BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 21 April 2014

मिला दाखिला, समाप्त हुआ अनशन

सिरसा। चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में पिछले पांच दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे लॉ स्टूडेंट को गत रात्रि जबरदस्ती उठाने का प्रयास किया गया। इसी के चलते आज सुबह विश्वविद्यालय में छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार कर जोरदार प्रदर्शन किया।  मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात रहा।
पिछले पांच दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे विधि विभाग के छात्र विकास का आरोप है कि गत रात्रि पुलिस बल सीडीएलयू में पहुंचा था। पुलिस ने उसपर व उसके साथियों युनुस, नरेन्द्र, अमरीक, दलजीत व गौरव पर लाठीचार्ज किया। पुलिस की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई में उक्त सभी छात्र घायल हो गए। आरोप है कि पुलिस कर्मी उसे धरनास्थल से उठाकर साथ ले गए और शहर से बाहर छोड़ दिया। आज सुबह वह पुन: विश्वविद्यालय में पहुंचा और अपने साथ हुई ज्यादती के बारे में छात्रों को बताया। इसके बाद सीडीएलयू के छात्रों ने कक्षाओं का बाहिष्कार किया और सभी विकास के साथ धरने पर बैठ गए। छात्रों की बढ़ती भीड़ देखकर सीडीएलयू प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और पुलिस को सूचना दी गई। कुलपति डा. राधेश्याम शर्मा ने प्रदर्शनकारी छात्रों की मांगे माने जाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद मामला शांत हुआ।
ज्ञातव्य हो कि सीडीएलयू प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए विधि विभाग का एक छात्र विकास भूख हड़ताल पर बैठा था। विकास का कहना था कि स्वास्थ्य कारणों के चलते वह कुछ दिन कक्षाएं नहीं लगा पाया जिस कारण उसका नाम काट दिया गया। बाकायदा इसके लिए उसने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और न्यायालय ने भी सीडीएलयू प्रशासन को नाम वापिस लिखे जाने के आदेश दिए। बावजूद इसके अभी तक विभाग द्वारा उसकी नहीं सुनी गई है।
नहीं किया लाठीचार्ज
शहर थाना प्रभारी मौजीराम का कहना है कि पुलिस द्वारा छात्र विकास व उसके साथियों पर लाठीचार्ज नहीं किया गया।
विकास को मिला एडमिशन
चौ. देवी लाल विश्वविद्यालय के प्रशासन ने विधि विभाग के विद्यार्थी के भविष्य तथा स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए प्रोविजिनल दाखिला दे दिया है। यह निर्णय विश्वविद्यालय के कुलपति डा. राधे श्याम शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया है।

गेहूं लूट मामले का आरोपी रिमांड पर

सिरसा। सीआईए डबवाली पुलिस ने गत 24 फरवरी को गांव शेरगढ़ स्थित खाद्य एवं आपूर्ति गोदाम से 21 क्विंटल गेहूं की लूट मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त कैंटर व जीप बरामद कर ली है। जबकि चोरीशुदा गेहूं की बरामदगी के लिए आरोपियों को अदालत में पेशकर तीन दिन का रिमांड हासिल किया है।
सीआईए डबवाली के सहायक उपनिरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षक अरविंद पूनियां की शिकायत दर्ज करवाई थी कि 24 फरवरी की रात को शेरगढ़ स्थित गोदाम से कैंटर व पिकअप जीप पर सवार लगभग दस लोगों ने चौकीदार को बंधक बनाकर 42 बैग गेहूं चोरी करके ले गए। इस मामले की जांच करते हुए सीआईए पुलिस ने सुराग जुटाते हुए घटना के पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान पतराम पुत्र पूर्ण सिंह निवासी माडीमूसतबा, दलवारा सिंह पुत्र महेंद्र सिंह निवासी सदोके, गुरदेव पुत्र गुरमुख निवासी माडीमूसतबा, छिंद्र पुत्र शमशेर निवासी सदोके (पंजाब) व राजू पुत्र श्रवण निवासी दाडू (राजस्थान) के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि इस मामले के बाकी आरोपियों की पहचान कर ली गई है, जिनकी धरपकड़ के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

रेलगाड़ी की चपेट में आने से मजदूर की मौत

सिरसा। बड़ागुढा रेलवे स्टेशन पर सवारी गाड़ी की चपेट में एक प्रवासी मजदूर की मौत हो गई। मृतक झारखंड का रहने वाला था। मृतक पांच लड़कियों का पिता था। सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।
जानकारी के अनुसार गत रात्रि किसान एक्सप्रेस सिरसा से बड़ागुढ़ा पहुंची थी। बताया गया है कि स्टेशन के नजदीक एक व्यक्ति रेलगाड़ी की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद राजकीय रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची। पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव सामान्य अस्पताल लाया गया। मृतक की पहचान 40 वर्षीय अनिल पुत्र मनुवर निवासी गांव जबरा झारखंड के रूप में हुई। हाल अनिल गांव छतरिया स्थित एक पोल्ट्री फार्म में कार्यरत था।

लुटेरे का स्कैच जारी

सिरसा। सीआईए पुलिस ने गत 18 अप्रैल को अग्रसेन कालोनी क्षेत्र से 22 लाख रुपये छीनने की घटना में जांच के बाद मुनीम व कार चालक से पूछताछ कर उनके बताए गए हुलिए के आधार पर एक युवक का स्कैच जारी किया है।
सीआईए सिरसा प्रभारी निरीक्षक कुलवंत सिंह ने बताया कि इस संबंध में थाना शहर सिरसा में 18 अप्रैल को भादंसं की धारा 382/34 के तहत मामला दर्ज कर जांच सीआईए को सौंपी गई थी। उन्होंने बताया कि जारी किए गए स्कैच हुलिए के संबंध में अगर किसी को किसी प्रकार की सूचना मिलती है तो उनके मोबाइल नंबर 88140-11606 पर सूचना दें। उन्होंने बताया कि इस घटना के संबंध में किसी प्रकार की सूचना देने वाले का नाम, पता पूर्ण रूप से गुप्त रखा जाएगा और उसे उचित ईनाम भी दिया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment