BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 6 April 2014

हरियाणा को नहीं चाहिए गुजरात मॉडल : राहुल गांधी

अब गैस गुब्बारे में होगा धमाका, कांग्रेस नहीं करती बांटने की राजनीति

अरिदमन छत्रपति 
सिरसा। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा को गुजरात मॉडल की जरूरत नहीं है। हर प्रदेश का अपना अलग मॉडल होता है और वह प्रदेश उसी मॉडल के अनुसार ही चलता है। हरियाणा का मॉडल प्रदेश की जरूरतों व परिस्थितियों के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ है। राहुल गांधी आज यहां के हुडा ग्राउंड में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अशोक तंवर के प्रचार हेतु आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव आते ही विपक्ष बोलना शुरू कर देता है। 2004 में 'इंडिया शाइनिंग' नाम से गुब्बारे में हवा भरकर उड़ाया गया। मतदान हुआ और गुब्बारा फूट गया। 2009 में फिर 'इंडिया शाइनिंग-2' गुब्बारा भी फूटा। अब भाजपा ने 'गुजरात मॉडल' के नाम से गैस का गुब्बारा उड़ाया है। चुनावों के बाद धमाके के साथ गुब्बारा फूटेगा और भाजपा अपने करोड़ों के खर्च को हवा में उड़ते देखेगी।
उन्होंने कहा कि चुनाव में सिर्फ दो दिन शेष हैं और भाजपा अभी तक घोषणापत्र भी जारी नहीं कर पाई है। कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र आम लोगों से पूछकर बनाया है। रोजगार व भोजन का अधिकार वे दे चुके हैं और आपने मौका दिया तो अब हर व्यक्ति को छत व ईलाज का अधिकार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जो दिया है, उतना किसी ने पहले नहीं दिया। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने बल देते हुए कहा कि भाजपा को छत्तीसगढ़, कर्नाटक और गुजरात में भ्रष्टाचार और अपने भ्रष्टाचारी नेता नहीं दिखाई देते। भाजपा शासित राज्यों में दूसरे प्रदेशों के लोगों को बाहरी बताकर हमले किए जाते हैं, लेकिन कांगे्रस ने कभी बांटने की राजनीति नहीं की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी अशोक तंवर जुझारू नेता हैं और वे उनकी जनता के प्रति सेवा की लगन से प्रभावित हैं।

देर से पहुंचे राहुल

सिरसा। राहुल गांधी करीब 2:30 बजे मंच पर पहुंचे। करीब सवा दो बजे राहुल का हैलीकॉप्टर रैली स्थल के ऊपर से होकर गुजरा और विश्वविद्यालय परिसर में निर्धारित स्थान पर उतारा गया। उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, हरियाणा प्रभारी शकील अहमद तथा रणधीर सिंह भी थे। तंवर ने यहां उनका स्वागत किया और उन्हें रैली स्थल पर लेकर आए। शकील अहमद ने मंच संचालन का कार्य संभाला और सबसे पहले अपना संबोधन भी दिया।

भाजपा प्रत्याशी चाइना का माल : हुड्डा

सिरसा। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने भाजपा के सभी प्रत्याशियों को 'चाइना का मालÓ बताया। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि भाजपा-हजकां के आधे से ज्यादा प्रत्याशी इधर-उधर से लाए गए हैं। ये लोग चाइना के माल की तरह हैं, ज्यादा समय तक चलने वाले नहीं हैं। इसके अलावा उन्होंने इनेलो को प्लॉट कब्जाने वाला दल बताया। उन्होंने कहा कि चौटाला सरकार के समय वे प्रदेश में जहां भी जाते थे उन्हें प्लाटों पर कब्जे होने की ही खबर मिलती थी जबकि उनके राज में गुंडागर्दी पूरी तरह से समाप्त कर दी गई है। अपने भाषण के दौरान भूपेन्द्र हुड्डा धीरे-धीरे लय में आए और उन्होंने प्रदेश भर में किए गए कार्यों व सभी वर्गों के लिए बनाई गई नीतियों का राहुल गांधी के समक्ष जमकर गुणगान किया।  उन्होंने कहा कि यदि वे हरियाणा में गुजरात मॉडल लागू करेंगे तो लोगों को जो सुविधाएं मिल रही हैं, वे वापिस लेनी पड़ेंगी। उन्होंने कहा कि केेंद्र को चाहिए कि पूरे देश में गुजरात नहीं, बल्कि हरियाणा मॉडल लागू करें। 

