BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 14 April 2014

घग्घर पार से जुड़ेंगे गांव

मल्लेवाला की तर्ज पर पनिहारी से भी होगा पुल निर्माण

सिरसा। मुख्य डेरा बाबा भूमणशाह ग्राम बाबा भूमणशाह संगर साधा के गद्दीनशीन संत बाबा ब्रह्मदास महाराज ने आज पनिहारी गांव में घग्घर नदी पर बनने वाले पुल का भूमि पूजन किया और 51 गांवों के ग्रामीणों को पुल के निर्माण की बधाई दी। पुल के भूमि पूजन से पूर्व श्री अखंड पाठ का भोग डाला गया और प्रसाद वितरित किया गया।
बाबा ब्रह्मदास महाराज ने कहा कि इस नेक कार्य में सबको अपनी हक-हलाल की कमाई का कुछ अंश दान करना चाहिए ताकि पुल का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा हो सके। उन्होंने कहा कि पुल के निर्माण कार्य शुरू होने से पनिहारी के अलावा आसपास के करीब 51 गांवों के ग्रामीणों को लाभ होगा, क्योंकि पुल न होने के कारण विभिन्न गांवों के ग्रामीणों को सिरसा व सरदुलगढ़ होकर लंहगेवाला, नागोकी, रंगा, मलड़ी, फग्गू, थिराज सहित विभिन्न गांवों में जाना पड़ता था। जिसके कारण ग्रामीणों को 60 किलोमीटर का अधिक सफर तय करना पड़ता था। इससे धन के साथ-साथ समय की भी बर्बादी होती थी। 51 गांवों की ग्राम पंचायते पुल के निर्माण की मांग को लेकर कई बार मुख्यमंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा, केंद्रीय मंत्री कुमार शैलजा व सांसद अशोक तंवर को मिल चुकी है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। पुल का निर्माण 51 गांवों के ग्रामीणों व मुख्य डेरा बाबा भूमणशाह के सहयोग से किया जा रहा है। इस अवसर पर सरपंच मनजिंद्र ङ्क्षसह ने बाबा ब्रह्मदास महाराज को सिरोंपा भेट करके स्वागत किया।

ग्रामीणों ने किया घेराव
हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग

सिरसा। गांव सुचान में चुनावी रंजिश के चलते हमले के मामले में आज ग्रामीणों ने एसपी कार्यालय का घेराव किया और अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन डीएसपी को सौंपा। ज्ञापन में हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग रखी गई है।
उल्लेखनीय है कि 12 अप्रैल को दविंद्र सिंह, सोनू, प्रभजोत अपने साथियों सहित गाडिय़ों में सवार हो कर आए और उन्होंने एआइएसएफ के छात्र नेता सी. भोला पर गोली चलाई। भोला को गोली नहीं लगी। इसके बाद हमलावरों ने लाठी व डंडों से उसे बुरी तरह पीटा। इस मामले में डिंग थाना में शिकायत की गई। दो दिन बीत जाने के पश्चात भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। इससे क्षुब्ध ग्रामीण आज पुलिस अधीक्षक से मिलने के लिए पहुंचे। यहां ग्रामीणों ने एसपी कार्यालय का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस आरोपियों को जानबूझकर गिरफ्तार नहीं कर रही है। पुलिस अधीक्षक की गैर मौजूदगी में डीएसपी धर्मवीर सिंह को ज्ञापन सौंपा। डीएसपी ने दो दिन के भीतर हमलावरों की गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया।

ठेके से 45 हजार की लूट!

सिरसा। डिंग मंडी में एक शराब के ठेके से लूट का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने आरोपी ठेका संचालक की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 
डिंग थाना में दी शिकायत में ठेका संचालक महाबीर पुत्र बद्रीप्रसाद ने बताया कि विगत 12 अप्रेल की रात हथियारों से लैस करीब दर्जनभर लोगों ने ठेके पर हमला बोल दिया। ठेके के कारिंदों से मारपीट की गई और करीब 45 हजार रुपए की राशि लूट कर ले गए। पुलिस ने महाबीर की शिकायत पर कालू पुत्र राजपाल निवासी डिंग, गोलू, सुभाष, सूर्या, अशोक निवासी किरडान, मुकेश निवासी किरडान, नरेश निवासी डूमरा के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दुर्घटना में व्यापारी की मौत

सिरसा। गांव नारायणखेड़ा के पास गत सायं अनियंत्रित कार सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई। हादसे में एक व्यापारी की मौत हो गई। शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।
जानकारी के अनुसार गांव पीलीमंदौरी निवासी रणधीर पुत्र इंद्राज सरसों का व्यापारी था। कल वह गांव गदली गया हुआ था। वापिस लौटते समय गांव नारायणखेड़ा के पास कार अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई। आसपास के ग्रामीणों ने घायल को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

No comments:

Post a Comment