BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 8 April 2014

शबाब पर आकर समाप्त हो गया चुनाव प्रचार

सिरसा लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार आज पहली बार शबाब पर दिखाई दिया। लेकिन चुनाव प्रचार का अंतिम दिन होने के कारण शबाब पर आकर यह प्रचार समाप्त हो जाएगा। आज शहर का राजनीतिक पारा सभी सीमाएं पार कर गया। सभी प्रमुख दलों ने शहर में अपने जोर की नुमाइश की। इनेलो ने जहां रैली की, वहीं कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी और आम आदमी पार्टी ने शहर में जुलूस निकाल लोगों से अपने-अपने पक्ष में मतदान की अपील की।

रद्द हो तंवर की उम्मीदवारी : चोपड़ा

सिरसा। भाजपा के सिरसा लोकसभा संयोजक जगदीश चोपड़ा ने निर्वाचन अधिकारी को शिकायत देकर सिरसा से कांग्रेस के उम्मीदवार अशोक तंवर की उम्मीदवारी रद्द करने और तमाम विज्ञापन खर्चों को उनके चुनाव खर्च में शामिल करने का आग्रह किया है। 
चोपड़ा ने इस शिकायत पत्र की एक प्रति भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त को प्रेषित करते हुए कहा  है कि लगभग 10 दिनों से हरियाणा में प्रकाशित व प्रसारित लगभग 50 से अधिक समाचार पत्रों, टीवी चैनलों पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जो विज्ञापन प्रकाशित प्रसारित किए जा रहे हैं उनमें सिरसा के कांग्रेस उम्मीदवार अशोक तंवर का नाम चित्र सहित दिखाया जा रहा है। वे सिरसा से प्रत्याशी हैं और इन चैनलों और विज्ञापनों पर करोड़ो रुपए खर्च की जा रही राशि का उल्लेख तंवर के चुनावी खर्च में शामिल किया जाए। चोपड़ा ने इसी आधार पर तंवर की उम्मीदवारी को अवैध घोषित करके रद्द करने की मांग की है।

कारागार की सुरक्षा संदेह के घेरे में
कैदी से मिला मोबाइल

सिरसा। जिला कारागार में कैदी से मोबाइल मिला है। कैदी से मोबाइल मिलने की घटना ने सुरक्षा व्यवस्था के दावों की पोल खोलकर रख दी है। हालांकि जेल अधिकारी सतर्कता बरतने का दावा करते हैं लेकिन जेल के भीतर तक मोबाइल व सिम के पहुंचने से दावों की हवा निकलती दिखाई पड़ती है। फिलहाल जेल उपाधीक्षक सरवन सिंह की शिकायत पर कैदी अंग्रेज सिंह पुत्र गुरजंट सिंह निवासी हरिपुरा के खिलाफ प्रिजन एक्ट के तहत शहर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। कैदी से मिला सैमसंग का मोबाइल व वोडाफोन का सिम पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

एटीएम पर अटैक

सिरसा। बरनाला रोड स्थित जेसीडी परिसर में स्टेट बैंक आफ इंडिया के एटीएम को तोडऩे के प्रयास का मामला सामने आया है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्जकर चार युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। हालांकि पुलिस ने किसी को हिरासत में लेने से इंकार किया है।
जानकारी के अनुसार स्टेट बैंक के एटीएम को सोमवार रात्रि चार युवकों ने तोडऩे का प्रयास किया। बताया जाता है कि एटीएम पर तैनात गार्ड ने उनका विरोध किया तो उन्होंने गार्ड की धुनाई कर दी। गार्ड द्वारा शोर शराबा किए जाने पर युवक मौके से फरार हो गए। तोडफ़ोड़ करने वाले युवक एटीएम से नगदी लूट लेने में कामयाब नहीं हो पाए। मामले की सूचना मिलते ही हुडा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और उसने मौका मुआयना किया। बताया जाता है कि इस मामले में पुलिस ने चार युवकों को हिरासत में लिया है।

हवन यज्ञ के साथ नवरात्र सम्पन्न

सिरसा। नवरात्र के समापन पर आज  जिलाभर में श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा की पूजा अर्चना कर हवन यज्ञ किया और कंजकों को भोजन कराया। नोहरिया बाजार की गली गोलछावाली स्थित इच्छापूर्ण श्री हनुमान मंदिर में आज 35वां नवरात्रा महोत्सव पर अष्टमी को हवन यज्ञ किया गया। पूजा अर्चना के बाद 108 कन्याओं को भोजन करवाया गया।
मंदिर के पुजारी बालकृष्ण दायमा ने बताया कि मंदिर में नवरात्रा के समापन पर नवमी को हवन यज्ञ किया गया। जिसमें श्रद्धालुओं ने आहुति डालकर विश्वशांति की कामना की। उन्होंने बताया कि यज्ञ के बाद मां भगवती की आरती की गई। बाद में 108 कन्याओं की पूजा कर उन्हे भोजन करवाया गया। उन्होंने बताया मंदिर में यह 35वां अद्र्धवार्षिक नवरात्रा महोत्सव मनया गया। इसके अलावा शहर में श्रद्धालुओं ने अष्टमी को मां दुर्गा की पूजा अर्चना कर कंजकों की पूजा की और उन्हे भोजन करवाकर भेंट स्वरुप दक्षिणा देकर विदा किया। 
नवरात्रा पर रही कंजकों की कमी:
नवरात्रा के समापन पर लोगों को पूजा के लिए जब कन्याओं की जरुरत पड़ी तब उन्हे एक घर से दूसरे घर भटकते हुए देखा गया। कन्या भू्रण हत्या का असर नवरात्रा के समापन पर देखने को मिला। कई श्रद्धालुओं ने तो प्रण किया कि वे न तो स्वयं ही कन्या भू्रण हत्या करेंगे और न ही अपनी परिचितों को करने देंगे।

No comments:

Post a Comment