया कि उसकी दो तौले की सोने की चेन अज्ञात व्यक्ति ने निकाल ली। जबकि रानियां निवासी बिमला पत्नी बलबीर निवासी रानियां ने डेढ़ तौले व पूजा पत्नी मुकेश निवासी रानियां ने एक तौले चेन झटकने की शिकायत की। चेन स्नेचिंग के आरोप में काबू किए गए ग्रेवाल बस्ती निवासी किशन से पुलिस पूछताछ जारी है।

चुनावी रंजिश में फायरिंग
ग्रामीणों ने लगाया जाम

सिरसा। मतदान के दिन हुई कहासुनी ने गत सायं तूल पकड़ लिया। एक पक्ष के लोगों ने गत सायं दूसरे पक्ष के लोगों पर हमला बोल दिया। झगड़े के दौरान हवाई फायर भी किए गए। पीडि़त पक्ष ने गत रात्रि राष्ट्रीय राजमार्ग पर शेरपुरा मोड के निकट दो घंटे तक जाम लगा दिया। पीडि़त पक्ष की मांग थी कि हमलावरों को पुलिस शीघ्र गिरफ्तार करे।
जानकारी के अनुसार गांव सुचान में मतदान के दिन बूथ पर दो पक्षों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी, जिसे मौके पर मौजूद लोगों ने शांत करवा दिया। इस मामले में पुलिस थाना व चुनाव आयोग में भी शिकायत की गई। छात्र नेता रोशन सुचान ने बताया कि गत सायं सात बजे तीन दर्जन से अधिक हथियाबंद लोगों ने उसके भाई अनिल, भोला व प्रवीण पर हमला बोल दिया। हमलावरों ने पहले हवाई फायर किए और बाद में डंडों से पीटा और भाग गए। इस मामले में हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गांव सुचान के लोगों ने गत रात्रि राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। लगभग दो घंटे तक जाम लगा रहा। जाम की सूचना मिलने के बाद डीएसपी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को शांत करवाया।

No comments:

Post a Comment