BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 5 April 2014

सिलेंडर में लगी आग

कार में भरी जा रही थी गैस, लीकेज से हुआ हादसा

सिरसा। बेगू रोड पर गोल डिग्गी के समीप लोहिया बस्ती की गली नंबर पांच में आज दोपहर को कार में रसोई गैस सिलेंडर से गैस भरते समय गैस लीक होने पर अचानक आग लग गई। आग से कार का पिछला हिस्सा और साथ में एक दुकान में रखा सामान जल गया। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।
जानकारी के अनुसार लोहिया बस्ती की गली नंबर पांच में चंद्र मेहता पुत्र हंसराज मेहता शनिवार दोपहर को अपनी वेगनार कार में रसोई गैस सिलेंडर से गैस भर रहा था। बताया जाता है कि कार में गैस भरते समय गैस लीक कर रही थी तथा इसी दौरान उपर से गुजर रही बिजली का तारों में स्पार्किंग से आग लग गई। आग लगते ही लोगों में हड़कंप मच गया। दमकल विभाग को सूचना दी गई। दमकल मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। गनीमत यह रही कि गैस सिलेंडर ने आग नही पकड़ी वर्ना बडा हादसा हो सकता था। आग से जहां कार का पिछला भाग बुरी तरह जल गया। वहीं साथ में गांव बेगू निवासी राज कुमार नढ़ा की टीवी रिपेयर आदी की दुकान में भी आग लग गई। आग से कार का करीब तीस हजार रुपए का नुकसान हो गया। वहीं राज कुमार की दुकान में रखे दो टीवी, कांउटर व अलमारी आदि जल गई जिससे उसका करीब दस हजार रुपए का नुकसान हो गया। 

दो महिलाओं की गई जान

झुलसी विवाहिता ने तोड़ा दम
सिरसा। संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसी विवाहिता की गत सायं मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव आज परिजनों को सौंप दिया गया।
जानकारी के अनुसार गांव बालासर निवासी रामप्रताप की पत्नी भावना 3 अप्रेल को झुलस गई थी। बताया गया है कि रात्रि को विद्युत आपूर्ति न होने के चलते भावना ने मोमबत्ती जलाई थी। रात को सोते समय रजाई में आग लगने के कारण वह झुलस गई। उपचार के लिए डबवाली रोड स्थित प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां बीती सायं उसका दम टूट गया। आगजनी की इस घटना में रामप्रताप भी झुलस गया था जिसका उपचार भी निजी अस्पताल में चल रहा है। आज सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। बताया गया है कि राजस्थान के गांव टोपरिया निवासी भावना का विवाह 8 वर्ष पूर्व गांव बालासर में हुआ था। उसके एक लड़की व दो लड़के हैं।
कूदी नहर में
उधर चोपटा-नोहर फीडर में कूदकर अ ाज एक महिला ने आत्महत्या कर ली। गांव चिंदड़ निवासी सुभाष की पत्नी भगवानी मानसिक रूप से परेशान थी। आज सुबह चोपटा के पास ग्रामीणों ने नहर में शव बहते देखा। मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकाला गया। पंचनामा की कार्रवाई के बाद सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा शव वारिसों को सौंप दिया गया।

राहुल की रैली कल, तैयारियां पूरी

सिरसा। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कल 6 अप्रेल को प्रस्तावित चुनाव रैली की तैयारियां पूरी हो गई हैंं। सिरसा से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार एवं निवर्तमान सांसद डॉ. अशोक तंवर व पूर्व सांसद चौ. रणजीत सिंह ने सुबह रैली स्थल का दौरा किया और तैयारियों की समीक्षा की।
इस मौके पर उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं व लोगों को संबोधित करते हुए अशोक तंवर ने कहा कि आसन्न लोकसभा चुनावों में सिरसा की जनता पिछले पांच साल में हुए विकास कार्यों पर मोहर लगाएगी। उन्होंने बताया कि हुडा के विशाल ग्राउंड में राहुल गांधी बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पार्टी के प्रदेश प्रभारी शकील अहमद राष्ट्रीय महासचिव आशा कुमारी सहित अन्य नेता शिरकत करेंगे। डॉ. तंवर ने बताया कि रैली के लिए सिरसा लोकसभा क्षेत्र के तमाम 9 हलकों के लोगों व पार्टी कार्यकर्ताओं को निमंत्रण दिया गया है। हमने पिछले 5 साल के कार्यकाल में 40 हजार करोड़ रुपए विकास कार्यों पर खर्च किए हैं।

No comments:

Post a Comment