राहुल गांधी को पीएम चाहते हैं लोग : तंवर

सिरसा। कांग्रेस प्रत्याशी अशोक तंवर ने कहा कि लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में क्षेत्र के लिए हर प्रकार की सहूलियत लाने की जी-तोड़ कोशिश की है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बजट में क्षेत्र को कुछ न कुछ अलग मिला है और यदि उन्हें मौका मिला तो वे मैट्रो शहरों की तर्ज पर इस लोकसभा क्षेत्र को विकसित करने का माद्दा रखते हैं। उन्होंने कहा कि नेहरू-गांधी परिवार से सिरसा के पुराने संबंध रहे हैं। उन्होंने अपने संबोधन में चौ. दलबीर सिंह और कुमारी शैलजा का नाम भी लिया।

बयानों पर उलझन

1. राहुल के आने से पहले पूर्व मंत्री जगदीश नेहरा मंच से उवाच रहे थे कि तंवर यहां से चुनाव नहीं लडऩा चाहते थे लेकिन उन्होंने जोर डाला कि उन्हें यहीं से लडऩा चाहिए। जनता आपके साथ है और आपकी जीत सुनिश्चित है।  राहुल के आने के बाद हरियाणा प्रभारी शकील अहमद बोले कि वे तंवर को अंबाला से लड़वाने के इच्छुक थे लेकिन तंवर बोले कि सिरसा ही उनका रणक्षेत्र है और वे सिरसा के लोगों की सेवा करना चाहते हैं। वे वहीं से चुनाव लड़ेंगे। और उन्होंने यह भी कहा कि इस बात का जिक्र वे खास तौर पर यहां करना चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि टिकट बंटवारे से पूर्व अशोक तंवर के सिरसा से न लडऩे की इच्छा सामने आई थी। ऐसे में विरोधी धड़ा इस बात को प्लस प्वाइंट बना रहा था कि तंवर तो यहां के लोगों से भागने की फिराक में थे, वे मजबूरी में यह चुनाव लड़ रहे हैं। शकील अहमद का यह बयान उपरोक्त बातों की काट करने के तौर पर देखा जा रहा है। 
2. मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी से मुखातिब होते हुए कहा कि 'आपके आने के बाद यहां कांग्रेस जरूर जीतेगी'।  इससे यह माना जाए कि हुड्डा स्वयं मानते हैं कि कांग्रेस यहां हार रही थी और राहुल के आने के बाद जीतेगी? इसके अलावा हुड्डा ने इस बात पर विशेष बल दिया कि सिरसा लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस मजबूत स्थिति में है।

अमित सिहाग ने किया सम्मानित

सिरसा। युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अमित सिहाग ने अंत में राहुल को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इसके अलावा किसी को भी मंच पर जाने की इजाजत नहीं मिल पाई। रैली में कांग्रेस के छोटे-बड़े लगभग सभी नेता एक अलग मंच पर आसीन थे। राहुल के आने से पहले यहीं से उन्होंने संबोधित भी किया। जगदीश नेहरा, भूपेश मेहता, प्रहलाद सिंह गिल्लांखेड़ा, मलकीत सिंह खोसा सहित विभिन्न नेताओं ने भी रैली स्थल पर पहुंचे लोगों को संबोधित किया। 

No comments:

Post a Comment